No Me Aparecen Los Chats Archivados En Whatsapp Solución

संग्रहीत चैट व्हाट्सएप पर प्रदर्शित नहीं होती हैं: समाधान


व्हाट्सएप उन कुछ मैसेजिंग ऐप्स में से एक है जो अप्रत्याशित समस्याएं पेश करता है, आमतौर पर क्योंकि व्हाट्सएप को बंद कर दिया गया है या एंड्रॉइड पर अपडेट प्राप्त हुआ है और उपयोगकर्ताओं ने अपनी सेटिंग्स बदल दी हैं।

इन मामलों में समाधान शायद ही कभी मिल पाता है। सौभाग्य से, व्हाट्सएप पर संग्रहीत चैट के मामले में ऐसा नहीं है। यदि आपने अपना व्हाट्सएप अकाउंट खो दिया है और नहीं जानते कि क्या करें, तो निराश न हों! इस विशेष समस्या का एक समाधान है.

आप यहां हम आपको जो चरण दिखाएंगे, उनमें से प्रत्येक का पालन करके व्हाट्सएप में खोई हुई संग्रहीत चैट को पुनर्प्राप्त कर सकते हैं। आपको केवल एक चीज की आवश्यकता है कि एप्लिकेशन को नवीनतम संस्करण में अपडेट करें, और उन सभी चरणों का पालन करें जो हम आपको इस लेख में दिखाएंगे।

अगर WhatsApp में आर्काइव्ड चैट न दिखें तो क्या करें?

आर्काइव्ड चैट सेटिंग्स पर जाएं

सबसे पहले आपको अपने मोबाइल डिवाइस से व्हाट्सएप ऐप खोलना होगा। मैसेजिंग एप्लिकेशन में प्रवेश करने के बाद, स्क्रीन के ऊपरी कोने में तीन छोटे लंबवत बिंदुओं पर क्लिक करने पर कई विकल्पों वाला एक मेनू प्रदर्शित होगा, आपको “सेटिंग्स” पर क्लिक करना होगा। तो, आपको “चैट” नामक अनुभाग तक पहुंचने की आवश्यकता है।

व्हाट्सएप पर संग्रहीत चैट को दृश्यमान बनाएं

विभिन्न विकल्प दिखाई देंगे, आपको स्क्रीन पर तब तक स्क्रॉल करना होगा जब तक आपको “संग्रह चैट” फ़ंक्शन दिखाई न दे। एक बार यह आपके पास हो जाए, तो आपको इसे सक्रिय करना होगा, कैसे? जब आप दाईं ओर बटन दबाकर मुख्य व्हाट्सएप स्क्रीन पर लौटते हैं, तो आपके द्वारा संग्रहीत सभी चैट को देखने के लिए चैट के शीर्ष पर एक “संग्रहीत” अनुभाग दिखाई देगा।

याद रखें कि जब भी व्हाट्सएप में “संग्रहीत चैट रखें” विकल्प अक्षम हो जाएगा, तो आपकी संग्रहीत चैट जादुई रूप से गायब हो जाएंगी। यही कारण है कि हम अनुशंसा करते हैं कि आप इस पृष्ठ को अपने ब्राउज़र के पसंदीदा में सहेजें, क्योंकि आप कभी नहीं जानते कि आप व्हाट्सएप में इस समस्या का समाधान कब करेंगे।

Scroll to Top