Asi Podras Hablar Con Chatbots En Whatsapp

व्हाट्सएप पर बॉट्स से चैट करना इस तरह आसान हो जाता है।


आप व्हाट्सएप पर चैटबॉट्स से चैट कर सकते हैं

2024 में व्हाट्सएप पर आने वाली एक बड़ी खबर शुद्ध चैटजीपीटी शैली में एआई-आधारित चैटबॉट है। हालाँकि तृतीय-पक्ष सेवाओं के माध्यम से व्हाट्सएप में कृत्रिम बुद्धिमत्ता के साथ चैट करना संभव है, मेटा आने वाले महीनों में आधिकारिक तौर पर और मूल रूप से इस विकल्प को ऐप में जोड़ने की योजना बना रहा है।

पिछले सितंबर में आयोजित मेटाकनेक्शन 2023 सम्मेलन में, यह पुष्टि की गई थी कि मेटा एआई वर्चुअल असिस्टेंट कई अलग-अलग व्यक्तित्वों के साथ व्हाट्सएप पर आएगा। अब, WABetaInfo की हालिया खोजों के लिए धन्यवाद, हम जानते हैं कि व्हाट्सएप पर इस बॉट के साथ कैसे चैट करें। यह अत्यधिक दृश्यमान बटन को क्लिक करने जितना आसान है!

एआई चैटबॉट्स तक आसानी से पहुंचने के लिए व्हाट्सएप में एक फ्लोटिंग बटन होगा

व्हाट्सएप पर एआई चैटबॉट्स से बात करने के लिए बटन

जैसा कि ऊपर स्क्रीनशॉट में देखा गया है, मेटा एआई चैटबॉट में व्हाट्सएप चैट टैब में एक शॉर्टकट होगा। नए चैट बटन के ऊपर ऐप के निचले दाएं कोने में एक फ्लोटिंग बटन होगा।

यह नया बटन उपयोगकर्ताओं को संपर्क सूची में जाने के बजाय एक साधारण टैप से चैट टैब से एआई-आधारित चैट शुरू करने की अनुमति देता है। इससे इन विशेष संवादों का उपयोग करना आसान और त्वरित हो जाता है। इतना दृश्यमान होने के कारण, उपयोगकर्ता व्हाट्सएप में मेटा के एआई को बार-बार देख और उपयोग कर सकते हैं।

यह चैटबॉट एआई पर आधारित अन्य चैटबॉट जैसे चैटजीपीटी, बिंग चैट या गूगल बार्ड के समान होगा। यह एक वर्चुअल असिस्टेंट होगा जिसका उपयोग सभी प्रकार के सवालों के जवाब पाने, समस्याओं को हल करने आदि के लिए किया जा सकता है। जिन चैटबॉट्स को हम पहले से जानते हैं, उनसे अलग, मेटा एआई अधिक अनुकूल और सुलभ होगा क्योंकि इंटरफ़ेस लोगों के साथ व्हाट्सएप चैटिंग जैसा होगा।

एंड्रॉइड बीटा संस्करण 2.23.24.26 के लिए व्हाट्सएप में यह मेटा एआई बटन अब Google Play Store पर उपलब्ध है, इसलिए इसे व्हाट्सएप के स्थिर संस्करण तक पहुंचने में अधिक समय नहीं लगना चाहिए। वास्तव में, अभी, AI चैट केवल उपयोगकर्ताओं के एक निश्चित समूह के लिए उपलब्ध हैं।

कुछ बीटा टेस्टर Google Play Store से एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सएप बीटा में अपग्रेड करके इस सुविधा को आज़मा सकते हैं। हालाँकि व्हाट्सएप पर मेटा एआई के लॉन्च की सही तारीख ज्ञात नहीं है, लेकिन 2024 में इसके व्यापक दर्शकों तक पहुंचने की उम्मीद है।

फुएंते | WABetaInfo

Scroll to Top