Bloqueo De Telegram España Pausado Por Que

स्पेन में टेलीग्राम बंद नहीं होता: क्यों और क्या बदल गया है?


22 मार्च को, नेशनल कोर्ट ने मीडियासेट, एट्रेसमीडिया और मूविस्टार के दावों को रोकने के लिए एहतियाती उपाय के रूप में स्पेन में टेलीग्राम को ब्लॉक करने का फैसला किया। ऑपरेटर ऐप पर कॉपीराइट सामग्री होस्ट करने का आरोप लगाते हैं, एक ऐसा आरोप जिसका कोई मतलब नहीं है जब टेलीग्राम को एक कंपनी के रूप में जवाबदेह नहीं ठहराया जाता है।

इस मामले में, हम स्पैनिश टेलीग्राम ब्लॉक को बायपास करने के लिए कई मुफ्त प्रॉक्सी का सुझाव देते हैं, भले ही आपको अब उनका उपयोग न करना पड़े। के कारण? चूँकि प्रतिबंध हटा दिया गया है (कम से कम कुछ समय के लिए), टेलीग्राम को स्पेन में ब्लॉक नहीं किया जाएगा। इसके बारे में क्या है? हम आपको बताएंगे.

स्पैनिश न्याय ने देश में टेलीग्राम को अवरुद्ध करने के परिणामों का विश्लेषण किया

स्पेन ने टेलीग्राम पर से फिर प्रतिबंध हटाया।

बहुत जल्दबाजी और अतिरंजित निर्णय के बाद, राष्ट्रीय न्यायालय ने इस 25 मार्च को स्पेन में टेलीग्राम प्रतिबंध को निलंबित करने का निर्णय लिया। यूरोपा प्रेस ग्रुप के अनुसार, मामले के प्रभारी न्यायाधीश इस स्तर पर राष्ट्रीय पुलिस सामान्य सूचना आयुक्त से एक रिपोर्ट का अनुरोध कर रहे थे।

उद्देश्य? “टेलीग्राम की सटीक विशेषताएं” निर्धारित करें। ये कहना है, देश में उपयोगकर्ताओं का उपयोग“क्या” मंच है और इसलिए यह निर्धारित करना कितना कठिन है कि इसका उपयोग स्पेन में प्रतिबंधित है या नहीं।

प्रतिबंध का यह निलंबन “अभी के लिए” है, क्योंकि रिपोर्ट आने पर वे तय करेंगे कि प्रतिबंध दोबारा हटाया जाना चाहिए या नहीं। इसके अलावा, न्यायाधीश ने संकेत दिया कि जांच को 29 सितंबर तक छह महीने के लिए बढ़ाया जाएगा। न्यायिक परिषद की ओर से जारी बयान का यह सबसे अहम हिस्सा है.

“राष्ट्रीय न्यायालय के न्यायाधीश, सैंटियागो पेड्राज़ ने, टेलीग्राम से संबंधित संसाधनों के अस्थायी निलंबन से पहले टेलीग्राम प्लेटफ़ॉर्म पर सामान्य सूचना आयुक्त के कार्यालय से एक रिपोर्ट का अनुरोध करने के लिए इस सोमवार को एक आदेश जारी किया।” प्रभाव।

राष्ट्रीय दर्शक टेलीग्राम को अनब्लॉक करते हैं।

अब, पाठ्यक्रम में अचानक हुए बदलाव के बारे में थोड़ी बात करते हैं। जब टेलीग्राम के उपयोग के आंकड़े ज्ञात हों तो यह एक विशेष रूप से संवेदनशील निर्णय होता है। इस प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग प्रतिदिन लगभग 8.5 मिलियन स्पेनवासी करते हैं देश की आबादी का 18%.

इनमें से कई उपयोगकर्ता इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ संवाद करने के लिए एक ऐप के रूप में उपयोग करते हैं, लेकिन कई इसका उपयोग काम करने के लिए करते हैं। इसलिए, स्पेन में सेवा बाधित होने से कई लोगों के दैनिक जीवन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

हालाँकि, भी ये सच है कि टेलीग्राम से काफी कंटेंट चोरी हुआ है., ऐसा कुछ नहीं है जिसे मंच पर दोषी ठहराया जा सके। टेलीग्राम एक मैसेजिंग ऐप है और इसके डेवलपर्स को इसमें शेयर किए जा रहे संदेशों के बारे में जानने की जरूरत नहीं है।

पुलिस रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद क्या होता है? हमें इसका पता लगाने के लिए इंतजार करना होगा, लेकिन एक तथ्य है जिस पर कई कानूनी विशेषज्ञ और स्वतंत्रतावादी सहमत हैं: टेलीग्राम को अवरुद्ध करना अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर एक गंभीर हमला है।

Scroll to Top