Como Copiar Enlace De Publicacion De Instagram

इंस्टाग्राम पोस्ट से लिंक कॉपी कैसे करें





इंस्टाग्राम पोस्ट लिंक को कॉपी कैसे करें

किसी अज्ञात कारण से, मेटा ऐप्स पोस्ट से लिंक कॉपी करने का विकल्प नहीं दिखाता है। इस कारण से, हमें एक लेख तैयार करना पड़ा जो बताता है कि फेसबुक पोस्ट से लिंक को कैसे कॉपी किया जाए और अब हम आपको इंस्टाग्राम पर भी ऐसा करना सिखाएंगे।

सौभाग्य से, कंप्यूटर और मोबाइल फोन दोनों पर, इंस्टाग्राम प्रत्येक पोस्ट के मेनू में पोस्ट लिंक कॉपी करने का विकल्प स्पष्ट रूप से प्रदर्शित करता है। उसके बाद, हम आपको विस्तार से सिखाएंगे कि आप अपने पसंदीदा इंस्टाग्राम पोस्ट लिंक को कैसे कॉपी करें। चलो वहाँ जाये!

मोबाइल और पीसी से इंस्टाग्राम पर पोस्ट करने के लिए लिंक कैसे कॉपी करें

इंस्टाग्राम पोस्ट लिंक को मोबाइल पर कॉपी कैसे करें

यदि आप इंस्टाग्राम मोबाइल ऐप में हैं, तो पोस्ट लिंक को कॉपी करने के लिए आपको यहां दिए गए चरणों का पालन करना होगा।

इंस्टाग्राम ऐप पर जाएं और वह पोस्ट ढूंढें जिसे आप कॉपी करना चाहते हैं। सबमिट बटन पर टैप करें (यह टिप्पणियों के दाईं ओर है)। लिंक कॉपी करें चुनें.

तैयार! अब आपके मोबाइल क्लिपबोर्ड पर प्रकाशन लिंक है। आप टेक्स्ट बॉक्स को पकड़कर और “पेस्ट” का चयन करके अपनी इच्छानुसार कहीं भी पेस्ट कर सकते हैं।

और यदि आप अपने कंप्यूटर या लैपटॉप पर इंस्टाग्राम का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको अपनी इच्छित पोस्ट के लिंक को कॉपी करने के लिए बस इतना ही करना होगा।

वह इंस्टाग्राम पोस्ट ढूंढें जिसे आप कॉपी करना चाहते हैं। मेनू बटन (पोस्ट के ऊपरी दाएं कोने में तीन बिंदु) पर टैप करें। लिंक कॉपी करें पर क्लिक करें.

बस इतना ही! अब आप लिंक को किसी भी लिंक में कहीं भी पेस्ट कर सकते हैं (टेक्स्ट बॉक्स पर राइट क्लिक करें और पेस्ट विकल्प चुनें)।

जैसा कि आप देख सकते हैं, इंस्टाग्राम पोस्ट से लिंक कॉपी करना बहुत आसान है और आपको अपने संपर्कों के साथ दिलचस्प सामग्री साझा करने की अनुमति देता है। हम आशा करते हैं कि यह लेख आपके लिए उपयोगी होगा और आप इसे अभ्यास में लाएंगे।








Scroll to Top