Jackett Stremio

स्ट्रेमियो पर जैकेट कैसे स्थापित करें: चरण-दर-चरण मार्गदर्शिका


यदि आप स्ट्रेमियो पर एक जैकेट आइकन रखना चाहते हैं, तो हमें आपको यह बताते हुए खुशी हो रही है कि यह एक बहुत ही सरल प्रक्रिया है और जब आप टोरेरियो और पाइरेट बे जैसे अन्य ऐड-ऑन इंस्टॉल करते हैं तो यह उसी तरह काम करता है। हालाँकि, इस प्लगइन के कार्य थोड़े अलग हैं और हम बाद में बताएंगे कि क्यों।

स्ट्रेमियो पर जैकेट आइकन कैसे स्थापित करें?

हम इस ऐडऑन को इंस्टॉल करने के लिए नेटलिफाई रिपॉजिटरी का उपयोग करते हैं, लेकिन यदि आप इस ऐडऑन के डेवलपर्स द्वारा पेश की जाने वाली हर चीज से अपडेट रहना चाहते हैं, तो आप हमेशा उनके GitHub पेज पर जा सकते हैं। अब, अपने स्ट्रेमियो उपकरणों पर जैकेट स्थापित करने के लिए, आपको बस नीचे दिए गए चरणों का पालन करना होगा।

जैकेट 1

जैकेट 2

इससे स्ट्रेमियो खुल जाएगा, फिर से इंस्टॉल दबाएं।

जैकेट 3

और ठीक वैसे ही, आपके पास स्ट्रेमियो में पहले से ही जैकेट प्लगइन होगा। हालाँकि, जब आप इस प्लगइन की सामग्री खोजते हैं, तो आपको कुछ भी नहीं मिल सकता है, और ऐसा इसलिए है क्योंकि उदाहरण के लिए, जैकेट टोरेंटियो की तरह नहीं है। यह प्लगइन उस सर्वर के साथ काम करता है जिसे आपने स्वयं प्रोग्राम किया है।

जैकेट वास्तव में स्ट्रेमियो पर क्या कर रहा है?

जैकेट क्या है?

उदाहरण के लिए, पीरफ्लिक्स और ओरियन जैसे प्लगइन्स में पहले से ही एक सर्वर होता है, जिस पर वे विभिन्न वेबसाइटों, अक्सर टोरेंट इंडेक्स से सामग्री खोजते हैं। जैकेट किसी भी सर्वर से कनेक्ट नहीं है और इसका कारण सरल है: आप उपयोगकर्ता को अपने सर्वर तक पहुंचने की अनुमति देते हैं।

यह सर्वर द्वारा होस्ट किए गए डेटा को बेहतर ढंग से नियंत्रित करने और आपकी रुचि के चीज़ों को बेहतर ढंग से ढूंढने के लिए है। साथ ही, सुरक्षा कारणों से, आमतौर पर अपना स्वयं का सर्वर प्रबंधित करना बेहतर होता है। ऐसा करने के लिए निःशुल्क विकल्प हैं, जैसे ओरेकल क्लाउड और सशुल्क संस्करण जैसे एल्फ़होस्टेड। यदि आपको पता नहीं है कि यह कैसे करना है, तो जैकेट के डेवलपर्स के पास यहां एक शुरुआती मार्गदर्शिका है।

यदि आप इस विषय के अभ्यस्त नहीं हैं, तो स्ट्रेमियो पर जैकेट स्थापित करना कुछ जटिल प्रक्रिया हो सकती है, लेकिन यदि आप चुनौती के लिए तैयार हैं, तो आगे बढ़ें। अब, यदि आप चाहें, तो आप हमेशा स्पैनिश में सर्वश्रेष्ठ स्ट्रेमियो ऐडऑन का उपयोग कर सकते हैं, जिसके लिए इस प्रक्रिया को काम करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन यह आपके ऊपर निर्भर है। अभी के लिए बस इतना ही, अलविदा, यदि आपके कोई प्रश्न हों तो हमें टिप्पणियों में बताएं।

Scroll to Top