Como Descargar Mapas Sin Conexion En Waze

वेज़ के साथ ऑफ़लाइन मानचित्र कैसे डाउनलोड करें


गूगल मैप्स और वेज़ जैसे मैप ऐप्स जीपीएस के साथ यात्रा करने और दुनिया भर के विभिन्न स्थानों के सटीक स्थानों का पता लगाने के लिए एकदम सही हैं। लेकिन इस प्रकार के एप्लिकेशन को बेहतर ढंग से काम करने के लिए इंटरनेट से कनेक्ट होना आवश्यक है।

अब… यदि आपके पास इंटरनेट कनेक्शन नहीं है तो क्या होगा? सौभाग्य से, इन ऐप्स में ऑफ़लाइन उपयोग के लिए मानचित्र डाउनलोड करने का विकल्प है। आगे, हम आपको बताएंगे कि इसे वेज़ में कैसे करें।

वेज़ के साथ ऑफ़लाइन मानचित्र कैसे डाउनलोड करें

पहली बात जो आपको जानना आवश्यक है वह यह है कि, Google मैप्स के विपरीत, जो आपको मानचित्रों को ऑफ़लाइन सहेजने की अनुमति देता है, वेज़ में मानचित्र डाउनलोड करने का कोई फ़ंक्शन नहीं है। हालाँकि, इस ऐप में एक विकल्प है जो ऐसा ही करता है।

यह “यात्रा कार्यक्रम” फ़ंक्शन, यह विकल्प है आपको ऑफ़लाइन देखने के लिए रोडमैप सहेजने की अनुमति देता है. अर्थात यदि आप किसी निश्चित स्थान का नक्शा लगाना चाहते हैं तो आपको उस स्थान पर नक्शा लगाने के लिए एक काल्पनिक रास्ता बनाना होगा। यहां हम आपको बताते हैं कि यह कैसे करना है:

वेज़ ऐप खोलें। ऊपरी बाएँ कोने में विकल्प बटन (≡) पर क्लिक करें। अब शेड्यूल ट्रिप पर क्लिक करें। अगली चीज़ Add (+) बटन पर क्लिक करना है। खोज बार में मार्ग का गंतव्य टाइप करें। मार्ग का प्रारंभिक बिंदु, समय और वह दिनांक चुनें जिसका आप उपयोग करना चाहते हैं। जब आप रूट कॉन्फ़िगर करना पूरा कर लें, तो सहेजें पर क्लिक करें और बस इतना ही। अंत में, आप पिछले चरणों में बताए अनुसार यात्रा कार्यक्रम फ़ंक्शन पर वापस लौट सकते हैं और आपके द्वारा सहेजा गया मार्ग उपलब्ध होगा। इस पर क्लिक करते ही ऑफलाइन मैप डाउनलोड हो जाएगा, जिससे आप Go Now बटन पर क्लिक करके रोड मैप देख सकते हैं।

और आप… मानचित्रों को सहेजने के लिए इस वेज़ सुविधा का उपयोग करते हैं ताकि जब आपके पास इंटरनेट कनेक्शन न हो तो आप उन्हें देख सकें?

Scroll to Top