5 Apps Para Reemplazar A Telegram Tras El Bloqueo En España

यदि आपके देश में टेलीग्राम अवरुद्ध है तो बदलने के लिए 5 एप्लिकेशन


स्पेन में टेलीग्राम का मामला हाल के दिनों में दिलचस्प रहा है. एट्रेसमीडिया, मूविस्टार और मीडियासेट द्वारा दायर की गई शिकायतों के जवाब में, सब कुछ अचानक और जल्दबाजी में बंद होना शुरू हो गया। आरोप कोई रहस्य नहीं थे: चोरी की गई मल्टीमीडिया सामग्री टेलीग्राम के माध्यम से प्रसारित की गई थी, लेकिन तथ्य यह है कि एप्लिकेशन को इस तरह से अवरुद्ध कर दिया गया था, कानून के ढांचे के भीतर वांछित होने के लिए बहुत कुछ छोड़ दिया गया था।

लोगों को प्रतिबंध से बचने के लिए प्रॉक्सी का उपयोग करने या अन्य विकल्पों की तलाश करने की उम्मीद नहीं थी। अभी के लिए, और 25 मार्च से, टेलीग्राम स्पेन में फिर से काम कर रहा है, हालाँकि लंबे समय तक नहीं।

यदि इन कानूनी मुद्दों ने आपको पहले ही परेशान कर दिया है और आप सुरक्षित रहना पसंद करते हैं, तो शायद किसी अन्य मैसेजिंग ऐप पर स्विच करना कोई बुरा विचार नहीं है। इस लेख में, हम टेलीग्राम को बदलने के 5 अलग-अलग तरीकों का सुझाव देने का अवसर लेते हैं जिनकी भूमिका इस ऐप के समान है।

उर्फ लापता टेलीग्राम ट्विन

एसीसी

एक ऐसा संस्करण जो आपको ऐसा महसूस कराएगा जैसे आप टेलीग्राम का उपयोग कर रहे हैं, भले ही आपने ऐप पहले ही अनइंस्टॉल कर दिया हो। यदि आप मानते हैं कि यह ऐप टेलीग्राम का क्लोन है, समान मैसेजिंग इंटरफ़ेस के साथ, तो कहने के लिए बहुत कुछ नहीं है, लेकिन यह स्टिकर का उपयोग भी करता है, कहानियां अपलोड करता है, विभिन्न चैनलों से जुड़ता है, आदि।

एसीसी

तत्व, एक सुरक्षित और विविध अनुप्रयोग

पदार्थ

टेलीग्राम के समान, एलिमेंट हर समय आपकी गोपनीयता की रक्षा के लिए एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन के साथ एक ओपन सोर्स ऐप होने के लिए जाना जाता है। उसी ऐप से, आप अपने संपर्कों को संदेश भेज सकते हैं, कई उपयोगकर्ताओं के साथ समूह बना सकते हैं (कार्य समूहों के लिए आदर्श) और एक थीम पर कक्षाओं में शामिल हो सकते हैं जहां आप हजारों लोगों से मिल सकते हैं।

शरीर - एक सुरक्षित संदेशवाहक

डिस्कॉर्ड, गेमर्स के लिए एक लोकप्रिय विकल्प

बहस

टेलीग्राम के लिए प्रवचन आसानी से एक उपयुक्त प्रतिस्थापन हो सकता है। आप वॉयस नोट्स भेज सकते हैं, वीडियो कॉल कर सकते हैं और यहां तक ​​कि प्रसारण भी कर सकते हैं जिसे आपके जोड़े गए दोस्त आपकी चैट में देख सकते हैं। इसी तरह, आप जो चाहते हैं उसे प्रशंसकों के साथ साझा करने के लिए वीडियो गेम, सीरीज़ या मूवी चैनल से जुड़ सकते हैं।

कलह - चैट करें, चैट करें और जुड़ें

सिग्नल, एक ऐप जो सुरक्षा पर केंद्रित है

संकेत

इसी आदर्श वाक्य सिग्नल के साथ एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन आपकी बातचीत में गोपनीयता बनाए रखने के लिए एक सुरक्षित विकल्प है। इसमें वह सब कुछ है जो अन्य मैसेजिंग प्लेटफ़ॉर्म प्रबंधित करते हैं: समूह चैट, वॉयस संदेश, वीडियो कॉल, कहानियां, इमोजी इत्यादि।

सिग्नल - निजी संदेश

LINE, अमर ऐप

LINE अन्य मैसेजिंग ऐप्स की तुलना में लंबे समय से मौजूद है, और जब मैसेजिंग की बात आती है तो यह अभी भी कई लोगों की पहली पसंद है। 500 मिलियन से अधिक डाउनलोड के साथ, आप निश्चिंत हो सकते हैं कि आप रास्ते में कुछ भी खोए बिना उन लोगों के साथ संपर्क में रहने के लिए एक सुरक्षित ऐप देख रहे हैं।

पंक्ति: कॉल करें और लिखें

इनमें से कौन सा विकल्प आपके मोबाइल पर टेलीग्राम की जगह लेगा?

Scroll to Top