Navegadores Para Mac

मैक के लिए 7 सर्वश्रेष्ठ ब्राउज़र


यदि आप जानना चाहते हैं कि मैक के लिए सबसे अच्छे ब्राउज़र कौन से हैं, तो आप सही प्रकाशन पर आए हैं। क्योंकि हमें इस ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए सात सर्वश्रेष्ठ ब्राउज़र मिले हैं और हम यहां उनमें से प्रत्येक के बारे में बात करेंगे।

नीचे हम आपको जो ब्राउज़र दिखा रहे हैं वे सभी मुफ़्त, क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म और कुछ ओपन सोर्स हैं। इसके अतिरिक्त, उनमें से अधिकांश क्रोमियम पर आधारित हैं और यह वह तकनीक है जो Google Chrome को काम करती है। बिना किसी देरी के, मैक के लिए सात सर्वश्रेष्ठ ब्राउज़र निम्नलिखित हैं।

Google Chrome, आज का सबसे लोकप्रिय और वास्तविक मानक

Google Chrome - मैक ब्राउज़र के लिएजाहिर है, Google Chrome इस सूची से गायब नहीं हो सकता। इस ब्राउज़र के बारे में कहने को ज्यादा कुछ नहीं है क्योंकि यह ब्राउज़र इन दिनों कंप्यूटर, मोबाइल फोन और टैबलेट पर व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है। एक उन्नत और आधुनिक ब्राउज़र होने के अलावा, इसमें आज प्लगइन्स और थीम की सबसे बड़ी सूची है।

वेब पर भार यह है कि अन्य ब्राउज़र अपने विकास के लिए क्रोम तकनीक पर निर्भर हैं। ये ब्राउज़र आपको Chrome स्टोर में उपलब्ध प्लगइन्स और थीम इंस्टॉल करने की भी अनुमति देते हैं।

इस ब्राउज़र में विभिन्न उपकरणों के बीच सूचनाओं को सिंक्रनाइज़ करने का कार्य और किसी भी वेब पोर्टल को किसी भी भाषा में अनुवाद करने की क्षमता भी है। निस्संदेह, यह मैक के लिए सभी ब्राउज़रों में सबसे अच्छा हो सकता है, लेकिन शानदार सुविधाओं के साथ और भी विकल्प हैं जो आपको पसंद आएंगे।

डाउनलोड करना गूगल क्रोम

माइक्रोसॉफ्ट एज, माइक्रोसॉफ्ट का ब्राउज़र जो एक कृत्रिम बुद्धिमत्ता चैटबॉट के साथ आता है

माइक्रोसॉफ्ट एज - मैक के लिए ब्राउज़रसूची में अगला स्थान माइक्रोसॉफ्ट एज का है। यह क्रोम आधारित ब्राउज़र तेज़, आधुनिक और बहुत कुशल है। इसके अलावा, चूंकि यह Google ब्राउज़र पर आधारित है, इसलिए इसमें इसके लिए बनाए गए प्लगइन्स और थीम का उपयोग करने की क्षमता है।

इस ब्राउज़र की सबसे लोकप्रिय विशेषता यह है कि यह सीधे Microsoft द्वारा विकसित चैटबॉट तक पहुंच सकता है। इस तरह, आप अपनी रुचि की किसी भी जानकारी से परामर्श ले सकते हैं और सीधी प्रतिक्रिया प्राप्त कर सकते हैं। इसी तरह, Office और Outlook जैसी कई Microsoft सेवाओं तक इसकी सीधी पहुंच है।

डाउनलोड करना माइक्रोसॉफ्ट बढ़त

फ़ायरफ़ॉक्स, एक खुला स्रोत ब्राउज़र जो गोपनीयता को प्राथमिकता देता है

मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्सयदि विचार करने के लिए कोई अच्छा वैकल्पिक ब्राउज़र है, तो वह फ़ायरफ़ॉक्स है। हालाँकि उपयोगकर्ता हिस्सेदारी क्रोम जितनी अधिक नहीं है, फिर भी यह एक बहुत ही उन्नत और लोकप्रिय विकल्प है। इसके अतिरिक्त, यह खुला स्रोत और गोपनीयता उन्मुख है।

इसके कई कार्यों में, हमारे पास वेब ट्रैकर्स को ब्लॉक करना, पीडीएफ फाइलों का संपादन, पॉकेट एप्लिकेशन के साथ वेबसाइटों का एकीकरण, अपने स्वयं के अनुवादक के साथ वेबसाइटों का अनुवाद और विभिन्न लोगों के बीच जानकारी का सिंक्रनाइज़ेशन शामिल है। औजार।

इसमें प्लगइन्स और थीम की अपनी सूची है, लेकिन Google Chrome जितनी व्यापक नहीं है। हालाँकि, अधिकांश ऐड-ऑन ब्राउज़र की कार्यक्षमता का विस्तार करने पर केंद्रित हैं, इसलिए हमें इसमें कोई संदेह नहीं है कि वे आपके लिए उपयोगी होंगे।

डाउनलोड करना फ़ायरफ़ॉक्स

एक विकल्प जो आपको ओपेरा, वीपीएन और एक देशी विज्ञापन अवरोधक प्रदान करता है

ओपेरायदि हमारे द्वारा दिखाए गए ब्राउज़रों में से कोई भी आपको आश्वस्त नहीं करता है, तो ओपेरा आपके ध्यान के लायक हो सकता है। यह ब्राउज़र न केवल वीपीएन और विज्ञापन अवरोधक के साथ आता है, बल्कि साइडबार आपको विभिन्न मैसेजिंग सेवाओं तक सीधी पहुंच प्रदान करता है।

अन्य ब्राउज़रों की तरह, यह Google Chrome पर आधारित है। इसका मतलब है कि आप क्रोम स्टोर से एक्सटेंशन इंस्टॉल कर सकते हैं और इसमें विभिन्न उपकरणों के बीच आपके इतिहास को सिंक करने की कार्यक्षमता भी है।

डाउनलोड करना ओपेरा

विवाल्डी, सर्वोत्तम कार्यों के लिए मैक के लिए सर्वोत्तम ब्राउज़र

विवाल्डीहालाँकि हमारे द्वारा प्रदर्शित अन्य ब्राउज़रों की तरह उतना प्रसिद्ध नहीं है, विवाल्डी विचार करने के लिए एक और अच्छा विकल्प है। इसमें वेबसाइटों से ट्रैकर्स को ब्लॉक करने की क्षमता है और आप वेबसाइटों की डिस्प्ले सेटिंग्स को पूरी तरह से कस्टमाइज़ भी कर सकते हैं।

चूंकि यह क्रोम आधारित ब्राउज़र है, आप ऐसे प्लगइन्स का उपयोग कर सकते हैं जो उक्त ब्राउज़र के साथ संगत हैं। इसके अलावा, इसमें अन्य कार्य भी हैं जैसे वेबसाइटों और ईमेल एप्लिकेशन और कैलेंडर का अनुवाद।

इसके बारे में सबसे लोकप्रिय बात वेब पैनल फ़ंक्शन है। यह एक ऐसी सुविधा है जो आपको मोबाइल-अनुकूल वेबसाइटों को संकीर्ण कॉलम में लोड करने में मदद करती है। यह आपको एक साथ कई क्षेत्रों तक पहुंचने की अनुमति देता है, जिससे बेहतर मल्टीटास्किंग अनुभव मिलता है।

डाउनलोड करना विवाल्डी

ब्रेव, मैक के लिए एक और क्रोम-आधारित और गोपनीयता-केंद्रित ब्राउज़र

अच्छाकई अन्य ब्राउज़रों की तरह जो हमने आपको दिखाए हैं, ब्रेव भी क्रोम पर आधारित है। लेकिन यह फ़ायरफ़ॉक्स के समान है क्योंकि यह गोपनीयता-केंद्रित और खुला स्रोत है। इसमें वेबसाइटों से विज्ञापनों और ट्रैकर्स को ब्लॉक करने की क्षमता है, लेकिन यह इतना ही नहीं कर सकता है।

चूंकि यह क्रोम पर आधारित है, यह ऐड-ऑन की सूची के साथ संगत है, लेकिन इस ब्राउज़र के बारे में सबसे दिलचस्प बात यह है कि यह आपको विज्ञापन देखने के लिए क्रिप्टोकुरेंसी टोकन अर्जित करने की अनुमति देता है, इसमें एक क्रिप्टोकुरेंसी वॉलेट शामिल है, और एक निजी ब्राउज़िंग मोड है . वेब ब्राउज़र टीओआर.

डाउनलोड करना बहादुर

सफ़ारी मैक के लिए सबसे अच्छे ब्राउज़रों में से एक है क्योंकि यह देशी है।

सफारीसूची में अंतिम स्थान पर हमारे पास मैक ब्राउज़र है, जो सफारी है। यदि आपके पास एकाधिक Apple डिवाइस हैं, तो आपको यह ब्राउज़र पसंद आएगा क्योंकि यह iCloud के माध्यम से कनेक्ट किए गए सभी डिवाइसों में इतिहास और बुकमार्क को सिंक कर सकता है। इसके अतिरिक्त, आप अपने संपूर्ण ब्राउज़िंग सत्र को Apple उपकरणों के बीच स्थानांतरित कर सकते हैं।

यह एक तरल ब्राउज़र है, कम संसाधनों का उपभोग करता है और इसमें कई विशेषताएं हैं। सबसे लोकप्रिय में विभिन्न ब्राउज़िंग गतिविधियों के लिए अलग-अलग प्रोफाइल सेट करना, आईपी एड्रेस छिपाना, गुप्त मोड में विंडोज़ को ब्लॉक करना, रीडर व्यू और ऐड-ऑन की मूल कैटलॉग शामिल हैं।

सफारी आम तौर पर मैक पर डिफ़ॉल्ट रूप से इंस्टॉल होती है, लेकिन अगर आपके पास पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम वाला लैपटॉप है, तो आपको इसे इंस्टॉल करना चाहिए।

डाउनलोड करना सफारी

और आपने इनमें से कौन सा ब्राउज़र चुना?

Scroll to Top