No Puedo Canjear Una Tarjeta De Regalo En Amazon: Por Qué Y Solución

मैं अमेज़न पर उपहार कार्ड भुना नहीं सकता; क्यों और समाधान


अमेज़ॅन कई लोगों के लिए खरीदारी करने और उत्पाद प्राप्त करने के लिए कहीं भी गए बिना सबसे अच्छा स्टोर है। दुनिया का सबसे प्रसिद्ध वर्चुअल स्टोर आपको डेबिट, क्रेडिट, बैंक कार्ड या टॉप-अप बैलेंस के साथ लोकप्रिय उपहार कार्ड या उपहार कार्ड से खरीदारी करने की अनुमति देता है।

उत्तरार्द्ध का उपयोग करना बहुत आसान है, क्योंकि आपको संबंधित अनुभाग में कार्ड कोड दर्ज करना होगा और फिर निर्दिष्ट कार्ड पर यूरो शेष प्राप्त करना होगा। आप इन्हें अपने या किसी दोस्त के लिए उपहार के रूप में उपयोग कर सकते हैं। कार्ड 0.15 EUR से 5000 EUR तक हो सकते हैं और फिर आपके खाते से भुनाए जा सकते हैं।

मैं अमेज़न उपहार कार्ड भुना नहीं सकता, मैं क्या करूँ?

यदि आपके पास इनमें से एक उपहार कार्ड है और किसी कारण से आप अपना उपहार कार्ड भुना नहीं सकते हैं, तो हम आपको सबसे सामान्य कारण बताएंगे और इसे कैसे ठीक करें:

अमेज़न पर उपहार कार्ड भुनाने में परेशानी हो रही है?  ये सबसे सामान्य कारण हैं और आप इसके बारे में क्या कर सकते हैं

आपने कोड सही ढंग से दर्ज नहीं किया: अमेज़ॅन उपहार कार्ड को रिडीम न कर पाने का सबसे आम कारण यह है कि जब आप पेज से कोड दर्ज करते समय गलती करते हैं। सुनिश्चित करें कि आप अक्षरों और संख्याओं को सही क्रम में लिख रहे हैंआप उपहार कार्ड को सही क्षेत्र में भुना नहीं रहे हैं: अमेज़ॅन उपहार कार्ड सभी क्षेत्रों में मान्य नहीं हैं। बल्कि, वे विशेष रूप से किसी एक द्वारा शासित होते हैं। यदि आपके पास विभिन्न क्षेत्रों में एकाधिक अमेज़ॅन खाते हैं, आपको उपहार कार्ड के लिए उचित स्थान पर जांच और साइन इन करना होगा. स्पेन के मामले में, यह Amazon.es हो सकता है और यह अवश्य बताया जाना चाहिए कि उपहार कार्ड इस क्षेत्र के लिए उपयुक्त है। उपहार कार्ड कोड पहले ही लिया जा चुका है: उपहार कार्ड को भुनाया जा सकता है। या तो आपने ऐसा पहले किया है, या दुर्भाग्यवश, जो कार्ड आपने दिया है उसका उपयोग पहले भी किया जा चुका है. यह सत्यापित करने के लिए कि आपने ही पहले कार्ड भुनाया था, बस उपहार कार्ड की शेष राशि की जांच करें और सुनिश्चित करें कि निर्दिष्ट उपहार कार्ड राशि प्रतिबिंबित हो।

किसी भी मामले में, सबसे खराब स्थिति तब होती है जब यह पता चलता है कि अमेज़ॅन उपहार कार्ड का उपयोग पहले से ही किसी और द्वारा किया जा चुका है। किसी निष्कर्ष पर पहुंचने से पहले पहले कुछ बिंदुओं की जांच अवश्य कर लें। यदि उपहार कार्ड में कुछ गलत होता है, तो आप सीधे अमेज़न सहायता से संपर्क कर सकते हैं।

क्या आप अपना अमेज़ॅन उपहार कार्ड भुनाने में सक्षम थे?

Scroll to Top