Frases De Semana Santa Para Compartir Por Whatsapp

व्हाट्सएप पर साझा करने के लिए 2024 पवित्र सप्ताह वाक्यांश और चित्र





पवित्र सप्ताह दुनिया के कई हिस्सों में ईसाई धर्म के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण दिन है। यह वार्षिक अवकाश 7 दिनों तक चलता है और इसमें मौंडी गुरुवार और गुड फ्राइडे (जब यीशु को क्रूस पर चढ़ाया गया था) शामिल हैं। उन दिनों, लोग यीशु मसीह के जुनून के चरणों का जश्न मनाते हैं।

इस विशेष समय में, लोगों के पास यीशु के अंतिम क्षणों को याद करने के विभिन्न तरीके हैं। उनमें से एक ईस्टर वाक्यांशों और छवियों के माध्यम से व्हाट्सएप पर साझा करना है, जो आपके सभी संपर्कों के लिए समृद्धि, आशा और खुशी की कामना करने में आपकी मदद करेगा।

पवित्र सप्ताह: व्हाट्सएप पर साझा करने के लिए वाक्यांश और छवियां

आप व्हाट्सएप पर प्यारे संदेश भेजकर फादर्स डे, क्रिसमस या ईस्टर जैसे विशेष दिन मना सकते हैं। क्या आप अपने परिवार और दोस्तों को भेजने के लिए प्रोत्साहन और प्रोत्साहन के शब्द खोज रहे हैं? यहां हम आपको व्हाट्सएप पर साझा करने के लिए विश्वास और प्रेम से भरे 50 ईस्टर वाक्यांश दिखाते हैं।

व्हाट्सएप पर साझा करने के लिए लघु ईस्टर वाक्यांश

व्हाट्सएप पर साझा करने के लिए लघु ईस्टर वाक्यांश

भगवान, पवित्र सप्ताह के दौरान इस आदमी के घर को आशीर्वाद दें। पवित्र सप्ताह का आनंद लें और प्रभु की भुजाओं का आनंद लें। विश्वास की लौ को बुझने न दें. भगवान के घर जाएँ. इस विशेष दिन पर शांति, प्रेम और भगवान का आशीर्वाद आपके जीवन को भर दे। इस गुड फ्राइडे पर सृष्टिकर्ता की पूजा करें ताकि आपका जीवन धन्य हो सके। नाज़रेथ के यीशु ने इस खूबसूरत महिला के लिए मार्ग प्रशस्त किया। ईश्वर के पास शक्ति है, प्रार्थना करें और विश्वास को अपने दिल में चमकने दें। यीशु आपके लिए क्रूस पर मरे, इस पवित्र सप्ताह में कृतज्ञता दिखाएँ। इस अवसर पर ईश्वर की कृपा प्रचुर मात्रा में प्रवाहित हो। अपने आप को पाप से मुक्त करें और अपना हृदय सृष्टिकर्ता के लिए खोलें।

प्रसिद्ध लोगों के ईस्टर वाक्यांश

प्रसिद्ध लोगों के ईस्टर वाक्यांश

“प्रभु यीशु मसीह, हम यहां और दुनिया के सभी चर्चों में आपकी पूजा करते हैं और आपको आशीर्वाद देते हैं, क्योंकि आपने अपने पवित्र क्रॉस से दुनिया को छुड़ाया है।” क्रॉस के स्टेशनों। “क्रूस के अलावा स्वर्ग की कोई अन्य सीढ़ी नहीं है।” सांता रोजा डे लीमा. “मसीह का क्रूस वह स्रोत बन गया जहाँ से जीवित जल की नदियाँ बहती थीं।” पोप जुआन पाब्लो द्वितीय. “पवित्र सप्ताह कबूल करने और पटरी पर वापस आने का एक अच्छा अवसर है।” पोप फ्रांसिस। “भगवान पवित्र आत्मा की शक्ति से आपकी आंतरिक शक्ति को बढ़ाए।” लैला उपहार अकिता। “भगवान हमें माफ करने से नहीं थकते। हम वही हैं जो उसकी दया की तलाश करते-करते थक गए हैं।” पोप फ्रांसिस। “ईश्वर के राज्य को इसके प्रति हमारे दृष्टिकोण को समायोजित करना चाहिए। रसेल डी. मूर। “प्रार्थना करें, प्रतीक्षा करें और चिंता न करें। चिंता करना बेकार है, ईश्वर है दयालु है और आपकी प्रार्थना सुनता है।” पिएत्रेलसीना के सेंट पियो। “आत्मा की प्रार्थना।” और यह जीवन की सांस है” पोप एमेरिटस बेनेडिक्ट XVI। “सब कुछ ठीक से लें और इसे भगवान के हाथों में सौंप दें और उनके पास छोड़ दें। फिर आप उसमें आराम कर सकते हैं, वास्तव में आराम कर सकते हैं। क्रॉस की सेंट टेरेसा बेनेडिक्टा।

प्रेरणादायक ईस्टर वाक्यांश

प्रेरणादायक ईस्टर वाक्यांश

परमेश्वर ने संसार से इतना प्रेम किया कि उसने क्रूस पर मरकर हमें हमारे पापों से बचाने के लिए अपना एकलौता पुत्र दे दिया। मैं प्रभु द्वारा मुझे दिए गए अनेक आशीर्वादों के लिए बहुत आभारी हूँ। भगवान मैं आपसे प्यार करता हूँ। शाश्वत ईश्वर, चट्टान और शरण, हम पुनरुद्धार और मोक्ष की प्रतीक्षा करते हैं। जब तक हम आपकी महिमा के भोर में जीवित न हो जाएं, तब तक हमारे साथ बने रहें। तथास्तु। ईसा मसीह का क्रूस हमें दिखाता है कि ईश्वर का प्रेम अत्यंत सार्वभौमिक और शाश्वत है। प्रभु आपकी सभी प्रार्थनाएँ सुनें और आपको वह सब प्रदान करें जो आप माँगते हैं। स्वर्ग में ऊपर से आशीर्वाद आप पर बरसता रहे। ईश्वर दर्द रहित दिनों का वादा नहीं करता; उदासी के बिना हँसो; बारिश के बिना सूरज. लेकिन उन्होंने दिन भर के लिए ताकत और आंसुओं के बदले सांत्वना का वादा किया। और हमारे पथ के लिए एक प्रकाश। प्रभु यीशु मसीह के उद्धार के माध्यम से हमारी आत्माओं को खुशी और आंतरिक शांति मिले। विश्वास रखना कोई बुरी बात नहीं है क्योंकि कभी-कभी हमें बस आराम से बैठकर देखना होता है कि ईश्वर में हमारा विश्वास हमारे लिए चमत्कार करता है। जब आपको लगे कि आप एक अंधेरे गड्ढे में डूब रहे हैं, तो सर्वशक्तिमान ईश्वर आपको प्रकाश की ओर मार्गदर्शन करें; क्योंकि चाहे सब कुछ कितना भी अंधकारमय क्यों न लगे, हम देखते हैं कि प्रकाश हमेशा चमकता है। आइए हम एकजुट हों और सभी बुराईयों को नष्ट करने और प्रेम और शांति फैलाने के लिए यीशु के नक्शेकदम पर चलें।

ईस्टर पर शुभकामनाओं के लिए वाक्यांश

ईस्टर पर शुभकामनाओं के लिए वाक्यांश

मसीह ने हमारे पापों को धोने के लिए अपना जीवन देकर अपना असीम प्रेम दिखाया। प्रेम और शांति से भरा एक अद्भुत पवित्र सप्ताह बिताएं। आइए हम पवित्र सप्ताह के दौरान अपने प्रभु की स्तुति करें और इसे जीवन भर की आदत बना लें। शुभ पवित्र सप्ताह! आज हम उस समय को याद करते हैं जब यीशु ने हमारे पापों के लिए अपना जीवन दे दिया था, हम उस समय को याद करते हैं जब हमें हमारे प्रभु और उद्धारकर्ता के बलिदान से छुटकारा मिला था। हैप्पी सीनियर्स वीक! ईश्वर के प्रेम की कोई सीमा नहीं है, ईश्वर की कृपा की कोई सीमा नहीं है, ईश्वर की शक्ति की कोई सीमा नहीं है। इस दिन आपको ईश्वर का अनंत आशीर्वाद मिले। आइए हम मसीह के पुनरुत्थान के लिए उसकी स्तुति करें। आइए हम बंदियों को मुक्त कराने के उनके कार्य को देखें। शुभ शनिवार, मित्रों! आइए हम इस दिन की अद्भुत घटनाओं को याद करें और खुद को जेल से मुक्त करें। शुभ गुरुवार! आइए हम उसके गौरवशाली शरीर को स्वर्ग में इकट्ठा करें, जो प्रलय में पड़ा था, लेकिन कैद किए गए प्राणियों को मुक्त कर दिया। इस शुभ शनिवार की हार्दिक शुभकामनाएँ। ईस्टर रविवार। आपका दिन समृद्धि और उज्ज्वल गतिविधियों के सुखद विचारों से भरा हो। यह पवित्र सप्ताह सभी लोगों को एकजुट करे और उन्हें समझाए कि यह दिन भगवान में विश्वास रखने के लायक है। मुझे आशा है कि हैप्पी फ्राइडे आपको धैर्य देगा, क्योंकि धैर्य वास्तव में एक गुण है।

पवित्र सप्ताह में साझा करने के लिए बाइबिल के वाक्यांश

पवित्र सप्ताह में साझा करने के लिए बाइबिल के वाक्यांश

“और जो कोई प्रभु का नाम लेगा, वह उद्धार पाएगा।” प्रेरितों 2:21 “यह वह दिन है जिसे परमेश्वर ने बनाया है; “आओ हम इसमें आनन्दित और मगन हों। भजन 118:24 “मसीह यीशु पापियों का उद्धार करने के लिये जगत में आया, यह विश्वसनीय वचन है, और वह पापियों का उद्धार करेगा, और मैं उन में मुख्य हूं।” तीमुथियुस 1:15 “प्रेम सच्चा हो; जो बुरा है उसे दूर करो और जो अच्छा है उसे पकड़ो।” रोमियों 12:9 “इसलिए, जिसे परमेश्वर ने जोड़ा है, उसे कोई अलग न करे।” जैसे प्रभु ने तुम्हें क्षमा किया है, वैसे ही क्षमा करो।” कुलुस्सियों 3:13 “प्रभु में बने रहो; तेरा हृदय दृढ़ हो; “इसलिए प्रभु में प्रतीक्षा करो।” भजन 27:14 “तू ने जीवन के सिर को मार डाला है; परन्तु परमेश्वर ने उसे मरे हुओं में से जिलाया। हम इसके गवाह हैं. प्रेरितों के काम 3:15 “यदि तुम अपने मुंह से कहो कि यीशु प्रभु है, और अपने मन से विश्वास करो कि परमेश्वर मरे हुओं में से जी उठा है, तो तुम उद्धार पाओगे। रोमियों 10:9 “परन्तु यदि तुम में से किसी को बुद्धि की घटी हो, तो परमेश्वर से मांगे और वह तुम्हें दे देगा; परमेश्‍वर सब को उदारता से देता है, और किसी को तुच्छ नहीं जानता” याकूब 1:5

व्हाट्सएप पर साझा करने के लिए सर्वश्रेष्ठ ईस्टर छवियां

प्रतिनिधि वाक्यांशों वाली इन 10 छवियों के साथ एक अनोखे और सार्थक तरीके से जश्न मनाएं, जो इस पवित्र अवकाश के प्रति प्रतिबद्धता और सम्मान व्यक्त करते हैं। उन्हें सहेजें और व्हाट्सएप पर आसानी से साझा करें।

हाल ही में, हमने सुंदर महिला दिवस उद्धरण प्रस्तुत किए हैं। अब, ये ईस्टर वाक्यांश और चित्र आपको प्रोत्साहन के शब्द देने और इस विशेष दिन पर विचार करने में मदद करेंगे। उन्हें व्हाट्सएप पर साझा करें!








Scroll to Top