Instagram Eco

इंस्टाग्राम इकोज़ क्या हैं और उनका उपयोग कैसे किया जाता है?


इंस्टाग्राम दुनिया भर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले ऐप्स में से एक है और ऐसा ज्यादातर इस ऐप द्वारा हर दिन जोड़े जाने वाले नए फीचर्स के कारण होता है। इस मौके पर हम आपसे एक नए फीचर के बारे में बात करेंगे जिसे इंस्टाग्राम कुछ मोबाइल फोन पर टेस्ट कर रहा है। इंस्टाग्राम पर इस फीचर को इको नाम दिया गया है।

यदि आप इस दिलचस्प फ़ंक्शन के बारे में अधिक जानने में रुचि रखते हैं, इसका उपयोग कैसे करें और इसे अपने मोबाइल पर कब देखें, तो इस लेख को पढ़ना सुनिश्चित करें जिसे हमने विशेष रूप से इस ऐप के प्रेमियों के लिए तैयार किया है।

इंस्टाग्राम का नया फीचर इको क्या है?

इंस्टाग्राम प्रतिध्वनित करता है कि वे क्या हैं

आपने शायद इसे पहले ही इंस्टाग्राम पर लाइव प्रसारण पर देखा होगा, जैसे कि जब कोई टिप्पणी करता है और वह सभी के देखने के लिए स्क्रीन पर आ जाती है, खैर यह वही प्रतिध्वनि है, लेकिन कहानियों के लिए। इसका मतलब है कि यदि कोई कोई कहानी पोस्ट करता है, तो आप उसे दोहरा सकते हैं, अपनी टिप्पणी लिख सकते हैं, और अब उस कहानी को देखने वाले अन्य सभी लोग पोस्ट के नीचे आपकी टिप्पणी देख सकते हैं।

यदि आप कहानी के निर्माता हैं और कोई उस पर टिप्पणी करता है, तो आपको ऐप में एक अधिसूचना मिलेगी, जैसे कि जब वे कोई टिप्पणी पसंद करते हैं या छोड़ते हैं। जैसा कि यह आपकी कहानी है, आपके पास इस पर पूरा नियंत्रण है कि कौन सी टिप्पणियाँ दिखाई देती हैं, जिसका अर्थ है कि यदि कोई ऐसी टिप्पणी छोड़ता है जो आपको पसंद नहीं है, तो आप इसे हटा सकते हैं और यह आपकी इंस्टाग्राम कहानी के बगल में दिखाई नहीं देगी।

इंस्टाग्राम पर इको का उपयोग कैसे करें?

इंस्टाग्राम इकोज़ का उपयोग कैसे करें

यह बताना ज़रूरी है कि इस फ़ंक्शन का अभी भी इंस्टाग्राम ऐप द्वारा परीक्षण किया जा रहा है, यानी इसका उपयोग केवल एक निश्चित समूह के लोग ही कर सकते हैं। यदि आप जानना चाहते हैं कि क्या आप चुने गए लोगों में से एक हैं, तो आपको बस इंस्टाग्राम ऐप को अपडेट करना होगा और कहानियों के नीचे एक खुश चेहरे वाले इमोजी को देखने के लिए एक कहानी सबमिट करनी होगी।

Instagram

यदि यह दिखाई देता है, तो इसका मतलब है कि आप उस कहानी में एक प्रतिध्वनि छोड़ सकते हैं। आपको बस स्माइली फेस इमोटिकॉन पर टैप करना है और अपनी वांछित इको टाइप करना है। यह इतना सरल और बहुत मज़ेदार है, जो आपको बिल्कुल नए तरीके से जुड़ने में मदद करता है।

और यदि आप वास्तव में इंस्टाग्राम से प्यार करते हैं, तो हम आपको इंस्टाग्राम के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए टिकटॉक के नए कार्ड टिकटॉक नोट्स को आज़माने के लिए आमंत्रित करते हैं। और इसके साथ ही हम अपना लेख समाप्त करते हैं कि इंस्टाग्राम इको क्या हैं और उनका उपयोग कैसे करें। हमें उम्मीद है कि आपको यह पसंद आएगा और यदि इस विषय पर आपके कोई प्रश्न हैं, तो हमें टिप्पणी अनुभाग में बताएं ताकि हम आपकी मदद कर सकें।

Scroll to Top