5 Herramientas Para Detectar Imágenes Hechas Con Ia

एआई-जनरेटेड छवियों की पहचान करने के लिए 5 उपकरण


कृत्रिम बुद्धिमत्ता और छवि निर्माण तकनीक की प्रगति के साथ, यह निर्धारित करना कठिन होता जा रहा है कि कोई छवि वास्तविक है या AI द्वारा बनाई गई है। DALL-E 3 और स्टेबल डिफ्यूजन जैसे प्लेटफ़ॉर्म इतने उन्नत हो गए हैं कि नकली छवियों को वास्तविक छवियों से अलग करने के लिए AI-जनरेटेड छवियों के लिए इन 5 टूल का होना महत्वपूर्ण है।

निम्नलिखित लेख में, हम आपके साथ 5 प्लेटफ़ॉर्म साझा करेंगे जो यह निर्धारित करने में आपकी सहायता करेंगे कि कोई छवि वास्तविक है या कृत्रिम बुद्धिमत्ता का परिणाम है। यदि आप यह जानने में रुचि रखते हैं कि वे क्या हैं और उनका उपयोग कैसे करें, तो हमारे द्वारा आपके लिए तैयार किए गए लेख को पढ़ना सुनिश्चित करें।

एआई या नहीं, सूची में सबसे आसान विकल्पों में से एक

देखें या न देखें

AI या No इस प्रश्न का सरल उत्तर है हाँ या नहीं, क्या यह छवि कृत्रिम बुद्धिमत्ता द्वारा बनाई गई है? आपको बस प्लेटफ़ॉर्म पर एक खाता बनाना है और उस छवि या लिंक को अपलोड करना है जिसका आप विश्लेषण करना चाहते हैं। प्लेटफ़ॉर्म आपको बताएगा कि क्या उसे लगता है कि फ़ाइल AI-जनरेटेड है या नहीं। यदि आप पहले से ही उत्तर जानते हैं, तो आप विश्लेषण को बेहतर बनाने में मदद करने के लिए प्लेटफ़ॉर्म को बता सकते हैं कि यह सही है या नहीं।

आगंतुक | ऐ या नहीं

हग फेस में मुफ्त एआई छवि पहचान भी है।

चेहरे को गले लगाओ

इस सूची में कई विकल्पों में से एक यह है कि यह भुगतान करने से पहले एक निश्चित संख्या में परीक्षणों तक सीमित है, इसलिए यदि आप बड़ी संख्या में छवियों का विश्लेषण करना चाहते हैं, तो हगिंग फेस में एआई छवि पहचान होना बेहतर है। इस प्लेटफ़ॉर्म पर कई प्रोजेक्ट हैं और यह AI डिटेक्शन उनमें से एक है। यह अभी भी परीक्षण के चरण में है, इसलिए भले ही यह बहुत सफल और मुफ़्त है, हम अनुशंसा करते हैं कि आप इसे 100% सुरक्षित रखने के लिए इस सूची के अन्य टूल के साथ एकीकृत करें।

आगंतुक | चेहरे को गले लगाओ

हाइव मॉडरेशन, एक क्रोम एक्सटेंशन जो आपको मौके पर ही एआई गतिविधि का पता लगाने की अनुमति देता है

हैंडसेट एआई का पता लगाना

यदि आप AI तक त्वरित पहुंच विकल्प चाहते हैं, तो हम हाइव मॉडरेशन की अनुशंसा करते हैं। एआई-जनित सामग्री के लिए छवियों या पाठ को पहचानने के लिए इस प्रोग्राम को क्रोम एक्सटेंशन के रूप में स्थापित किया जा सकता है। परिणाम प्रतिशत के रूप में आता है, यानी यह आपको बताता है कि छवि का कितना प्रतिशत वास्तविक है या कृत्रिम बुद्धि द्वारा बनाया गया है।

स्थापित करें | छत्ता विनय

नकली छवि डिटेक्टर, वास्तव में सटीक उपकरण

नकली छवि का पता लगाना

इस प्रक्रिया में सरलता महत्वपूर्ण है, यदि आप जानना चाहते हैं कि क्या कोई छवि एआई से बदली गई है तो आपको बस हां या ना कहना होगा और फेक इमेज डिटेक्टर यही करता है। जब कोई छवि इस प्लेटफ़ॉर्म पर अपलोड की जाती है, तो यह छवि की सटीकता को सत्यापित करने के लिए एक त्रुटि दर विश्लेषण प्रणाली का उपयोग करता है। यदि यह किसी चीज़ को गलत जगह पर पाता है, तो यह आपको सूचित करेगा और आप सुनिश्चित हो सकते हैं कि आपके द्वारा अपलोड की गई फ़ाइल पूरी तरह से प्रामाणिक नहीं है। परिणामों के बारे में पूरी तरह आश्वस्त होने के लिए विश्लेषण को कई बार चलाना भी याद रखें।

आगंतुक | नकली छवि का पता लगाना

इलुमिनार्टी, किसी छवि का गहन विश्लेषण करने का एक मंच

रोशनी

यदि आप किसी छवि की सटीकता का मूल्यांकन करते समय एक साधारण हाँ या ना से अधिक चाहते हैं, तो हम इलुमिनार्टी का उपयोग करने की सलाह देते हैं। यह प्लेटफ़ॉर्म एक सटीक पहचान प्रणाली का उपयोग करता है जो प्रतिशत संभावना की गणना करने में मदद करता है कि कोई छवि वास्तविक है या नहीं। इसके अतिरिक्त, इलुमिनाटी के भुगतान किए गए संस्करण के साथ, आप विश्लेषण को और विस्तारित कर सकते हैं और छवि या पाठ का गहराई से अध्ययन कर सकते हैं।

आगंतुक | रोशनी

एआई-जनरेटेड छवियों की पहचान करने के लिए शीर्ष 5 टूल पर हमारे लेख में बस इतना ही। हमें उम्मीद है कि इनमें से कुछ से आपको इसका पता लगाने में मदद मिलेगी और यदि आपके पास इस बारे में कोई प्रश्न है कि हम यहां क्या चर्चा करते हैं, तो उन्हें टिप्पणियों में छोड़ दें और हम आपकी मदद करेंगे।

Scroll to Top