Cómo Ver Películas Y Series En Stremio Gratis Guía Para Principiantes

स्ट्रेमियो पर मुफ़्त में फ़िल्में और सीरीज़ कैसे देखें: एक शुरुआती मार्गदर्शिका


क्या आप उन लाखों लोगों में शामिल होना चाहते हैं जो स्ट्रेमियो पर मुफ्त श्रृंखला और फिल्मों का आनंद ले रहे हैं? खैर, समान सेवाएं प्रदान करने वाले ऐप्स के विपरीत, आपको अपने मोबाइल फोन, पीसी या स्मार्ट टीवी पर मुफ्त में प्रीमियम सामग्री देखने के लिए क्षेत्र में विशेषज्ञ होने की आवश्यकता नहीं है।

हालाँकि स्ट्रेमियो का उपयोग करना काफी भ्रमित करने वाला हो सकता है, आप यहां दिए गए ट्यूटोरियल का पालन करके किसी भी डिवाइस से मुफ्त फिल्में और श्रृंखला देखने के लिए ऐप सेट कर सकते हैं।

स्ट्रेमियो पर मुफ्त में फिल्में और सीरीज देखने का पहला सेटअप

स्ट्रेमियो को चरण दर चरण कैसे सेट करें

अन्य एप्लिकेशन की तरह जो आपको मुफ्त में श्रृंखला और फिल्में देखने की अनुमति देते हैं, इसे अपने पीसी या फोन पर ठीक से सेट करने के लिए स्ट्रेमियो को डाउनलोड करना आवश्यक है। वर्तमान में, Android TV और TzenOS (सैमसंग) ऐप्स में लोकप्रिय ऐड-ऑन सक्षम नहीं हैं, इसलिए इसे स्मार्ट टीवी के माध्यम से सेट नहीं किया जा सकता है।

यदि आपने इसे अभी तक डाउनलोड नहीं किया है, तो एंड्रॉइड के लिए स्ट्रेमियो का आधिकारिक संस्करण Google Play Store पर उपलब्ध है, इसलिए आपको संदिग्ध मूल वाली वेबसाइटों पर जाने की ज़रूरत नहीं है (हम इसके नीचे डाउनलोड लिंक छोड़ देंगे) लेख)।

स्ट्रोमियो

दूसरी ओर, यदि आप इसे अपने कंप्यूटर पर इंस्टॉल करना चाहते हैं, तो आपको संबंधित एप्लिकेशन की आधिकारिक वेबसाइट तक पहुंचना होगा। गौरतलब है कि स्ट्रेमियो विंडोज, मैकओएस और लिनक्स के साथ संगत है।

लिंक | पीसी के लिए स्ट्रेमियो डाउनलोड करें

इसी तरह, यदि आप इस ऐप को अपने स्मार्ट टीवी पर इंस्टॉल करना चाहते हैं, तो आपको इसे संबंधित डिवाइस से इंस्टॉल करना होगा। एंड्रॉइड टीवी पर, ऐप Google Play Store में है। जबकि सैमसंग टीवी पर, ऐप सैमसंग स्टोर में उपलब्ध है।

स्ट्रेमियो पर पंजीकरण कैसे करें

नवीनतम श्रृंखला और फिल्मों का आनंद लेने के लिए आपको प्लेटफ़ॉर्म पर पंजीकरण करना होगा। प्लगइन्स इंस्टॉल करते समय समस्याओं से बचने के लिए पंजीकरण पूरा करना महत्वपूर्ण है।

हम आपको नीचे एक ट्यूटोरियल दिखाएंगे ताकि आप सफलतापूर्वक पंजीकरण कर सकें। हमने पीसी संस्करण के लिए स्ट्रेमियो के साथ भी ऐसा ही किया है, हालाँकि चरण एंड्रॉइड पर समान हैं:

स्ट्रेमियो ऐप खोलें, “ईमेल के साथ साइन अप करें” पर क्लिक करें या “फेसबुक के साथ जारी रखें” विकल्प चुनें (यह इस पर निर्भर करता है कि आप स्ट्रेमियो के साथ साइन अप करने के लिए अपने फेसबुक खाते का उपयोग करना चाहते हैं या नहीं)।सभी जानकारी भरें, नियम और शर्तों के साथ-साथ गोपनीयता नीति को स्वीकार करें और फिर “रजिस्टर” पर क्लिक करें (पंजीकरण जानकारी लिखें, आपको अन्य उपकरणों पर सामग्री देखने की आवश्यकता है)। “लॉग इन करें” में।

स्ट्रेमियो पर ऐड-ऑन कैसे स्थापित करें

स्ट्रेमियो में चरण दर चरण ऐड-ऑन स्थापित करें

जबकि जब आप पहली बार स्ट्रेमियो का उपयोग करेंगे तो अन्य प्लेटफार्मों की श्रृंखला और फिल्में प्रदर्शित की जाएंगी, अधिकांश सामग्री उपलब्ध नहीं होगी, इसलिए उन्हें देखना संभव नहीं होगा।

यह कोई बग या उसके जैसा कुछ नहीं है, विचाराधीन ऐप इसी तरह काम करता है। अन्य स्ट्रीमिंग सेवाओं के कैटलॉग का निःशुल्क आनंद लेने के लिए, खाते में लोकप्रिय ऐड-ऑन इंस्टॉल करना होगा।

हम अनुशंसा करते हैं कि आप लेख में दिए गए चरणों का पालन करें जो बताते हैं कि मोबाइल या पीसी से स्ट्रेमियो में ऐड-ऑन कैसे इंस्टॉल करें। वहां हमने एक पूरी गाइड तैयार की है जिसमें आपको चरण दर चरण बताया गया है कि किसी भी प्लगइन को मुफ्त में और कुछ ही मिनटों में कैसे इंस्टॉल किया जाए।

साथ ही, हम आपको याद दिलाना चाहते हैं कि स्ट्रेमियो पर विशेष सामग्री का आनंद लेने के लिए हमारे पास अत्यधिक अनुशंसित ऐड-ऑन की एक सूची है:

स्ट्रेमियो पर मुफ्त में फिल्में और सीरीज कैसे देखें?

यदि आप लेख के इस भाग तक पहुँच चुके हैं, तो अधीर न हों! आपके मोबाइल, पीसी या स्मार्ट टीवी पर स्ट्रेमियो की हजारों श्रृंखलाओं और फिल्मों का आनंद लेने के लिए आपके पास लगभग कुछ भी नहीं बचा है।

मान लें कि आपने अपने स्ट्रेमियो खाते में एक ऐडऑन डाउनलोड और इंस्टॉल कर लिया है, तो आपको बस यह पता लगाना होगा कि ऐप में उस सामग्री को कैसे चलाया जाए।

आपके काम को आसान बनाने के लिए, हम आपको चरण दर चरण दिखाएंगे कि स्ट्रेमियो पर उन तीन डिवाइसों से मुफ्त श्रृंखला और फिल्में कैसे देखें, जिन पर यह ऐप “अभी” है।

स्ट्रेमियो के साथ अपने मोबाइल से मुफ्त में फिल्में और सीरीज देखें

अपने फोन से स्ट्रेमियो पर निःशुल्क श्रृंखला और फिल्में देखें

अपने मोबाइल से स्ट्रेमियो ऐप खोलें और अपने खाते से लॉग इन करें (यह वही खाता होना चाहिए जिसका उपयोग आपने ऐड-ऑन इंस्टॉल करते समय किया था) उस फिल्म या श्रृंखला पर क्लिक करें जिसे आप देखना चाहते हैं (आप अपनी सामग्री ढूंढने के लिए खोज इंजन का उपयोग कर सकते हैं) चाहते हैं) नीचे स्क्रॉल करें.अलग-अलग परिणाम दिखाए गए हैं. हम आपको “टोरेंटियो 1080पी” कहने वाले पहले में से एक को चुनने की सलाह देते हैं। आप उन्हें चुन सकते हैं जो 4K कहते हैं, हालाँकि उस स्थिति में आपके पास कम से कम 100 एमबीपीएस इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए।

अपने मोबाइल फोन से स्ट्रेमियो पर सामग्री चलाएं

आपके इंटरनेट कनेक्शन की गति के आधार पर, मूवी या श्रृंखला तेजी से चलेगी (50 एमबीपीएस की डाउनलोड गति पर, स्ट्रेमियो आमतौर पर 30 सेकंड से कम समय में सामग्री चलाता है)।

स्ट्रेमियो पर अपने कंप्यूटर से निःशुल्क फिल्में और श्रृंखला देखें

स्ट्रेमियो ऐप खोलें और अपने खाते से लॉग इन करें (यह वही खाता होना चाहिए जिसका उपयोग आपने ऐड-ऑन इंस्टॉल करने के लिए किया था) मुख्य स्क्रीन में आप किसी भी फिल्म और/या श्रृंखला को खोजने या किसी को खोजने के लिए खोज इंजन का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप एक लोकप्रिय सामग्री (ट्रेंडिंग) श्रृंखला का चयन करते हैं, तो स्ट्रेमियो आपको उपलब्ध अध्याय दिखाएगा। इसे चलाने के लिए उनमें से किसी पर क्लिक करें।विभिन्न विकल्प दिखाई देंगे. हम आपको पहले वाले में से एक चुनने की सलाह देते हैं (अधिमानतः वे जो 1080पी कहते हैं)।

अपने स्मार्ट टीवी से स्ट्रेमियो पर निःशुल्क फिल्में और श्रृंखला देखें

सबसे पहले आपको अपने स्मार्ट टीवी से स्ट्रेमियो ऐप खोलना होगा।अपना फोन लें और कैमरे का उपयोग करके क्यूआर कोड को स्कैन करें या टीवी स्क्रीन पर प्रदर्शित लिंक दर्ज करें उस खाते से लॉग इन करें जिसका उपयोग आपने ऐड-ऑन इंस्टॉल करने के लिए किया था।वह फिल्म या श्रृंखला चुनें जिसे आप देखना चाहते हैं और “अभी चलाएं” विकल्प चुनें (यदि यह एक फिल्म है, तो कोई अध्याय नहीं दिखाया जाएगा)।पहले विकल्पों में से एक चुनें (हम 1080p में से एक को चुनने की सलाह देते हैं) यदि आपने सभी चरण सही ढंग से किए हैं, तो चयनित सामग्री चलाई जाएगी।

स्ट्रेमियो पर स्पैनिश उपशीर्षक कैसे डालें

अंतिम लेकिन महत्वपूर्ण बात, यदि आप स्ट्रेमियो से अधिकतम लाभ प्राप्त करना चाहते हैं, तो इन ट्यूटोरियल को देखें:

याद रखें कि यह एप्लिकेशन नियमित रूप से अपडेट प्राप्त करता है, इसलिए श्रृंखला और फिल्में चलाने के दौरान समस्याओं से बचने के लिए आपको इसे डाउनलोड करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा।

Scroll to Top