Nothing Chats Es Retirada De Google Play Por Un Grave Problema

गंभीर समस्याओं के कारण Google Play से कोई भी चैट नहीं हटाई गई है।


गंभीर समस्याओं के कारण Google Play से कोई भी चैट नहीं हटाई गई है।

बाजार में आने के बाद कुछ भी अच्छा नहीं चल रहा है. केवल दो वर्षों में, कार्ल पी (पूर्व सीईओ और वनप्लस के संस्थापक) ब्रांड मीडिया में सबसे अधिक चर्चित ब्रांडों में से एक बन गया है: उनका एनी फोन (1) डिजाइन के मामले में सबसे प्रभावशाली मोबाइल फोन में से एक है। पिछले साल और नो ईयर लोकप्रिय एयरपॉड्स के सर्वोत्तम विकल्पों में से एक बन रहा है।

अब एक अच्छी लाइन पर आने से आप गलतियों से प्रतिरक्षित नहीं हो जाते। और हर चीज़ से ऐसा प्रतीत होता है कि कोई इच्छा नहीं जीती… क्यों? ठीक है, ऐसा इसलिए है क्योंकि नो चैट, जिस ऐप को ब्रांड ने एंड्रॉइड पर iMessage लाने का वादा किया था, वह प्ले स्टोर से नहीं मिला। नीचे हम आपको बताएंगे कि आपने यह नया ऐप लॉन्च करना क्यों बंद कर दिया।

गंभीर समस्याओं के कारण Google Play से कोई भी चैट नहीं हटाई गई है।

नया ऐप Apple के Imessage को Android पर लाता है

कुछ दिन पहले कोई चैट शुरू नहीं हुई, Android iMessage एक ऐप है जहां आप संदेश भेज सकते हैं (नीला बबल)। इसे यूएस, कनाडा और यूके में उपयोगकर्ता किसी भी फोन पर बीटा संस्करण में डाउनलोड कर सकते हैं (2)।

खैर, द वर्ज ने अब खुलासा किया है कि ब्रांड ने ऐप को प्ले स्टोर से हटा दिया है और आधिकारिक लॉन्च को अगली सूचना तक विलंबित कर दिया गया है। इसके बाद इस अहम बग का पता चला जिससे यूजर की प्राइवेसी खतरे में पड़ गई।

आइए याद रखें कि नथिंगचैट सनबर्ड पर आधारित है, जो एक एंड्रॉइड ऐप है जो इस साल की शुरुआत में लॉन्च हुआ था और iMessage के लिए समर्थन प्रदान करता है। खैर, Texts.blog टीम यह रिपोर्ट करने के लिए ज़िम्मेदार थी कि उपयोगकर्ता दोनों ऐप्स का उपयोग करने के लिए सनबर्ड को अपनी ऐप्पल आईडी क्रेडेंशियल प्रदान करते हैं। यह अपने आप में पहले से ही उपयोगकर्ता की गोपनीयता को खतरे में डालता है।

लेकिन विशेषज्ञों की टीम ने यह भी पाया कि संदेश एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड नहीं हैं, जिसका अर्थ है कि न तो सनबर्ड और न ही कोई अन्य चीज़ इन ऐप्स द्वारा भेजे गए संदेशों की सामग्री को देख सकती है। सबसे बुरी बात यह है कि वेबसाइट पर इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि संदेश एन्क्रिप्टेड हैं।

इन सभी आरोपों के कारण ब्रांड ने प्ले स्टोर से नो चैट्स को हटाने का फैसला किया…क्या इसका मतलब यह है कि वह एंड्रॉइड पर iMessage रखने के अपने सपने को छोड़ रहा है? नहीं, इस ऐप के लॉन्च होने के एक दिन बाद, Apple ने घोषणा की कि iMessage Android RCS संदेशों का समर्थन करेगा, जो इन ऑपरेटिंग सिस्टम से मैसेजिंग को एकीकृत करने की दिशा में पहला बड़ा कदम है।

और आप… क्या आपको लगता है कि चैट की शुरुआत में कुछ भी अति महत्वाकांक्षी था?

Scroll to Top