Así Puedes Convertir Tus Palabras En Emojis

टेक्स्ट को इमोजी में कैसे बदलें: उन्हें बनाने के 3 तरीके


यहां बताया गया है कि आप अपने शब्दों को इमोजी में कैसे बदल सकते हैं।

इमोटिकॉन्स अपने आप में एक भाषा बन गए हैं, जो हमारी बातचीत में बहुत सारी भावनाएँ जोड़ते हैं। लेकिन, क्या आपने कभी सोचा है कि अपने टेक्स्ट को रंगीन और बोल्ड अभिव्यक्तियों में कैसे बदला जाए?

टेक्स्ट को इमोजी में बदलना एक सनक से कहीं अधिक है; यह आपकी ऑनलाइन बातचीत में व्यक्तित्व और मनोरंजन जोड़ने का एक तरीका है। यह प्रक्रिया न केवल मज़ेदार है, बल्कि आपकी प्रस्तुतियों में एक विशेष एहसास भी जोड़ती है, जिससे वे यादगार और अद्वितीय बन जाती हैं।

नीचे, आप अपने टेक्स्ट को इन प्यारे इमोजी में बदलने के लिए कुछ व्यावहारिक ऐप्स और ट्रिक्स देख सकते हैं, जिससे आप अधिक रंगीन और अभिव्यंजक तरीके से संवाद कर सकते हैं। शुरू हो जाओ!

टेक्स्ट को इमोजी में बदलने के तरीके: चरण-दर-चरण मार्गदर्शिका

इमोजी की संख्या बहुत बड़ी है और हर दिन अलग-अलग संयोजनों के साथ अलग-अलग विविधताएँ जोड़ी जाती हैं। तो, अब आप न केवल अपने पसंदीदा इमोजी के साथ वॉलपेपर बना सकते हैं, बल्कि टेक्स्ट को इमोजी में भी बदल सकते हैं।

गेबॉर्ड कीबोर्ड

एंड्रॉइड के लिए सबसे अच्छे कीबोर्ड में से एक, Gboard में विभिन्न विकल्पों के बीच टेक्स्ट को मज़ेदार स्टिकर में बदलने की बेहतरीन सुविधा है।

गेबॉर्ड कीबोर्ड

अपने एंड्रॉइड मोबाइल से अपना पसंदीदा मैसेजिंग ऐप इंस्टॉल करें। अपनी पसंद की चैट खोलें. वह संदेश या शब्द टाइप करें जिसे आप इमोजी में बदलना चाहते हैं। एक बार जब आप टाइप करना समाप्त कर लें, तो कीबोर्ड के बगल में स्माइली फेस इमोटिकॉन या ग्लोब आइकन पर टैप करें। यह आपके चुनने के लिए विभिन्न प्रकार के इमोटिकॉन्स प्रदर्शित करेगा, जिनमें से कुछ जादुई रूप से आपके शब्दों को इमोजी में बदल देंगे।

टेक्स्ट को इमोजी में बदलने का दूसरा तरीका टेक्स्ट फ़ील्ड में एक शब्द टाइप करना है और शब्द का प्रतिनिधित्व करने वाला एक इमोजी तुरंत दिखाई देगा। ध्यान दें कि ये टेक्स्ट तब तक इमोजी होंगे जब तक उनके पास एक संगत इमोजी है। उदाहरण के लिए, सूरज, लौ, मोमबत्ती, कुत्ता, बिल्ली।

मोबाइल एप्लीकेशन

Google स्टोर में, आप न केवल एनिमोजी बनाने के लिए ऐप्स पा सकते हैं, बल्कि टेक्स्ट को इमोजी में बदलने के लिए टूल भी पा सकते हैं। इनमें से कुछ सबसे लोकप्रिय हैं: टेक्स्ट से इमोजी कनवर्टर, इमोजी लेटर मेकर और इमोजी से टेक्स्ट ट्रांसलेटर।

एक बार इंस्टॉल हो जाने पर, ऐप खोलें और उपलब्ध सुविधाओं का पता लगाएं। कुल मिलाकर, ये ऐप्स आपको एक सहज इंटरफ़ेस प्रदान करते हैं जहां आप अपने टेक्स्ट को सहेज सकते हैं और इसे विभिन्न तरीकों से इमोजी में बदल सकते हैं।

इमोजी कनवर्टर को टेक्स्ट भेजें।

इमोजी कनवर्टर को टेक्स्ट भेजें।

यह ऐप आपको अपने संदेशों और टेक्स्ट को अभिव्यंजक इमोजी में बदलने के लिए एक बहुमुखी टूल प्रदान करता है। इसके साथ, आप आसानी से अक्षरों को इमोटिकॉन्स की एक विस्तृत श्रृंखला में परिवर्तित कर सकते हैं, जिससे आपकी बातचीत में एक रचनात्मक और व्यक्तिगत स्पर्श जुड़ सकता है।

इसका इंटरफ़ेस उपयोग करना आसान है और आपको भेजे जाने से पहले परिवर्तित संदेशों का पूर्वावलोकन करने की अनुमति देता है, जो वही बताएगा जो आप चाहते हैं।

विचारों को उजागर करना, पाठ को जीवंत बनाना या सिर्फ मनोरंजन करना, यह ऐप आपको पाठ को जीवंत और रोमांचक दृश्य अभिव्यक्तियों में बदलने की क्षमता देता है।

इमोजी कनवर्टर को टेक्स्ट भेजें।

इमोजी बनाने वाला

इमोजी बनाने वाला

इमोजी लेटर मेकर एक पत्र जनरेटर है जो आपको टेक्स्ट और रचनात्मकता के साथ खेलने की सुविधा देता है, जिससे आपको अपने संदेशों और सामग्री में खुद को एक मूल और मजेदार तरीके से व्यक्त करने का अवसर मिलता है।

इस प्लेटफ़ॉर्म के साथ, आप अपने पोस्ट को वैयक्तिकृत करने, फ़ॉन्ट की मोटाई समायोजित करने और त्वरित रूपांतरण का आनंद लेने के लिए विभिन्न प्रकार के इमोजी ब्राउज़ कर सकते हैं।

और एक बार बन जाने के बाद, आप अपने डिज़ाइन सीधे सोशल नेटवर्क पर साझा कर सकते हैं, जो आपके प्रिंट को एक अनोखा एहसास देगा।

इमोजी बनाने वाला

पाठ अनुवादक के लिए इमोजी

पाठ अनुवादक के लिए इमोजी

इमोजी ट्रांसलेटर एक अन्य विकल्प है जो पारंपरिक टेक्स्ट को इमोटिकॉन्स में परिवर्तित करता है, जिससे आप चंचल और अभिव्यंजक तरीके से संवाद कर सकते हैं।

यह ऐप अक्षरों, शब्दों और वाक्यांशों को मज़ेदार ग्राफिक संयोजनों में बदलकर आपको इमोजी की दुनिया में डुबो देता है।

सबसे अच्छी बात यह है कि आप ऐप के उपयोग में आसानी का पता लगाकर इमोजी के साथ बात करने का आनंद ले सकते हैं, जो आपके टाइप करते ही तुरंत अनुवाद कर देता है।

पाठ अनुवादक के लिए इमोजी

वेबसाइटें

जैसे मोबाइल एप्लिकेशन हैं, वैसे ही विभिन्न वेबसाइटें भी हैं जो यह सेवा प्रदान करती हैं। यहां 2 सबसे लोकप्रिय प्लेटफार्मों से इसे करने का तरीका बताया गया है।

अपनी पसंद के ब्राउज़र से इमोजी ट्रांसफार्मर या इमोजी रैमसन जेनरेटर में शब्द दर्ज करें। फ़ोरम में, आपको अपना टेक्स्ट डालने के लिए एक फ़ील्ड दिखाई देगी। जिस टेक्स्ट को आप इमोजी में बदलना चाहते हैं उसे टाइप या कॉपी करें। अपने टेक्स्ट को इमोजी में बदलने के लिए निर्दिष्ट बटन या लिंक पर क्लिक करें। वेबसाइट तुरंत आपके टेक्स्ट को मिलते-जुलते इमोजी में बदल देती है। एक बार इमोटिकॉन्स बन जाने के बाद, टूल आमतौर पर टेक्स्ट फ़ील्ड के नीचे परिणाम प्रदर्शित करता है। किसी विशिष्ट बटन पर क्लिक करके या अपने डिवाइस की फ्लिप विधि का उपयोग करके उत्पन्न इमोजी अनुक्रम को चुनें और कॉपी करें। उस स्थान पर जाएं जहां आप इमोजी (संदेश, दस्तावेज़, सोशल नेटवर्क इत्यादि) का उपयोग करना चाहते हैं और रिकॉर्ड किए गए इमोजी अनुक्रम को पेस्ट करें।

हालाँकि ये साइटें शौकीनों द्वारा बनाई गई हैं, फिर भी ये उन लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प हैं जो टेक्स्ट को जल्दी और आसानी से इमोजी में बदलना चाहते हैं। हालाँकि, इन ऑनलाइन सेवाओं का उपयोग करते समय कुछ बातों का ध्यान रखना ज़रूरी है।

सबसे पहले, रूपांतरण की सटीकता आपके द्वारा चुने गए प्लेटफ़ॉर्म के आधार पर भिन्न हो सकती है। कुछ वेबसाइटें कुछ वर्णों या वाक्यांशों को नहीं पहचानती हैं, जो रूपांतरण की गुणवत्ता को प्रभावित कर सकती हैं।

और, निस्संदेह, इस प्रकार के इंटरनेट टूल का उपयोग करते समय सुरक्षा एक महत्वपूर्ण पहलू है। वेबसाइट की प्रतिष्ठा की जाँच करें और कोई भी सामग्री, विशेषकर संवेदनशील जानकारी सबमिट करते समय सावधान रहें।

जैसा कि आप देख सकते हैं, ये ऐप्स और ट्रिक्स आपके संदेशों, सोशल मीडिया पोस्ट, या किसी अन्य चीज़ पर टेक्स्ट जोड़ने के लिए एक मज़ेदार और उपयोगी विकल्प हैं जिसे आप इमोजी छवि के साथ हाइलाइट करना चाहते हैं।

Scroll to Top