टेलीग्राम पर स्टिकर कैसे बनाएं: चरण दर चरण (2024)

टेलीग्राम पर स्टिकर कैसे बनाएं: चरण दर चरण (2024)


टेलीग्राम ने हाल ही में एक फीचर जोड़ा है जो आपको निश्चित रूप से पसंद आएगा और यह सीधे ऐप से स्टिकर बनाने का विकल्प है। स्टिकर बनाने के लिए आपको थर्ड पार्टी ऐप्स की जरूरत नहीं है, आपको जो कुछ भी चाहिए वह इस नए अपडेट में है।

और जबकि यह सच है कि व्हाट्सएप ने टेलीग्राम से कुछ दिन पहले यह सुविधा पेश की थी, यह सच है कि टेलीग्राम में स्टिकर बनाने के टूल के व्हाट्सएप विकल्प पर कई फायदे हैं। यदि आप वह सब कुछ जानना चाहते हैं जो यह नया टेलीग्राम टूल पेश करता है, तो हमारा लेख अवश्य पढ़ें।

टेलीग्राम पर स्टिकर कैसे बनाएं?

आइए आपको यह दिखाकर शुरुआत करें कि नए टेलीग्राम फीचर का उपयोग कैसे करें जो आपको स्टिकर बनाने की सुविधा देता है। आपको बस ऐप में चैट पर जाना है और नीचे दिए गए चरणों का पालन करना है।

टेलीग्राम में स्टिकर कैसे बनाएं 1

स्टिकर आइकन यानी स्टिकर के कोने में “+” चिन्ह पर क्लिक करें और उस फोटो का चयन करें जिसे आप स्टिकर में बदलना चाहते हैं।

टेलीग्राम 2 में स्टिकर कैसे बनाएं

इसे अपनी इच्छानुसार संपादित करें और जब आपका स्टिकर तैयार हो जाए, तो चेक वाले नीले आइकन पर क्लिक करें, अपने स्टिकर पर एक इमोजी निर्दिष्ट करें, चुनें कि क्या आप इसे किसी विशिष्ट पैक में या अपने पसंदीदा में रखना चाहते हैं और स्टिकर भेजें दबाएं।

यह बहुत आसान है, आप जितने चाहें उतने स्टिकर बना सकते हैं, लेकिन फिर भी आप टेलीग्राम में उसके अपने एप्लिकेशन से एनिमेटेड स्टिकर नहीं बना सकते हैं, इसके लिए आप टेलीग्राम वीडियो से लेकर स्टिकर बॉट का उपयोग कर सकते हैं।

टेलीग्राम स्टिकर निर्माता की विशेष विशेषताएं क्या हैं?

आइए अब आपको बताते हैं कि टेलीग्राम स्टिकर मेकर की ऐसी कौन सी विशेषताएं हैं जो इसे विशिष्ट बनाती हैं:

टेलीग्राम स्टिकर निर्माता के पास क्या विशेष सुविधाएँ हैं?

इस स्टिकर निर्माता के पास एक स्मार्ट क्रॉपिंग टूल है, जो आपको यह चुनने देता है कि आप छवि से कौन सा आइटम काटना चाहते हैं और यह अन्य स्टिकर रचनाकारों की तरह यादृच्छिक रूप से नहीं करता है। आप अपना स्टिकर बनाने के लिए छवि में टेक्स्ट, डूडल और अधिक स्टिकर जोड़ सकते हैं। आप जिस छवि को स्टिकर में परिवर्तित करते हैं, उसके कंट्रास्ट, चमक, गुणवत्ता और टोन को संपादित कर सकते हैं। आप स्टिकर को बिना भेजे ही सेव कर सकते हैं। आप उन्हें अपने पसंदीदा या विशिष्ट पैक में सहेज सकते हैं। आप स्टिकर को इमोटिकॉन्स के साथ जोड़ सकते हैं ताकि उन्हें ढूंढना आसान हो सके, चैट के लिए स्टिकर चुनते समय यह एक बहुत ही उपयोगी सुविधा है।

जैसा कि आप देख सकते हैं, इस नए टेलीग्राम टूल के कई फायदे हैं इसलिए इसे आज़माना उचित है। और हम चरण दर चरण टेलीग्राम में स्टिकर बनाने के तरीके पर अपना लेख समाप्त करते हैं, हमें उम्मीद है कि आपको यह ट्यूटोरियल पसंद आएगा। यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो उन्हें टिप्पणी अनुभाग में छोड़ें ताकि हम आपकी सहायता कर सकें।

Scroll to Top