Cómo Activar El Modo Avión Solo Para Whatsapp

केवल व्हाट्सएप के लिए एयरप्लेन मोड कैसे सक्षम करें (विधि 2024)


व्हाट्सएप पिछले कुछ वर्षों में विकसित हुआ है क्योंकि कंपनी के मेटा-नियंत्रित मैसेजिंग ऐप को टेलीग्राम की कार्यक्षमता में भारी वृद्धि के जवाब में नए टूल के साथ-साथ विविधता को शामिल करने के लिए मजबूर किया गया है। प्रतियोगिता में “पीछे न रहने योग्य” सुविधाएँ।

उन अंतिम परिवर्धनों में से एक जो कई उपयोगिताओं के साथ आया था, किसी भी उपयोगकर्ता के लिए प्रॉक्सी सर्वर के माध्यम से अपनी चैट तक पहुंचने की क्षमता थी। हालाँकि इस फ़ंक्शन का एक विशिष्ट लाभ है (विशेषकर यदि एप्लिकेशन का उपयोग प्रतिबंधित क्षेत्रों में किया जाता है), तो इससे अधिक लाभ प्राप्त करने का एक तरीका है।

वह युक्ति क्या है? ठीक है, मोबाइल पर हमारे द्वारा इंस्टॉल किए गए अन्य ऐप्स को प्रभावित किए बिना व्हाट्सएप पर एयरप्लेन मोड सक्रिय करें। यदि आप यह जानने में रुचि रखते हैं कि इसे कैसे सक्षम किया जाए, तो पढ़ते रहें और कुछ शब्दों में जानें।

केवल व्हाट्सएप में एयरप्लेन मोड कैसे इनेबल करें?

यह ध्यान में रखते हुए कि बाजार में सभी मोबाइल उपकरणों का अपना हवाई जहाज मोड है, इसे डिफ़ॉल्ट रूप से सक्षम करने से बाकी एप्लिकेशन इंटरनेट तक पहुंचने से बच जाएंगे (जब तक कि वाई-फाई भी सक्षम न हो)।

व्हाट्सएप में प्रॉक्सी स्थापित करने की संभावना के लिए धन्यवाद, सभी उपयोगकर्ता टर्मिनल के संचालन को प्रभावित किए बिना हवाई जहाज मोड को सक्रिय कर सकते हैं। सही ढंग से सक्रिय करने के लिए, इन सभी चरणों का सावधानीपूर्वक पालन किया जाना चाहिए।

व्हाट्सएप हवाई जहाज मोड कॉन्फ़िगर करें

व्हाट्सएप एप्लिकेशन के तीन वर्टिकल डॉट्स पर क्लिक करें।

केवल व्हाट्सएप में ही एयरप्लेन मोड एक्टिवेट करें

“प्रॉक्सी सेटअप” अनुभाग पर क्लिक करें, “प्रॉक्सी होस्ट” विकल्प में “1.1.1.1” (बिना उद्धरण के) टाइप करें और हरे चेक बॉक्स पर क्लिक करें।

व्हाट्सएप पर एयरप्लेन मोड का उपयोग करें

स्क्रीन के ऊपर बाईं ओर तीर पर क्लिक करें: यदि आप कॉन्फिगर प्रॉक्सी देखते हैं और उसके नीचे की स्थिति लगातार “कनेक्टेड” से “डिस्कनेक्टेड” में बदल रही है, तो आप वास्तव में व्हाट्सएप पर एयरप्लेन मोड सक्षम कर रहे हैं। वह आपको एक संदेश भेजता है, अन्य लोगों के लिए केवल एक संकेत दिखाई देता है (इसका मतलब है कि संदेश वितरित नहीं किया गया था)।

गौरतलब है कि जब व्हाट्सएप में एयरप्लेन मोड सक्षम होता है, तो आप संदेश नहीं भेज पाएंगे, स्टेटस नहीं देख पाएंगे या अपनी प्रोफ़ाइल में बदलाव नहीं कर पाएंगे, क्योंकि व्हाट्सएप और इंटरनेट डिस्कनेक्ट हो जाएगा।

व्हाट्सएप में एयरप्लेन मोड को कैसे डिसेबल करें?

यह ध्यान में रखते हुए कि आप व्हाट्सएप में एयरप्लेन मोड सक्षम होने पर संदेश भेज या प्राप्त नहीं कर सकते हैं, यह जानना महत्वपूर्ण है कि इसे कैसे निष्क्रिय किया जाए। आप इन चरणों का पालन करके इसे आसानी से और शीघ्रता से निष्क्रिय कर सकते हैं:

व्हाट्सएप सेटिंग्स दर्ज करें

स्क्रीन के ऊपरी कोने में तीन लंबवत बिंदुओं पर क्लिक करें और “सेटिंग्स” पर जाएं।

व्हाट्सएप में एयरप्लेन मोड को डिसेबल करें

“प्रॉक्सी” पर क्लिक करें और जिस प्रॉक्सी को आपने कॉन्फ़िगर किया है उसे कुछ सेकंड के लिए दबाए रखें और अंत में “रद्द करें” पर क्लिक करें।

यदि आप बाद में इस हवाई जहाज मोड का दोबारा उपयोग करना चाहते हैं, तो आप बस “प्रॉक्सी का उपयोग करें” विकल्प को अक्षम कर सकते हैं।

याद रखें कि व्हाट्सएप एयरप्लेन मोड फीचर केवल एंड्रॉइड और आईओएस के लिए ऐप के नवीनतम संस्करण में उपलब्ध है। यदि आप इसे नहीं ढूंढ पा रहे हैं, तो आपको व्हाट्सएप को नवीनतम संस्करण में अपडेट करना होगा।

Scroll to Top