फायर टीवी पर मुफ्त फिल्में और सीरीज देखने के लिए 10 सर्वश्रेष्ठ ऐप्स


फायर टीवी पर सीरीज फ्री फिल्में देखने के लिए सर्वश्रेष्ठ ऐप्स

क्रोमकास्ट और गूगल टीवी के साथ अमेज़ॅन फायर टीवी बाजार में सबसे अच्छे स्ट्रीमिंग डिवाइसों में से हैं। कारणों को समझना आसान है: बढ़िया कीमत, उपयोग में आसान और अनुकूलता ढेर सारे आवेदन।

वे आपको न केवल नेटफ्लिक्स, एचबीओ मैक्स, प्राइम वीडियो, डिज़नी+ और अन्य जैसे भुगतान प्लेटफार्मों पर श्रृंखला और फिल्में देखने की अनुमति देते हैं। आपका अमेज़ॅन फायर टीवी आपको सैकड़ों घंटे की मुफ्त सामग्री तक पहुंच प्रदान करता है विभिन्न अनुप्रयोगों में. जानना चाहते हैं कैसे? तो फिर आपको अपने फायर टीवी पर मुफ्त फिल्में और सीरीज देखने के लिए ये 10 सर्वश्रेष्ठ ऐप्स इंस्टॉल करने चाहिए।

Table of Contents

फ़्रीवी: मुफ़्त फ़िल्में और सीरीज़ देखने के लिए अमेज़न का मुफ़्त प्लेटफ़ॉर्म

अमेज़न फायर टीवी पर फ्रीवी वॉच फ्री सीरीज़

यह ऐप आपके फायर टीवी पर पहले से इंस्टॉल आता है और आपको ढेर सारी मुफ्त फिल्मों और श्रृंखलाओं तक पहुंच प्रदान करता है, कुछ प्रसिद्ध और अन्य कई लेखकों की। निम्न के अलावा, यह आपको 400 से अधिक मुफ्त टीवी चैनल देखने की सुविधा देता है कोई बात नहीं। फ्रीवी विज्ञापन-समर्थित है और कुछ मामलों में श्रृंखला या फिल्म का केवल एक हिस्सा मुफ्त में पेश किया जाता है (आपको बाकी के लिए भुगतान करना होगा), लेकिन ऐसा अक्सर नहीं होता है।

प्लूटो टीवी: मुफ़्त सीरीज़ और मूवी ऐप आपके फायर टीवी पर भी उपलब्ध है।

अमेज़ॅन फायर टीवी पर प्लूटो टीवी की निःशुल्क श्रृंखला और फिल्में देखें

प्लूटो टीवी निःशुल्क श्रृंखला और फिल्मों का पर्याय है, इसलिए आप इससे परिचित हो सकते हैं। हालाँकि इसमें फ्रीवी या टब्बी जैसी मूल फिल्में और श्रृंखलाएं नहीं हैं, लेकिन इसकी सूची प्रभावशाली है और इसमें टॉप गन, इंडियाना जोन्स, मिशन इम्पॉसिबल और बहुत कुछ जैसे लोकप्रिय शीर्षक हैं। यह आपको 250 निःशुल्क टीवी चैनल देखने की सुविधा भी देता है और यह केवल विज्ञापन के लिए है।

टुबी: संभवतः आपके फायर टीवी पर मुफ्त श्रृंखला देखने के लिए सबसे अच्छा ऐप।

अमेज़ॅन फायर टीवी पर टुबी श्रृंखला और फिल्में मुफ्त में

हालाँकि टुबी के पास कई गुणवत्ता वाली फिल्में हैं जिन्हें आप मुफ्त में देख सकते हैं, इसकी मुख्य ताकत इसकी श्रृंखला है। आपको इसमें बेबीलोन 5, गोथम या स्पार्टाकस जैसे लोकप्रिय शीर्षक भी मिलेंगे, लेकिन यह सिर्फ खाना है। साथ ही, यह फॉक्स द्वारा बनाया गया एक ऐप है, इसलिए कल्पना कीजिए कि आपको सब कुछ मिलेगा। यह 200 से अधिक लाइव टीवी चैनलों तक पहुंच प्रदान करता है और विज्ञापनों द्वारा समर्थित है।

यूट्यूब: Google के प्लेटफ़ॉर्म में बहुत कुछ है, खासकर यदि आप खोए हुए क्लासिक्स की तलाश में हैं

अमेज़ॅन फायर टीवी पर यूट्यूब श्रृंखला और फिल्में देखें

हममें से अधिकांश लोग YouTube को किसी भी चीज़ के बारे में वीडियो खोजने के लिए एक मंच के रूप में देखते हैं। हालाँकि, Google सेवा के कैटलॉग में श्रृंखलाएँ और फ़िल्में हैं। वर्षों से, विभिन्न उपयोगकर्ता इस प्रकार की सामग्री को प्रकाशित करने के लिए जिम्मेदार रहे हैं, विशेष रूप से क्लासिक्स जो अन्य प्लेटफार्मों पर उपलब्ध नहीं हैं।

इसके अलावा, अन्य प्लेटफार्मों की तुलना में एक बहुत ही महत्वपूर्ण प्लस है: आप बड़ी और छोटी कंपनियों द्वारा निर्मित कई श्रृंखलाएं और फिल्में पा सकते हैं, लेकिन अन्य स्थानों पर उनकी कोई जगह नहीं है; निम्न के अलावा, प्रशंसकों द्वारा बहुत सारी सामग्री बनाई गई है। महान विषयों के बारे में वास्तव में मजेदार।

फिल्मराइज: क्या आपको ब्रिटिश सीरीज और फिल्में पसंद हैं? यह आपका ऐप है.

फिल्मराइज अमेज़ॅन फायर टीवी पर मुफ्त श्रृंखला और फिल्में देखें

FilmRise बाकियों की तुलना में एक छोटा कैटलॉग वाला प्लेटफ़ॉर्म है, लेकिन इसका एक कारण है: यह ऐप केवल ब्रिटिश सामग्री में माहिर है। यहां आपको 10,000 घंटे से अधिक का मनोरंजन मिलेगा, साथ ही छुपे हुए रत्न और अंग्रेजी क्लासिक्स भी मिलेंगे जो आपको कहीं और नहीं मिलेंगे। यह सब मुफ़्त है, क्योंकि यदि यह अलग होता तो यह इस सूची में नहीं होता।

क्रैकल: हालाँकि इसमें कुछ बेहतर क्षण हैं, फिर भी यह एक दिलचस्प विकल्प है।

क्रैकल अमेज़ॅन फायर टीवी पर मुफ्त श्रृंखला और फिल्में देखें

क्रैकल मूल रूप से सोनी के स्वामित्व में था, इसलिए इसकी मुफ्त फिल्मों और श्रृंखलाओं की सूची बहुत अच्छी थी। हालाँकि, कुछ समय पहले चिकन सूप फॉर द सोल ने इसे खरीदा था और कैटलॉग कुछ हद तक सिकुड़ गया है। हालाँकि, आप अभी भी गुणवत्तापूर्ण सामग्री के साथ-साथ जाँचने लायक कुछ मूल आईपी भी पा सकते हैं।

अमेज़ॅन फायर टीवी पर मुफ्त श्रृंखला और फिल्में देखें

Plex आपको 250 से अधिक टीवी चैनल और निःशुल्क श्रृंखला और फिल्मों की एक उत्कृष्ट सूची प्रदान करता है। हालाँकि, ध्यान रखें कि यह ऐप एक मल्टीमीडिया केंद्र है जो आपको अपनी सभी डिजिटल सामग्री को आसानी से प्रबंधित करने देता है और ऐड-ऑन के साथ संगत है। जब उत्तरार्द्ध खेल में आता है, तो उनकी पूरी क्षमता खुल जाती है: सैकड़ों ऐड-ऑन हैं जो आपको देखने देते हैं। ऐसी फ़िल्में और सीरीज़ जो अन्य भुगतान वाले प्लेटफ़ॉर्म पर हैं लेकिन पूरी तरह से मुफ़्त हैं; यह मुफ्त आईपीटीवी और यहां तक ​​कि बिना भुगतान किए खेल देखने के लिए भी एक बेहतरीन ऐप है।

कोडी: Plex का एक अधिक संपूर्ण विकल्प

कोडी अमेज़ॅन फायर टीवी पर मुफ्त श्रृंखला और फिल्में देखें

क्या आपको Plex पर जो मिला वह पसंद आया? तब आप कोडी से चकित रह जायेंगे। यह एप्लिकेशन सार्वजनिक और समुदाय दोनों, कई प्लगइन्स के साथ संगत है। इन्हें डाउनलोड करके, आप सीरीज मूवीज और आईपीटीवी से लेकर एनीमे और स्पोर्ट्स तक, हजारों घंटे की मुफ्त सामग्री देख सकते हैं। यदि आप जानते हैं कि कौन से ऐड-ऑन इंस्टॉल करने हैं तो कोई प्रतिबंध नहीं है।

MagisTV: एक ऐसा प्लेटफ़ॉर्म जो सभी प्रतियोगिता सामग्री को एक ही स्थान पर एकत्रित करता है

अमेज़ॅन फायर टीवी पर मैगटीवी श्रृंखला और फिल्में देखें

हालाँकि MagisTV आधिकारिक तौर पर फायर टीवी के लिए उपलब्ध नहीं है, आप एंड्रॉइड के लिए एपीके का उपयोग बिना किसी समस्या के कर सकते हैं। इस प्लेटफ़ॉर्म में नेटफ्लिक्स, एचबीओ मैक्स, स्काईशोटाइम और बहुत कुछ की पूरी सूची है जिसे आप उन सब्सक्रिप्शन के लिए भुगतान किए बिना देख सकते हैं। बेशक, आपको पता होना चाहिए कि कैटलॉग तक पूर्ण पहुंच और सर्वोत्तम स्ट्रीमिंग गुणवत्ता सदस्यता के भुगतान पर निर्भर है। भले ही, सीमित गुणवत्ता और विज्ञापनों के साथ MagisTV का एक निःशुल्क संस्करण उपलब्ध है। आपकी श्रृंखला और फिल्में देखने के लिए।

स्ट्रेमियो: आपके फायर टीवी पर मुफ्त श्रृंखला देखने के लिए एकदम सही ऐप

अमेज़ॅन फायर टीवी पर स्ट्रोमियो श्रृंखला और फिल्में मुफ्त में

स्ट्रेमियो के पास व्यावहारिक रूप से कोई प्रतिस्पर्धा नहीं है, इसलिए हमने इस सूची को लिखते समय सबसे लोकप्रिय ऐप को सबसे आखिर में रखा है। इसके ऐड-ऑन के लिए धन्यवाद, आप किसी भी श्रृंखला या फिल्म को मुफ्त में एक्सेस कर सकते हैं जिसके बारे में आप सोच सकते हैं, साथ ही दुनिया में कहीं से भी आईपीटीवी चैनल देख सकते हैं या किसी भी खेल को मुफ्त में एक्सेस कर सकते हैं। जानें कि सही पूरक कैसे चुनें और आनंद लें। इसमें फायर टीवी के लिए कोई ऐप नहीं है लेकिन आप एंड्रॉइड टीवी एपीके का उपयोग बिना किसी समस्या के कर सकते हैं।

क्या आपने पहले ही इन ऐप्स को आज़मा लिया है? आप उनमें से किसके साथ रहते हैं?

Scroll to Top