Como Hacer Historia De Enviar Mensaje Para Mostrar En Instagram

इंस्टाग्राम पर कहानी “दिखाने के लिए संदेश कैसे भेजें” कैसे करें


इंस्टाग्राम ने एक नई तरह की स्टोरी लॉन्च की है जिसे हाल के हफ्तों में हर कोई निश्चित रूप से इस्तेमाल करना शुरू कर देगा। ये गुप्त कहानियाँ हैं जिन्हें आप केवल तभी देख सकते हैं जब आप टिप्पणी करें या प्रकाशन पर प्रतिक्रिया दें।

तुम कैसे काम करते हो? खैर, मूल रूप से इंस्टाग्राम स्टोरी धुंधली प्रतीत होती है और तब तक दिखाई नहीं देती जब तक उपयोगकर्ता संदेश या इमोजी के साथ प्रतिक्रिया नहीं देता। और नहीं, कहानियों को गुमनाम रूप से देखना इस प्रकार की कहानियों के साथ काम नहीं करता है।

ठीक है, यदि आप जानना चाहते हैं कि इंस्टाग्राम पर “संदेश दिखाने के लिए संदेश भेजने” का रहस्य कैसे है, तो हम आपको एंड्रॉइड और आईफोन से ऐसा करने के लिए आवश्यक सभी चरण बताएंगे।

इंस्टाग्राम पर कहानी “दिखाने के लिए संदेश कैसे भेजें” कैसे करें

इंस्टाग्राम पर देखने के लिए संदेश भेजने की गुप्त कहानी कैसे बनाएं

पहली चीज़ जो आपको जानना आवश्यक है, एक नए इंस्टाग्राम फ़ंक्शन के रूप में, वर्तमान में, सभी उपयोगकर्ताओं के पास “दिखाने के लिए संदेश भेजें” कहानियाँ नहीं हैं. किसी अन्य से पहले इस नई सुविधा को प्राप्त करने के लिए इंस्टाग्राम ऐप को अपडेट करना सुनिश्चित करें। यदि आपके पास यह अभी तक नहीं है, तो चिंता न करें, आपको अगले कुछ दिनों में अपडेट निश्चित रूप से मिल जाएगा।

आपके लिए पहले से ही उपलब्ध है? फिर इंस्टाग्राम स्टोरी प्रकाशित करने के लिए इन चरणों का पालन करें जो केवल तभी दिखाई देगी जब आप उस पर टिप्पणी करेंगे:

इंस्टाग्राम ऐप खोलें और क्रिएट बटन पर क्लिक करें [+].अब एक कहानी चुनें और एक फोटो लें या अपनी गैलरी से चुनें, फोटो चुनने के बाद शीर्ष पट्टी पर स्टिकर बटन दबाएं।अगली बात यह है कि रहस्योद्घाटन स्टिकर (या कुछ मोबाइल फोन पर गुप्त) का चयन करें, एक संदेश लिखें जो उपयोगकर्ताओं को कहानी देखने के लिए प्रेरित करता है, और अंत में पूरी कहानी पर क्लिक करें और बस इतना ही।

और आपको… नई गुप्त इंस्टाग्राम कहानियाँ पसंद हैं?

Scroll to Top