Cómo Evitar Que Me Vean En Línea En Tiktok

टिकटॉक पर ऑनलाइन देखे जाने से कैसे रोकें


हालाँकि टिकटॉक एक आधुनिक सोशल नेटवर्क है, लेकिन ऐसे कई फ़ंक्शन हैं जो डिफ़ॉल्ट रूप से काम करते हैं और उपयोगकर्ताओं की गोपनीयता से समझौता कर सकते हैं। इसका सबसे स्पष्ट उदाहरण एक उपकरण है जो अन्य लोगों को यह बताता है कि कोई व्यक्ति ऐप का उपयोग कर रहा है।

जिन उपयोगकर्ताओं ने टिकटॉक पर लोगों को मित्र के रूप में जोड़ा है, वे जान सकते हैं कि उनमें से कोई कब प्लेटफॉर्म का उपयोग कर रहा है। यह अधिसूचना स्वचालित रूप से स्क्रीन के शीर्ष पर दिखाई देती है, जो दिखाती है कि वीडियो देखने, संदेश भेजने या सामग्री अपलोड करने के लिए कौन जुड़ा हुआ है।

यदि आप नहीं चाहते कि जब आप टिकटॉक का उपयोग करें तो आपके दोस्तों को पता चले, तो चिंता न करें! प्लेटफ़ॉर्म में स्वयं एक सुविधा है जो आपके दोस्तों को आपको ऑनलाइन देखने से रोकती है, इसलिए आपको ऐप डाउनलोड किए बिना या लॉग आउट किए बिना टिकटॉक का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है।

आपके दोस्तों को आपको टिकटॉक पर ऑनलाइन देखने से रोकना संभव है।

ताकि जब आप टिकटॉक में लॉग इन करें तो किसी को पता न चले, आपको “एक्टिविटी स्टेटस” नामक फ़ंक्शन को अक्षम करना होगा। आप नीचे दिए गए प्रत्येक चरण का पालन करके इसे कुछ ही सेकंड में निष्क्रिय कर सकते हैं:

टिकटॉक अकाउंट विकल्पों तक पहुंचें

सबसे पहले आपको अपने मोबाइल डिवाइस पर टिकटॉक ऐप खोलना होगा।सोशल नेटवर्क में प्रवेश करने के बाद, आपको स्क्रीन के निचले दाएं कोने में स्थित “प्रोफ़ाइल” टैब पर क्लिक करना होगा, तीन क्षैतिज रेखाएं (स्क्रीन के ऊपरी दाएं भाग पर) विभिन्न विकल्पों वाला एक मेनू दिखाई देगा, “सेटिंग्स” पर क्लिक करें और गोपनीयता”।

टिकटॉक पर गतिविधि स्थिति अक्षम करें

“गोपनीयता” नामक अनुभाग दर्ज करें ताकि आपको “गतिविधि स्थिति” फ़ंक्शन को अक्षम करना पड़े।जब इस फ़ंक्शन का बटन धूसर हो जाता है, तो जब आप सोशल नेटवर्क पर होंगे तो टिक टोक आपके संपर्कों को सूचित नहीं करेगा।

यदि यह फ़ंक्शन प्रकट नहीं होता है, तो आपको प्ले स्टोर या ऐप स्टोर से ऐप को अपडेट करने की आवश्यकता हो सकती है। इसी तरह, हम आपको याद दिलाना चाहेंगे कि इस डिवाइस को अनिश्चित काल तक चालू और बंद किया जा सकता है (यदि आप चाहते हैं कि आपके दोस्तों को पता चले कि आप टिकटॉक का उपयोग कब करते हैं)।

Scroll to Top