टेलीग्राम पर जेड-लाइब्रेरी बॉट का उपयोग कैसे करें: स्पेनिश में ट्यूटोरियल

टेलीग्राम पर जेड-लाइब्रेरी बॉट का उपयोग कैसे करें: स्पेनिश में ट्यूटोरियल


ज़ेड-लाइब्रेरी दुनिया की सबसे बड़ी मुफ़्त ऑनलाइन लाइब्रेरी है। कोई भी किताब जिसके बारे में आप सोच सकते हैं, चाहे वह स्पेनिश, अंग्रेजी या चीनी भाषा में हो, इस मंच पर उपलब्ध है। इसके अलावा, इसमें कई पत्रिकाएं, शैक्षिक लेख और कई अन्य चीजें हैं। यदि आप अपनी रुचि की मुफ्त किताबें डाउनलोड करने के लिए इसका उपयोग शुरू करना चाहते हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि इसमें एक टेलीग्राम बॉट है जो आपको ऐसा करने की अनुमति देता है, हालांकि यह प्रक्रिया कुछ अनोखी है।

किताबें डाउनलोड करने के लिए अन्य टेलीग्राम बॉट के विपरीत, Z-लाइब्रेरी बॉट को उपयोगकर्ता द्वारा ठीक से उपयोग करने के लिए पूर्व-कॉन्फ़िगरेशन की आवश्यकता होती है। नीचे, हम और अधिक विस्तार से बताएंगे कि यह बॉट कैसे काम करता है और इसे चरण दर चरण कैसे उपयोग किया जाए।

टेलीग्राम पर Z-लाइब्रेरी बॉट क्या है और यह कैसे काम करता है?

लेकिन वहाँ Z-लाइब्रेरी और टेलीग्राम

चूँकि Z-लाइब्रेरी की अधिकांश सामग्री कॉपीराइट है, सामग्री स्वामियों की शिकायतों के कारण Z-लाइब्रेरी टेलीग्राम बॉट को नियमित रूप से हटा दिया गया था। हर बार हटाए जाने पर बॉट को पुनः आरंभ करने से थक गए, Z-लाइब्रेरी डेवलपर्स एक ऐसा बॉट प्रदान करने के लिए एक समाधान लेकर आए जो कभी भी नष्ट नहीं होता: प्रत्येक उपयोगकर्ता को एक निजी Z-लाइब्रेरी बॉट दें जिसे किसी और के साथ साझा नहीं किया जाएगा। किसी को भी नहीं।

इसीलिए जब आप जेनेरिक Z-लाइब्रेरी बॉट खोलते हैं, तो यह कुछ नहीं करता है और केवल आपसे अपना व्यक्तिगत बॉट बनाने के लिए कहता है। इसलिए, टेलीग्राम पर हर किसी के पास अपना Z-Library बॉट होना चाहिए, जिसका कोई भी उपयोग नहीं कर सकता है और इसलिए इसे हटाया नहीं जा सकता है। तो, संक्षेप में, यदि आप Z-लाइब्रेरी बॉट का उपयोग करना चाहते हैं, तो आपको इसे स्वयं बनाना होगा जैसा कि हम नीचे बताएंगे।

लिंक | ज़ेड-लाइब्रेरी की आधिकारिक साइट

टेलीग्राम पर Z-लाइब्रेरी बॉट का उपयोग कैसे करें

टेलीग्राम में Z-लाइब्रेरी बॉट का उपयोग कैसे करें

ज़ेड-लाइब्रेरी बॉट का उपयोग करने के लिए, जहां आप स्पेनिश या अपनी पसंद की किसी भी भाषा में किताबें डाउनलोड कर सकते हैं, उन्हें अपने टेलीग्राम में जोड़ने के लिए इन चरणों का पालन करें।

आधिकारिक ज़ेड-लाइब्रेरी वेबसाइट पर जाएँ।तीन क्षैतिज रेखाओं पर टैप करके लॉग इन करें और साइन इन करें (यदि आपके पास खाता नहीं है तो एक बनाएं) लॉग इन करने के बाद, तीन क्षैतिज रेखाओं पर फिर से टैप करें, लेकिन अब प्रोफ़ाइल संपादित करें चुनें।

टेलीग्राम 2 पर Z-लाइब्रेरी बॉट का उपयोग कैसे करें

नीचे स्क्रॉल करें और “पर्सनल टेलीग्राम बॉट” अनुभाग में अभी प्रयास करें पर क्लिक करें। जब आप अंतिम चरण पूरा कर लें, तो सक्रिय करें पर टैप करें, फिर रन बॉट पर टैप करें।इससे आपका व्यक्तिगत Z-लाइब्रेरी बॉट खुल जाएगा जो आपको किताबें डाउनलोड करने की अनुमति देगा।

टेलीग्राम 3 पर Z-लाइब्रेरी बॉट का उपयोग कैसे करें

Z-लाइब्रेरी बॉट के साथ किताबें कैसे डाउनलोड करें?

बस बॉट में पुस्तक का शीर्षक, लेखक का नाम, प्रकाशक का नाम, या आईएसबीएन/एएसआईएन नंबर दर्ज करें और इसे भेजें। लिंक पर क्लिक करें वह इसे तुम्हें वापस दे देगा. फिर, बॉट आपको एक पुस्तक फ़ाइल भेजेगा जिसे डाउनलोड करने के लिए आपको बस क्लिक करना होगा।

इसके अलावा, फ़ाइल के कोने में तीन बिंदुओं पर टैप करें और इसे अपने फ़ोन के डाउनलोड फ़ोल्डर में डाउनलोड करने के लिए “डाउनलोड में सहेजें” चुनें।

ध्यान दें कि आप बॉट को पुस्तक की भाषा और फ़ाइल प्रारूप निर्दिष्ट कर सकते हैं। उदाहरण के लिए “युद्ध और शांति पीडीएफ” या “ऑस्कर वाइल्ड स्पेनिश ईपब”। भले ही आप किताब का नाम अपनी इच्छित भाषा में लिखें, लेकिन बॉट के लिए यह समझना काफी है कि आप इसे किस भाषा में डाउनलोड करना चाहते हैं।

क्या मैं अपना Z-लाइब्रेरी बॉट टेलीग्राम पर अन्य लोगों के साथ साझा कर सकता हूँ?

नहीं, जैसा कि हमने पहले बताया, टेलीग्राम पर Z-लाइब्रेरी बॉट निजी है और इसका उपयोग केवल टेलीग्राम उपयोगकर्ता ही कर सकते हैं जिन्होंने अपना Z-लाइब्रेरी खाता लिंक किया है। इसका मतलब है जगह का निर्माता. यदि आप अपना बॉट लिंक अन्य लोगों के साथ साझा करते हैं, तो वे इसका उपयोग नहीं कर पाएंगे क्योंकि उन्हें सूचित किया जाएगा कि उन्हें अपना स्वयं का Z-लाइब्रेरी खाता बनाने की आवश्यकता है।

हमें उम्मीद है कि इस लेख ने आपके संदेह दूर कर दिए होंगे। यदि आपका कोई प्रश्न है या आप चर्चा में कुछ योगदान देना चाहते हैं, तो हमें एक टिप्पणी छोड़ें और हमें इसे पढ़ना अच्छा लगेगा।

Scroll to Top