2024 में टिकटॉक नोट्स कैसे डाउनलोड करें

2024 में टिकटॉक नोट्स कैसे डाउनलोड करें


जाहिर तौर पर अफवाहें सच थीं और टिकटॉक वास्तव में इंस्टाग्राम के साथ सीधे प्रतिस्पर्धा करने के लिए डिज़ाइन किया गया एक नया ऐप विकसित कर रहा था, इसे टिकटॉक नोट्स कहा जाता है और यह अब डाउनलोड के लिए उपलब्ध है। यदि आप इस ऐप के बारे में अधिक जानना चाहते हैं और अपने मोबाइल पर टिकटॉक नोट्स कैसे डाउनलोड करें तो पढ़ना बंद न करें।

उल्लेखनीय है कि टिकटॉक नोट्स टिकटॉक द्वारा निर्मित और विकसित एक आधिकारिक ऐप है, न कि पर्पल टिकटॉक या ब्लू टिकटॉक जैसी किसी अन्य वेबसाइट का उपनाम।

टिकटॉक नोट्स क्या है और यह कैसे काम करता है?

टिकटॉक नोट्स क्या हैं?

हफ्तों की अटकलों के बाद, टिक टोक ने अपने नए ऐप, टिक टोक नोट्स का अनावरण किया है, जिसे सूचनात्मक फोटो कैप्शन के रूप में एक जीवन शैली मंच के रूप में पेश किया गया है। यह टिकटॉक-निर्मित ऐप इंस्टाग्राम की तरह आपके रोजमर्रा के जीवन से तस्वीरें और टेक्स्ट साझा करने पर केंद्रित है।

यह नया ऐप टिकटॉक ऐप के बाहर काम करता है जिसे हर कोई जानता है, यानी मूल टिकटॉक ऐप एक लघु वीडियो ऐप बना हुआ है। इंस्टाग्राम के विपरीत, टिकटॉक नोट्स के मुख्य इंटरफ़ेस में एक ग्रिड है जो आपको एक साथ कई पोस्ट देखने की अनुमति देता है। यदि आपको कोई ऐसी चीज़ दिखाई देती है जिसमें आपकी रुचि है, तो आप उसे पूर्ण स्क्रीन में देखने और उसके साथ बातचीत करने के लिए उस पर क्लिक कर सकते हैं।

टिकटॉक नोट्स द्वारा इंस्टाग्राम के साथ साझा की जाने वाली कुछ समान विशेषताएं हिंडोला पोस्ट कार्यक्षमता, कालानुक्रमिक या एल्गोरिदमिक रूप से व्यवस्थित फ़ीड, टिप्पणी नियंत्रण और अन्य विवरण हैं।

टिकटॉक नोट्स कैसे डाउनलोड करें?

टिकटॉक नोट्स कैसे डाउनलोड करें

टिक टोक के पीछे की कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इस ऐप की उपलब्धता की घोषणा नहीं की है, यानी, हम अभी तक नहीं जानते हैं कि यह दुनिया के किन हिस्सों में उपलब्ध है और कहां नहीं। हालाँकि, हम आपको आश्वस्त कर सकते हैं कि टिकटॉक नोट्स अब अमेरिका, यूरोप और एशिया के कई देशों में प्ले स्टोर और ऐप स्टोर पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है।

टिकटॉक नोट्स
Svg%3E

ऐप स्टोर में नहीं मिला. 🙁

ऐप डाउनलोड करने का दूसरा तरीका ऐप डाउनलोड करने के लिए सीधे आधिकारिक टिकी नोट्स पेज पर जाना है। लेखन के समय, डाउनलोड करने के लिए सुरक्षित कोई भी टिकटॉक नोट्स एपीके फ़ाइल नहीं मिल सकी। इसलिए यदि आपके क्षेत्र में टिकटॉक नोट्स अभी तक उपलब्ध नहीं है, तो चिंता न करें, यह समझ में आता है कि बाइटडांस इस ऐप को वैश्विक स्तर पर लॉन्च करने से पहले फीडबैक इकट्ठा करना चाहता है।

टिक टोक नोट्स डाउनलोड करने के तरीके पर हमारे लेख में बस इतना ही, हमें उम्मीद है कि आपको यह पसंद आएगा और यदि हमने यहां जो समझाया है उसके बारे में आपके कोई प्रश्न हैं, तो आपकी मदद के लिए टिप्पणी अनुभाग में हमें बताएं।

Scroll to Top