Cómo Cambiar El País O Región De Un Samsung Galaxy

सैमसंग गैलेक्सी देश या क्षेत्र कैसे बदलें


सैमसंग गैलेक्सी देश या क्षेत्र कैसे बदलें

अपने आप को धोखा न दें: कई सेवाओं में कार्यक्षमता और संसाधनों के मामले में कुछ देशों के पास दूसरों की तुलना में बेहतर अधिकार हो सकते हैं। कुछ की सीमाएँ हो सकती हैं जो बाकियों में दिखाई नहीं देतीं। यदि उत्तरार्द्ध आपका मामला है, या आप बस अपनी सैमसंग सेवाओं से अधिक लाभ प्राप्त करना चाहते हैं, तो आप जानना चाहेंगे कि अपने खाते और मोबाइल पर अपना देश या क्षेत्र कैसे बदलें।

अधिक विकल्प प्राप्त करने, प्रतिबंध हटाने या उन ऐप्स तक पहुंचने के लिए जो आपके देश में उपलब्ध नहीं हैं, आमतौर पर अपने सैमसंग खाते पर अपना देश या क्षेत्र बदलना आवश्यक है। इस ट्यूटोरियल में हम आपको दिखाएंगे कि यह कैसे करना है और एक छोटे से बोनस के रूप में, आप भी यही काम करके अपने मोबाइल का समय क्षेत्र बदल सकते हैं।

अपने सैमसंग खाते से सैमसंग गैलेक्सी देश या क्षेत्र कैसे बदलें

सैमसंग गैलेक्सी के देश या क्षेत्र को बदलने का तरीका आम तौर पर सैमसंग खाते के माध्यम से उपलब्ध है। यदि आप इसे सीधे मोबाइल सेटिंग्स से करते हैं, तो यह बाकी चीजों को प्रभावित किए बिना केवल आपके डिवाइस का समय क्षेत्र और तारीख बदल देगा।

यदि आप चाहते हैं कि सैमसंग सेवाएँ स्वचालित रूप से मान लें कि आपका खाता आपके मूल देश या क्षेत्र से भिन्न देश या क्षेत्र में है, तो आपको अपने ब्राउज़र से परिवर्तन करना होगा। आपको बस निम्नलिखित चरणों का पालन करना होगा।

अपने सैमसंग खाते पर जाएं और अपने क्रेडेंशियल्स के साथ साइन इन करें। प्रोफ़ाइल टैब चुनें. तब तक नीचे स्क्रॉल करें जब तक आपको व्यक्तिगत जानकारी संपादित करें विकल्प न मिल जाए। इस बॉक्स पर क्लिक करें. देश या क्षेत्र के अंतर्गत, उस नए स्थान का चयन करें जहां से आप अपना खाता चाहते हैं। सहेजें चुनें. इसके बाद, आप सफलतापूर्वक परिवर्तन कर देंगे और आपका खाता किसी भी डिवाइस पर सभी खुले सत्र बंद कर देगा। कृपया ध्यान दें कि इस अपडेट को करने के लिए आपको 180 दिनों तक इंतजार करना पड़ सकता है। जब आप ऐसा करते हैं, तो आपके खाते से कुछ बदलाव या सेवाएँ हटाई जा सकती हैं, और सैमसंग का अपना पेज आपको इस बारे में चेतावनी देगा।

अपने मोबाइल पर सैमसंग गैलेक्सी का देश या क्षेत्र कैसे बदलें

सैमसंग गैलेक्सी देश या क्षेत्र कैसे बदलें

यदि आपकी आवश्यकता सरल है और किसी अन्य देश या क्षेत्र का समय और तारीख दिखाने वाले आपके मोबाइल फोन पर केंद्रित है, तो यह उसी डिवाइस से चरण दर चरण किया जा सकता है। यह कुछ ऐसा है जो सेटिंग विकल्पों में आता है। मूलतः, आपको निम्नलिखित कार्य करना होगा.

सेटिंग्स में जाओ। सामान्य प्रशासन चुनें. दिनांक और समय पर जाएँ, फिर एक समय क्षेत्र चुनें। क्षेत्र अनुभाग में वह देश चुनें जिसे आप चाहते हैं। ऐसा करने पर आपके मोबाइल पर चयनित देश का समय और तारीख दिखाई देगी।

इस ट्यूटोरियल के साथ, आप सामान्य रूप से अपने सैमसंग खाते या अपने ब्रांडेड डिवाइस के लिए उचित अपडेट कर सकते हैं। यह मत भूलिए कि आपके सैमसंग गैलेक्सी के बारे में कई अन्य तरकीबें हैं जिनके बारे में आप नहीं जानते होंगे। उदाहरण के लिए, मोबाइल की रैम बढ़ाने या अत्यधिक उपयोग के कारण उसे गर्म होने से बचाने की संभावना।

Scroll to Top