Oclean X Ultra S Caja Del Cepillo

ओक्लीन एक्स अल्ट्रा एस समीक्षा: एआई और वाईफाई के साथ स्मार्ट ब्रश


हमारे हाथ में शायद बाज़ार का सबसे स्मार्ट और सबसे उन्नत टूथब्रश है। इसे ओकक्लीन एक्स अल्ट्रा एस कहा जाता है, यह अपनी शक्तिशाली सफाई शक्ति और एआई कार्यों के लिए जाना जाता है जो वास्तविक समय में आपकी ब्रश करने की तकनीक को बेहतर बनाने में आपकी मदद करता है।

इसके अलावा, यह कई उपयोगी सहायक उपकरणों के साथ आता है और स्वायत्तता का उपयोग एक महीने से अधिक समय तक किया जा सकता है। हम आपको यह बताने के लिए ओक्लीन एक्स अल्ट्रा एस का पूरी तरह से परीक्षण कर रहे हैं कि यह कैसा है और क्या इस टूथब्रश पर पैसा खर्च करना उचित है। हमसे जुड़ें!

ओक्लीन एक्स अल्ट्रा एस: एआई, वाईफाई, ओएलईडी स्क्रीन और वायरलेस चार्जिंग के साथ स्मार्ट टूथब्रश

बॉक्स में ओक्लीन एक्स अल्ट्रा एस
बॉक्स में सब कुछ के साथ ओक्लीन एक्स अल्ट्रा एस

ओक्लीन एक्स अल्ट्रा एस प्रौद्योगिकी द्वारा उन्नत अपने सुरुचिपूर्ण और एर्गोनोमिक डिज़ाइन के साथ मौखिक स्वच्छता अनुभव को फिर से परिभाषित करता है। यह सिर्फ एक इलेक्ट्रिक टूथब्रश नहीं है; यह एक मौखिक सफाई सहायता है जो उन लोगों के लिए एक अच्छा समाधान हो सकता है जिन्हें ब्रश करने में समस्या होती है।

ओक्लीन एक्स अल्ट्रा एस तकनीकी शीट

विशेषताएँ

ओकलिन एक्स अल्ट्रा एस

प्रति मिनट 84,000 मूवमेंट के साथ मैग्लेव 3.0 मोटर, दृष्टि या ध्वनि द्वारा सिंक्रनाइज़ ब्रश मार्गदर्शन, पर्यावरण परिवर्तन अलर्ट, अधिक दबाव अलार्म, बहुत तेज़ अधिसूचना, ब्रश रिपोर्ट और वैयक्तिकृत बैटरी अनुशंसाएँ 40 दिनों तक बैटरी जीवन, शोर 45 डीबी अधिकतम x वॉल माउंट 1 x WP02 वायरलेस चार्जर 1 x क्विक स्टार्ट गाइड 1 x उपयोगकर्ता मैनुअल।

टच स्क्रीन और बहुत उपयोगी दृश्य अलार्म के साथ एर्गोनोमिक डिज़ाइन

ओक्लीन एक्स अल्ट्रा एस डिज़ाइन से कोई समझौता नहीं करता है। बाज़ार में उपलब्ध अन्य इलेक्ट्रिक टूथब्रशों की तरह, यह भी ख़राब नहीं है। चिकनी फिनिश के साथ इसका कॉम्पैक्ट, बेलनाकार आकार आरामदायक और सुखद पकड़ की अनुमति देता है। साथ ही, यह बिल्कुल भी भारी नहीं लगता है। एकमात्र समस्या यह है कि इस पर टूथपेस्ट या तेल के दाग बहुत ज्यादा पड़ जाते हैं।

इसके अलावा, हमारा मानना ​​है कि निर्माण गुणवत्ता त्रुटिहीन है। इसमें IPX7 प्रमाणन है, जिसका अर्थ है कि यह 30 मिनट तक 1 मीटर पानी में डूबने का सामना कर सकता है, इसलिए आप इसे बिना किसी समस्या के धो सकते हैं। हमने ड्रॉप प्रोटेक्शन का परीक्षण नहीं किया, लेकिन ऐसा लगता है कि यह मामूली प्रभावों का सामना कर सकता है।

0.96-इंच की स्क्रीन वास्तव में ग्लास द्वारा संरक्षित है, इसलिए यह पानी से क्षतिग्रस्त नहीं होगी। यह वास्तव में उच्च चमक और ज्वलंत रंगों के साथ एक टच OLED पैनल का उपयोग करता है जो आपको बहुत करीब आए बिना ब्रश द्वारा प्रदर्शित जानकारी देखने की अनुमति देता है।

स्क्रीन किस लिए है? मुख्य रूप से ब्रश करने के परिणामों को एक नज़र में देखने के लिए: – यह उन क्षेत्रों को लाल रंग में इंगित करता है जिन्हें साफ़ कर दिया गया है और उन क्षेत्रों को पीले रंग में इंगित करता है जिन्हें अधिक ब्रश करने की आवश्यकता है। क्या वह ब्रश करना जानता है? स्व-निर्मित चिप के साथ अंतर्निर्मित 6-अक्ष जाइरोस्कोप के साथ।

स्क्रीन आपको वह दिखाती है जिसे ओकलिन “ब्रश एक्टिविटी क्लोवर” कहता है, एक ग्राफ़ जो आपके ब्रश करने का समय, बिंदु और आवृत्ति दिखाता है। दिलचस्प बात यह है कि इस पैनल में आप समय और अन्य छोटी-मोटी जानकारी देख सकते हैं, लेकिन बैटरी की स्थिति नहीं देख सकते कि कब चार्ज करना है। आशा करते हैं कि वे इस दोष को अपडेट के साथ ठीक कर देंगे।

एक और दिलचस्प विवरण जो हमें ओकलिन में मिला वह यह है कि जब आप ब्रश कर रहे हों तो इसे देखना बहुत आसान है, जो मुझे इसे ज़्यादा करने से इनेमल को होने वाले नुकसान से बचाने में मदद करता है।

यह एक ट्रैवल केस के साथ आता है जो चार्जर के रूप में भी काम करता है और वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करता है

ओक्लीन एक्स अल्ट्रा एस के बारे में हमारी पसंदीदा चीजों में से एक यात्रा मामला है। यह कठोर है, इसलिए यह ब्रश को अच्छी तरह से सुरक्षित रखता है, और इसमें केस से हटाए बिना चार्ज करने के लिए यूएसबी-सी पोर्ट है। यदि आप वायरलेस तरीके से चार्ज करना चाहते हैं, तो आप वायरलेस चार्जर का उपयोग कर सकते हैं जो बॉक्स में शामिल है और फ़ुट ब्रश को चार्ज करता है, जैसा कि इस समीक्षा के कवर फ़ोटो में दिखाया गया है।

और यदि यह आपके घर में है, तो इसे शामिल दीवार पर छोड़ना बेहतर है जो आपको इसे अपने बाथरूम की दीवार पर चुंबकीय रूप से लटकाने की अनुमति देता है।

बॉक्स भी तीन अलग-अलग प्रकार के हेड में आता है, हालाँकि हम ईमानदारी से उनके बीच ज्यादा अंतर नहीं पाते हैं। तीनों “फ्लेक्सफिट” तकनीक का उपयोग करते हैं, जो मूल रूप से सिर को दुर्गम क्षेत्रों तक पहुंचने और बेहतर कोण से साफ करने के लिए कुछ लचीलापन देता है।

ओक्लीन एक्स अल्ट्रा एस का प्रदर्शन और साफ अहसास

ओक्लीन एक्स अल्ट्रा एस में 3.0 मैग्लेव मोटर है जो उच्च शक्ति के साथ प्रति मिनट 84,000 मूवमेंट प्रदान कर सकती है। और यह क्या दर्शाता है: यह आपके दांतों को कुछ ही सेकंड में आसानी से साफ कर देता है। लेकिन सबसे दिलचस्प बात यह है कि इसकी उच्च शक्ति के बावजूद, स्थिर कंपन के कारण यह मुंह में असहज महसूस नहीं करता है।

यह आपको कई वजन स्तर और सफाई प्रोफाइल देता है, लेकिन सच्चाई यह है कि हमने उनके बीच ज्यादा अंतर नहीं देखा। आप अधिकतम बल और न्यूनतम ब्रशिंग बल के बीच अंतर महसूस करेंगे। हमारी सलाह है कि यदि आपके मसूड़े संवेदनशील हैं तो सबसे कम शक्ति का उपयोग करें, लेकिन यदि आपको यह समस्या नहीं है, तो दांतों पर पड़ने वाले दबाव का ध्यान रखते हुए हमेशा उच्चतम शक्ति का उपयोग करें।

ओक्लीन में एआई का लाभ आपको यह भी बताता है कि यदि आप 30 सेकंड तक एक ही स्थिति में रहते हैं तो ब्रश करने की स्थिति बदल लें। यह बहुत उपयोगी है क्योंकि यह आपके बगल में एक सहायक होने जैसा है जो आपको हमेशा याद दिलाएगा कि ठीक से ब्रश कैसे करना है।

दुर्भाग्य से, ओक्लीन एक्स अल्ट्रा एस का एआई कुछ और नहीं कर सकता। कुछ लोग सोचते हैं कि ओकलिन ने इस तकनीक की पूरी क्षमता का उपयोग नहीं किया है, लेकिन वास्तव में एआई इस क्षेत्र में बहुत कुछ कवर नहीं कर सकता है, क्योंकि लोगों के मौखिक स्वास्थ्य को कृत्रिम बुद्धिमत्ता के हाथों में सौंपना गैर-जिम्मेदाराना है। और डॉक्टर नहीं.

ओक्लीन एक्स अल्ट्रा एस ऐप कैसा दिखता है और क्यों?

ब्रश की सभी जानकारी आपके मोबाइल फोन से ओक्लीन एक्स अल्ट्रा एस एप्लिकेशन में आसानी से और विस्तार से प्रदर्शित होती है। यह वही ऐप है जिसका उपयोग सभी ब्रांड के स्मार्ट ब्रश (ओक्लीन केयर+) करते हैं, लेकिन इस बार यह ब्लूटूथ और वाईफाई का उपयोग करके कनेक्ट होता है। यह उपयोग डेटा को अपडेट करने और सफाई की गुणवत्ता और उन क्षेत्रों का विवरण देने की अनुमति देता है जिन्हें ठीक से साफ नहीं किया गया था।

एप्लिकेशन में, आप टच स्क्रीन के समान ही कर सकते हैं, लेकिन एक छोटी प्रश्नावली के बाद, आप अपनी आवश्यकताओं के अनुसार सफाई के प्रकार को अनुकूलित कर सकते हैं और अपने मौखिक स्वास्थ्य की रिपोर्ट प्राप्त कर सकते हैं, विशेष रूप से ब्रश करने के परिणामों के आधार पर। . वैसे, ऐप, वॉयस और ब्रश दोनों को स्पेनिश में सेव किया जा सकता है।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि ब्रश एप्लिकेशन एंड्रॉइड और आईओएस के साथ संगत है और आपको निर्माता द्वारा जारी नवीनतम समाचार के साथ ओक्लीन एक्स अल्ट्रा एस फर्मवेयर को अपडेट करने की भी अनुमति देता है।

शुद्ध देखभाल+
शुद्ध देखभाल+

ओक्लीन एक्स अल्ट्रा एस बैटरी कितने समय तक चलती है?

ब्रांड के अनुसार, नियमित उपयोग (दिन में लगभग चार बार ब्रश करना) के साथ ओक्लीन एक्स अल्ट्रा एस की बैटरी लाइफ 40 दिनों तक है। हमारे परीक्षणों में, बैटरी जीवन लगभग 35 दिनों का था। जब वाई-फाई बंद हो जाता है, तो यह निश्चित रूप से वादा की गई स्वायत्तता तक पहुंच जाएगा, लेकिन यह निश्चित रूप से दिखाएगा कि इसका उपयोग बिना किसी शुल्क के एक महीने तक किया जा सकता है।

जहां तक ​​चार्जिंग की बात है तो इसे 0 से 100% तक चार्ज होने में 4.5 घंटे का समय लगता है। लेकिन अगर आप हर बार ब्रश करने के बाद इसे वायरलेस चार्जर पर छोड़ देते हैं, तो आपको कभी भी रिचार्जिंग के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी (हालाँकि यह अभ्यास बैटरी जीवन को कम कर देता है)।

क्या ओक्लीन एक्स अल्ट्रा एस स्मार्ट ब्रश खरीदने लायक है?

ओक्लीन एक्स अल्ट्रा एस ब्रश बॉक्स
ओक्लीन एक्स अल्ट्रा एस जिस बॉक्स में आता है

ओक्लीन एक्स अल्ट्रा एस एक स्मार्ट एआई टूथब्रश है जो गहरी, वैयक्तिकृत सफाई प्रदान करता है। इसका चिकना डिज़ाइन, OLED स्क्रीन, मोबाइल ऐप और लंबी बैटरी लाइफ इसे उन लोगों के लिए एक बढ़िया विकल्प बनाती है जो अपनी दैनिक ब्रशिंग में सुधार करना चाहते हैं। हालाँकि, यह स्पष्ट होना चाहिए कि यह ब्रश इसके लायक है 129 यूरो. उचित मूल्य, लेकिन अधिकांश लोगों के लिए बहुत अधिक।

यदि आप नवीनतम तकनीक वाले आधुनिक टूथब्रश की तलाश में हैं और अधिक कीमत नहीं चुकाना चाहते हैं, तो ओक्लीन एक्स अल्ट्रा एस आपके मौखिक स्वास्थ्य के लिए एक अच्छा निवेश है। यदि आपका बजट कम है या आपको इस मॉडल द्वारा प्रदान किए जाने वाले सभी कार्यों की आवश्यकता नहीं है, तो आप अन्य सस्ते कार्यों पर विचार कर सकते हैं।

Scroll to Top