Tinder Platinum Vs Gold: ¿Vale La Pena La Actualización?

टिंडर प्लैटिनम बनाम गोल्ड: अधिक और बेहतर फ़्लर्टिंग के लिए सबसे अच्छा विकल्प कौन सा है?


टिंडर प्लैटिनम और टिंडर गोल्ड दो विकल्प हैं जो आपको ऐप में पार्टनर ढूंढने के लिए कई विकल्प प्रदान करते हैं, लेकिन आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प कौन सा है? हम आपको मुख्य फायदे और अंतर बताएंगे।

ऐप्स फ़्लर्टिंग और संबंध बनाने, नए लोगों से मिलने और प्यार ढूंढने के लिए एक बेहतरीन टूल बन गए हैं। इस अर्थ में, 2010 में टिंडर 2012 में लॉन्च होने के बाद से, इसने 500 मिलियन से अधिक डाउनलोड हासिल किए हैं और अभी भी अग्रणी विकल्प है।

कनेक्ट करने के लिए स्वाइप करने पर आधारित अपने सरल और सहज संचालन के अलावा, टिंडर अन्य पहलुओं में भी अलग है। सबसे प्रभावशाली में से एक सदस्यता योजनाओं की विविधता है, जो प्रत्येक उपयोगकर्ता की आवश्यकताओं के अनुरूप अलग-अलग लाभ प्रदान करती है।

जैसा कि कहा गया है, डेटिंग ऐप में कई विकल्प हैं। पहला मुफ़्त और सीमित संस्करण है, इसके बाद प्लस सदस्यता है, उन लोगों के लिए दो बहुत ही आकर्षक योजनाएँ हैं जो अधिक प्राप्त करना चाहते हैं: गोल्ड और प्लैटिनम योजनाएँ और विशेष टिंडर सेलेक्ट। हालाँकि, आज हम टिंडर प्लैटिनम की तुलना में टिंडर गोल्ड द्वारा प्रदान किए जाने वाले मुख्य अंतरों और लाभों की समीक्षा करेंगे।

टिंडर गोल्ड और टिंडर प्लैटिनम: वे क्या हैं और वे कैसे भिन्न हैं?

टिंडर गोल्ड और टिंडर प्लैटिनम: वे क्या हैं और वे कैसे भिन्न हैं?

थंडर गोल्ड और प्लैटिनम डेटिंग ऐप द्वारा पेश की जाने वाली सदस्यता योजनाओं की सूची में दो विकल्प हैं। विशेष रूप से, ये दोनों सर्वोत्तम विकल्प हैं जिन्हें आप चुन सकते हैं, और इसलिए, कई लाभ प्रदान करते हैं।

वे कहते हैं कि प्यार अनमोल है, लेकिन टिंडर के मामले में, मासिक सदस्यता के लिए भुगतान करने से आपको बेहतर परिणाम प्राप्त करने में मदद मिलेगी। किसी भी स्थिति में, ये दोनों योजनाएं आप ऐप के फ्रीमियम और प्लस संस्करणों में सामान्य रूप से जो अनुभव कर सकते हैं उससे कहीं अधिक हैं और हम नीचे उन पर चर्चा करेंगे।

टिंडर सोना

टिंडर गोल्ड सदस्यता योजनाओं का तीसरा स्तर है और यह अपने बेहतरीन लाभों के लिए जाना जाता है, जो उपयोगकर्ता अनुभव को काफी बढ़ाता है। इसमें विज्ञापन हटाना, कहीं से भी लोगों से जुड़ने की क्षमता और अन्य अतिरिक्त सुविधाएँ शामिल हैं, जैसे:

टिंडर गोल्ड: यह जो कुछ भी पेश करता है

मिलान करें, चैट करें और जुड़ें। असीमित बैक। कहीं भी कोई विज्ञापन नहीं। प्रति सप्ताह 5 सुपर लाइक। देखें कि कौन आपको पसंद करता है।

इन पहलुओं को ध्यान में रखते हुए, टिंडर गोल्ड सबसे बुनियादी योजनाओं में आपको मिलने वाले अनुभव में एक सुधार है, जो आपको अन्य लोगों के साथ मेल खाने के लिए अधिक विकल्प देता है, चाहे आप कहीं भी हों, और आपकी प्रोफ़ाइल को अधिक दृश्यमान बनाता है।

टिंडर प्लैटिनम

आप शायद सोच रहे होंगे कि क्या टिंडर गोल्ड द्वारा दी जाने वाली हर चीज़ को अपग्रेड करना संभव है, और इसका उत्तर हाँ है। टिंडर प्लैटिनम के मामले में, हमारे पास समान लाभ हैं (कुछ नहीं) और कुछ अतिरिक्त कारक हैं जो एक या दूसरे पर निर्णय लेते समय अंतर ला सकते हैं।

टिंडर प्लैटिनम: यह जो कुछ भी पेश करता है

मिलान करें, चैट करें और कनेक्ट करें। असीमित बैक। कोई विज्ञापन नहीं। प्रति सप्ताह 1 निःशुल्क प्रोफ़ाइल। देखें कि कौन आपको पसंद करता है। मैच बनाने के बाद पसंद को प्राथमिकता दें। पिछले 7 दिनों में आपके द्वारा भेजे गए लाइक देखें।

जैसा कि आप देख सकते हैं, दोनों विकल्पों के बीच अंतर उतना बड़ा नहीं है जितना आप सोचते हैं। बेशक, मैच बनाने के बाद संदेश भेजने और लाइक में प्राथमिकता पाने की संभावना कुछ उपयोगकर्ताओं के लिए बहुत आकर्षक हो सकती है। लेकिन क्या यह कीमत के लायक है?

टिंडर गोल्ड और प्लैटिनम सब्सक्रिप्शन की लागत कितनी है?

टिंडर गोल्ड और प्लैटिनम सब्सक्रिप्शन की लागत कितनी है?

अब जब आप प्रत्येक सदस्यता योजना के मुख्य अंतर और लाभ जानते हैं, तो सबसे महत्वपूर्ण बिंदु के बारे में बात करने का समय आ गया है: प्रत्येक की लागत कितनी है? दोनों योजनाओं में भुगतान के तरीके हैं: मासिक, अर्ध-वार्षिक और वार्षिक।

टिंडर गोल्ड €25.99 प्रति माह से शुरू होता है, यदि आप छह महीने का प्लान चुनते हैं तो €12.49 और यदि आप पूरे वर्ष का प्लान चुनते हैं तो €8.74 से शुरू होता है। इस बीच, टिंडर प्लैटिनम €30.99 प्रति माह, छह महीने के लिए €14.99 और एक वर्ष के लिए €10.41 से शुरू होता है।

अपना टिंडर सब्सक्रिप्शन कैसे अपग्रेड करें?

यदि आप वर्तमान में फ्रीमियम उपयोगकर्ता हैं या आपके पास ऐड-ऑन सदस्यता है और आप गोल्ड या प्लैटिनम विकल्पों पर जाना चाहते हैं, तो चिंता न करें। यह करने के लिए, इन उपायों का पालन करें:

अपना टिंडर सब्सक्रिप्शन कैसे अपग्रेड करें?

टिंडर खोलें और “टिंडर गोल्ड” या “टिंडर प्लैटिनम” (क्रेडिट/डेबिट कार्ड, पेपाल, आदि) पर क्लिक करें। अपनी सदस्यता की पुष्टि करें।

एक बार जब आप इन चरणों को पूरा कर लेंगे, तो आपकी नई सदस्यता योजना स्वचालित रूप से अपडेट हो जाएगी, जिससे आपके चुने हुए पैकेज से जुड़े नए लाभ अनलॉक हो जाएंगे। हालाँकि, आप केवल योजना का प्रकार बदल सकते हैं, अवधि नहीं। इसलिए, यदि आपकी योजना प्लस मासिक है, तो आप हर महीने गोल्ड या प्लैटिनम में अपग्रेड कर सकते हैं।

सबसे अच्छा विकल्प कौन सा है?

यदि आप टिंडर पर अधिकतम नियंत्रण और एक अनोखा अनुभव चाहते हैं, तो आपको निश्चित रूप से टिंडर प्लैटिनम को चुनना चाहिए। प्लैटिनम के साथ, आपको सभी शीर्ष सुविधाएँ मिलती हैं जो आपको अलग दिखने और अपने मैचों पर पूर्ण नियंत्रण रखने की अनुमति देंगी।

दूसरी ओर, यदि आप हर पैसे पर नज़र रख रहे हैं और बहुत अधिक खर्च नहीं करना चाहते हैं, लेकिन फिर भी कुछ अतिरिक्त सुविधाएँ प्राप्त करना चाहते हैं, तो टिंडर गोल्ड आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है। यह प्लैटिनम जितना व्यापक नहीं है, लेकिन फिर भी यह आपको उचित मूल्य पर आपके अनुभव को बेहतर बनाने के लिए कुछ उपयोगी उपकरण प्रदान करता है।

यदि आपको यह लेख पसंद आया है और आप टिंडर पर अधिक बचत करना चाहते हैं, तो सब्सक्रिप्शन का भुगतान किए बिना टिंडर पर कैसे पता करें कि आपको कौन पसंद करता है, देखें।

Scroll to Top