Dreame L10S Pro Ultra Heat Diseno

सर्वोत्तम रोबोट वैक्यूम क्लीनर ड्रीमी एल10एस प्रो अल्ट्रा हीट समीक्षा


कुछ समय पहले हमने ड्रीमई एल10एस प्रो रोबोट वैक्यूम क्लीनर की समीक्षा की थी और अब ब्रांड ने ड्रीमी एल10एस प्रो अल्ट्रा हीट लॉन्च किया है। हालाँकि नाम से थोड़ा नवीकरण या उन्नयन का संकेत मिल सकता है, यह नया रोबोट वास्तव में अधिक उन्नत कार्यों, अधिक शक्ति और एक क्रांतिकारी स्व-खाली आधार के साथ एक पूरी तरह से अलग वैक्यूम क्लीनर है। और नहीं, हम अतिशयोक्ति नहीं कर रहे हैं.

मैं कुछ समय से ड्रीमई एल10एस प्रो अल्ट्रा हीट का परीक्षण कर रहा हूं और यह अब तक का सबसे अच्छा वैक्यूम क्लीनर है जो मैंने देखा है। और यह सिर्फ एक रोबोट वैक्यूम क्लीनर नहीं है; यह एक व्यापक सफाई समाधान है जो हमारे कमरों को साफ और ताज़ा रखने के तरीके को बदलने का वादा करता है। इसके बारे में अधिक जानने के लिए हमसे जुड़ें।

ड्रीमई एल10एस प्रो अल्ट्रा हीट: स्पेनिश में पूर्ण समीक्षा

इस रोबोट का नाम “अल्ट्रा हीट” कोई संयोग नहीं है। ड्रीमई एल10एस प्रो अल्ट्रा हीट अपने गर्म पानी की सफाई प्रणाली के साथ अलग दिखता है, एक अभिनव विशेषता जो न केवल सफाई दक्षता में सुधार करती है बल्कि घर की सफाई में भी योगदान देती है। इसकी तकनीकी शीट देखें ताकि हम इसकी विशेषताओं और कार्यों का पता लगा सकें।

ड्रीमई L10s प्रो अल्ट्रा हीट स्पेसिफिकेशन

विशेषताएँ

ड्रीमई एल10एस प्रो अल्ट्रा हीट

रोबोट का आयाम और वजन: 350 x 350 x 97 मिमी। 4.1 किग्रा आधार: 456.7 x 340 x 590.5 मिमी। 9.2 किलो सक्शन पावर 7000 पीए। कार्य स्वीप, वैक्यूम, गर्म पानी और स्वयं-सफाई के साथ-साथ गर्म पानी 4.5 लीटर, 4 लीटर अपशिष्ट जल और 3.2 लीटर धूल। 5200 एमएएच की बैटरी का उपयोग करता है। 10.5 मिमी तक मॉप लिफ्टिंग फ़ंक्शन। लिडार नेविगेशन तकनीक और एआई कैमरा के साथ संरचित 3डी लाइट। वॉयस असिस्टेंट अमेज़ॅन एलेक्सा, गूगल असिस्टेंट और सिरी कंटेंट के साथ पावर कॉर्ड 1x साइड ब्रश 1x उपयोगकर्ता मैनुअल 2x मॉप पैड होल्डर 2x मॉप पैड (पूर्व-स्थापित) 2x डस्ट बैग (1 पूर्व-स्थापित) 1x सफाई उपकरण 1x सफाई समाधान

ड्रीमई L10s प्रो अल्ट्रा हीट रोबोट कैसा दिखता है?

ड्रीमई एल10एस प्रो अल्ट्रा हीट एक कॉम्पैक्ट रोबोट वैक्यूम क्लीनर है जिसका व्यास 35 सेमी और ऊंचाई 9.7 मिमी है। यह टिकाऊ प्लास्टिक से बना है और इस पर स्थित LiDAR सेंसर पर एक धातु विवरण के साथ सफेद है। इस सेंसर के आगे तीन बटन हैं: पावर बटन, होम बटन (बेस पर भेजने के लिए) और स्पेस क्लीनिंग बटन।

एक एकीकृत फिल्टर के साथ धूल कंटेनर को हटाने के लिए रोबोट के शीर्ष कवर को उठाया जा सकता है। किनारे पर, आपको “एआई एक्शन” नामक एक पैनल दिखाई देगा जहां उन्नत बाधा का पता लगाने के लिए एक रैखिक लेजर सेंसर प्रणाली के साथ एक एआई-संचालित कैमरा है। इसमें एज सेंसर, हाइट सेंसर, कारपेट सेंसर और एक इंटीग्रेटेड माइक्रोफोन भी है।

निचले हिस्से में, इसमें एक यूनिवर्सल सेंट्रल व्हील, दो साइड व्हील, एक एंटी-टेंगल रबर रोलर, एक घूमने वाला साइड ब्रश और मोप्स लगाने के लिए दो छेद हैं। ये मोप्स गोलाकार और घूमने वाले होते हैं, और स्वचालित रूप से विस्तार करने और कोनों तक पहुंचने के लिए MopExtend तकनीक का उपयोग करते हैं। इसके अलावा, सतहों के साथ समस्याओं से बचने के लिए उन्हें लगभग 10.5 मिमी तक बढ़ाया जा सकता है।

लेकिन ड्रीमई एल10एस प्रो अल्ट्रा हीट अकेले नहीं आता है। रोबोट चार्जिंग, सेल्फ-लिफ्टिंग और क्लीनर की सफाई के लिए बेस के साथ आता है। यह बेस 59 सेमी ऊंचा और 45 सेमी चौड़ा है, जो ज्यादा जगह नहीं लेता।

जब आप आधार के शीर्ष कवर को खोलेंगे, तो आपको दो टैंक दिखाई देंगे: 4.5 लीटर ताज़ा पानी और 4 लीटर अपशिष्ट जल। और यदि आप आधार (धातु) के मध्य आवरण को खोलते हैं, तो आपको एक धूल कंटेनर दिखाई देगा जो कचरे को एक बैग में संग्रहीत करता है जिसे आप आसानी से फेंक सकते हैं। वहां एक छोटा टैंक है जिसे आप रोबोट को साफ करने के लिए साबुन से भर सकते हैं।

बेस में एक रैंप एक्सटेंशन प्लेट, एक मॉप वॉश प्लेट और एक सफाई उपकरण शामिल है। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि मैमथ की जड़ को गर्म पानी से साफ किया जाता है और उन्हें सुखाने के लिए ड्रायर का उपयोग किया जाता है और इस प्रकार खराब गंध को बनने से रोका जाता है। सफाई के लिए आप जो पानी उपयोग करते हैं वह कितना गर्म है? 58 डिग्री सेल्सियस पर, जो मोप्स को नुकसान पहुंचाए बिना, बैक्टीरिया को हटाने के लिए सबसे अच्छी जगह है।

ड्रीमई एल10एस प्रो अल्ट्रा हीट रोबोट वैक्यूम क्लीन और परफॉर्म कैसे करता है?

ड्रीमई एल10एस प्रो अल्ट्रा हीट सक्शन पावर 7000 Pa है, जो सभी प्रकार की धूल, भोजन के अवशेष, बाल आदि को इकट्ठा करने के लिए पर्याप्त है। हमारे परीक्षणों में, यह बिना कोई निशान छोड़े पूरी तरह से वैक्यूम और साफ हो गया। सच तो यह है कि हमें इस बारे में कोई शिकायत नहीं है.

बेशक, सबसे अच्छा हिस्सा दो घूमने वाले दबाव वाले वॉशर वाली सफाई प्रणाली है जो गर्म पानी का उपयोग करती है। यह बिना किसी समस्या के फर्श से चिपचिपे दाग भी हटा सकता है। इसके अलावा, मॉप एक्सटेंड तकनीक की बदौलत यह उन कोनों और किनारों तक पहुंचता है जहां अन्य रोबोट नहीं पहुंच सकते। निम्नलिखित गैलरी में आप फर्श की सफाई में ड्रीमई एल10एस प्रो अल्ट्रा हीट द्वारा किए गए महान कार्य को देख सकते हैं:

वैसे, रोबोट नेविगेशन से हमें कोई दिक्कत नहीं हुई। वह बाधाओं को अच्छी तरह से जानता है, जानता है कि कब अपनी मुट्ठी उठानी है, सीढ़ियों पर नहीं गिरता है और विभिन्न हिस्सों को बिना किसी समस्या के समझता है। इसके अलावा, नक्शे बहुत सटीक हैं और आप ऐप के माध्यम से या आवाज से दिशा-निर्देश दे सकते हैं।

वैसे, उनका ऐप अद्भुत है क्योंकि यह बहुत संपूर्ण है और इसमें बहुत सारे फ़ंक्शन हैं। कॉन्फ़िगरेशन बहुत सरल है क्योंकि आपको केवल रोबोट को अपने वाईफाई से कनेक्ट करने की आवश्यकता है, लेकिन आपको हर चीज़ का पता लगाने और उससे परिचित होने के लिए कुछ समय की आवश्यकता होगी।

ड्रीमई एल10एस प्रो अल्ट्रा हीट पर रखरखाव आश्चर्यजनक रूप से न्यूनतम है। बस हर महीने ताजा पानी की टंकी भरें, प्रत्येक उपयोग के बाद गंदे पानी की टंकी को खाली करें और हर तीन महीने में डस्ट बैग बदलें। इसके अलावा, इसे पूरी तरह से स्वतंत्र बनाने के लिए इसमें एक वैकल्पिक एडाप्टर है, यह बेस को पानी के इनलेट और आउटलेट से जोड़कर स्वचालित रूप से बेसिन को खाली और भर देता है।

कृपया ध्यान दें कि बेस गर्म पानी से खुद को साफ करता है। पानी छोड़ें और जल्दी से साफ करने के लिए शामिल ब्रश का उपयोग करें। बेस ही पानी को गंदे पानी के टैंक में बहा देता है।

ड्रीमई एल10एस प्रो अल्ट्रा हीट पर बैटरी कितने समय तक चलती है?

ड्रीमई एल10एस प्रो अल्ट्रा हीट में 5200 एमएएच की बैटरी शामिल है जो 220 मिनट तक चलती है। इसका मतलब लगभग 205 वर्ग मीटर है। यानी, अगर आपके पास बहुत बड़ा घर नहीं है, तो यह रोबोट आपके पूरे घर को एक बार चार्ज करने पर बिना आधी बैटरी खत्म किए साफ कर सकता है।

बेशक, यदि आप अधिकतम सक्शन पावर का उपयोग करते हैं और इसे पूरी गति से धोते हैं, तो उम्मीद के मुताबिक स्वायत्तता काफी कम हो जाएगी। लेकिन मेरे मामले में, मुझे इससे कभी कोई समस्या नहीं हुई क्योंकि रोबोट हर बार सफाई पूरी करने के बाद तुरंत रिफिल कर देता है।

क्या ड्रीमई एल10एस प्रो अल्ट्रा हीट रोबोट वैक्यूम क्लीनर खरीदने लायक है?

काजा डेल ड्रीम एल10एस प्रो अल्ट्रा हीट
ड्रीमई एल10एस प्रो अल्ट्रा हीट जिस बॉक्स में आता है

ड्रीमई एल10एस प्रो अल्ट्रा हीट एक रोबोटिक वैक्यूम क्लीनर है जो उन लोगों के लिए डिज़ाइन किया गया है जो अपने समय और सुविधा को महत्व देते हैं। यह अधिकतम सक्शन और सफाई शक्ति प्रदान करता है जिसकी आप इस प्रकार के वैक्यूम क्लीनर से उम्मीद कर सकते हैं, यह बहुत स्मार्ट है और इसे किसी रखरखाव की आवश्यकता नहीं है।

यह एक संपूर्ण सफाई समाधान है, लेकिन याद रखें कि कीमत €999 है। यह ऊंची कीमत है, लेकिन निस्संदेह उचित है। यदि आप एक ऐसा रोबोट चाहते हैं जो 100% स्वायत्त हो और आपके घर के हर हिस्से की सफाई का अच्छा काम करता हो तो यह इसके लायक है। आप इसे अभी अमेज़न पर ले सकते हैं। €150 की छूट इस कुंजी का उपयोग करना:

Scroll to Top