खेल प्रसंग - आज का उत्तर (30 अप्रैल)

खेल प्रसंग – आज का उत्तर (30 अप्रैल)


कॉन्टेक्स्टो मुख्य रूप से अंग्रेजी भाषी समुदाय के बीच एक बहुत लोकप्रिय ब्राउज़र गेम है, जो वर्डएल के विकल्प के रूप में उभरा है। इस गेम में आपको दिन के शब्द का अनुमान लगाना होता है, लेकिन एक खास तरीके से। आरंभ करने के लिए, परीक्षणों की संख्या असीमित है और हारने का कोई रास्ता नहीं है। इसका उद्देश्य समान शब्दों में से गुप्त शब्द खोजना है।

गेम आपको संख्यात्मक रूप से यह बताने के लिए कृत्रिम बुद्धिमत्ता का उपयोग करता है कि आपके द्वारा दर्ज किया गया शब्द पासवर्ड से कितना मेल खाता है। प्रतिज्ञा 1 के जितनी करीब होगी, आप गुप्त शब्द खोजने के उतने ही करीब होंगे। यदि आपके द्वारा दर्ज किया गया शब्द 1 है, तो आप जीत गए।

तो यह स्पष्ट है कि वर्डले और अन्य समान गेमों की तुलना में कॉन्टेक्स्टो एक कठिन गेम है, इसलिए इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि आप दैनिक चुनौती के लिए मदद की तलाश में यहां आते हैं। हम इसका उत्तर आज के संदर्भ पर छोड़ते हैं कि आप स्पेनिश में खेलते हैं या अंग्रेजी में ताकि आप अपनी जीत की लय न खो दें।

सभी संदर्भ उत्तर (स्पेनिश और अंग्रेजी)

हम इस अनुभाग को संदर्भ गेम डे उत्तरों के साथ प्रतिदिन अपडेट करेंगे। हम आज के शब्द को स्पैनिश मोड और अंग्रेजी गेम मोड दोनों से बाहर कर देंगे।

अप्रैल 2024

30 अप्रैल: “कोलाडोर” (#337) और “धूमकेतु” (#590)

यदि आप पिछले दिनों के संदर्भ परीक्षण का उत्तर जानना चाहते हैं, तो बस गेम को गुप्त टैब में खोलें, तीन बिंदुओं को दबाएं, पिछले गेम का चयन करें और उस तिथि का चयन करें जिसका आप समाधान जानना चाहते हैं। फिर तीन बिंदु दबाएं और “सबमिट” पर टैप करें। इस तरह, आप अपने खाते में स्टे खोए बिना उस दिन का उत्तर पा सकते हैं।

संदर्भ कैसे खेलें: शुरुआती लोगों के लिए एक ट्यूटोरियल

गेम का संदर्भ कैसे खेलें

सबसे पहले, यह समझना महत्वपूर्ण है कि संदर्भ शुरुआत में एक निराशाजनक गेम है, लेकिन एक बार जब आप समझ जाते हैं कि गेम शब्दों को कैसे प्रासंगिक बनाता है, तो यह आपके लिए बहुत आसान हो जाएगा। इस गेम को अच्छे से खेलने की मेरी तरकीब यह है:

एक नाम सेट करके प्रारंभ करें. संदर्भ में सभी गुप्त शब्द संज्ञा हैं, इसलिए आपको उस दिशा का पालन करना चाहिए।यदि स्कोर कम (लगभग 1) है, तो आपके द्वारा दर्ज किया गया शब्द पासवर्ड के समान है और आपको बहुत अधिक अंक मिलते हैं, जब तक आपको कोई ऐसा शब्द न मिल जाए जो आपको खोज को सीमित करने की अनुमति देता है, तब तक एक और पूरी तरह से अलग शब्द आज़माएं। आप समानार्थक शब्दों का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन याद रखें कि शब्द आपको केवल पासवर्ड का संदर्भ देते हैं। उत्तर आवश्यक रूप से उन्हीं शब्दों के पर्यायवाची नहीं होंगे जो मुझे मिले।यदि आपके पास विचार खत्म हो गए हैं, तो आप संकेत मांग सकते हैं (तीन बिंदुओं को टैप करके और “संकेत” विकल्प का चयन करके), जो शब्द संख्या एक से संबंधित शब्द दिखाएगा। संकेत असीमित हैं, लेकिन अंतिम परिणाम आपके द्वारा उपयोग किए गए संकेतों की संख्या दिखाता है। आपको लंबाई खोने की परवाह नहीं है, आप रहस्य प्राप्त करने के लिए तीन-बिंदु मेनू में सरेंडर विकल्प का चयन कर सकते हैं और गेम हार जाने पर विचार कर सकते हैं।

जैसा कि हमने शुरुआत में बताया, कॉन्टेक्स्टो वर्डएल की तुलना में अधिक कठिन है, इसलिए धैर्य रखें और हार न मानें। थोड़े से अभ्यास से, अंततः आप इसमें महारत हासिल कर लेंगे।

वैसे, यदि आप स्पैनिश में वर्डले खेलते हैं, तो हमारे पास दिन के शब्द और दिन के वाक्यांश के लिए आज के समाधान वाला एक लेख है।

Scroll to Top