Cómo Ver Telegram En Tu Televisor Con Android Tv O Google Tv

फायर टीवी, एंड्रॉइड टीवी या गूगल टीवी के साथ अपने टीवी पर टेलीग्राम कैसे देखें


आप शायद जानते होंगे कि टेलीग्राम सिर्फ एक मैसेजिंग ऐप से कहीं अधिक है, यह फुटबॉल, एनीमे, फिल्में, श्रृंखला और बहुत कुछ देखने की जगह है। यदि आप फायर टीवी, एंड्रॉइड टीवी या गूगल टीवी के साथ अपने टीवी पर टेलीग्राम देखने में रुचि रखते हैं, तो हमारे पास 3 तरीके हैं जिन्हें आप आज़मा सकते हैं।

Table of Contents

अपने टीवी पर फायर टीवी या एंड्रॉइड टीवी पर टेलीग्राम कैसे कास्ट करें?

टेलीग्राम को एंड्रॉइड टीवी पर कैसे ट्रांसफर करें

सबसे तेज़ और आसान विकल्प है अपने मोबाइल फोन की स्क्रीन को अपने टीवी पर एंड्रॉइड टीवी पर मिरर करना। यह प्रक्रिया पूरी तरह से वायरलेस है और क्रोमकास्ट के माध्यम से कनेक्ट करने के लिए आपके पास केवल मिराकास्ट तकनीक वाला मोबाइल फोन या Google होम होना चाहिए।

मिराकास्ट का उपयोग करके टेलीग्राम कैसे ट्रांसफर करें?

आइए एंड्रॉइड टीवी पर आधारित सबसे लोकप्रिय डिवाइस फायर टीवी पर अपनी स्क्रीन को मिरर करने का तरीका बताकर शुरुआत करें:

टेलीग्राम मेरे फायर टीवी स्टिक पर कैसे काम करता है?

अपने फायर टीवी स्टिक रिमोट पर होम बटन को कुछ सेकंड के लिए दबाकर रखें। टीवी स्क्रीन पर कई विकल्प दिखाई देने चाहिए, मिरर मोड का चयन करें। अब अपने मोबाइल पर क्विक सेटिंग्स मेनू को नीचे खींचें और “ब्रॉडकास्ट”, “वायरलेस प्रोजेक्शन” या “स्मार्ट व्यू” विकल्प पर क्लिक करें। उपकरणों की सूची से अपना फायर टीवी स्टिक (आपके मोबाइल के वाईफाई से जुड़ा होना चाहिए) चुनें और बस हो गया।

Chromecast का उपयोग करके टेलीग्राम कैसे कास्ट करें?

यदि पिछली विधि काम नहीं करती है क्योंकि आपका वर्तमान एंड्रॉइड टीवी या Google टीवी काम नहीं करता है, तो आप अपने मोबाइल स्क्रीन को टीवी पर डालने के लिए Google होम का उपयोग कर सकते हैं। आपको बस नीचे दिए गए चरणों का पालन करना है:

सुनिश्चित करें कि आपका फ़ोन और क्रोमकास्ट वाला टीवी एक ही वाईफाई नेटवर्क से जुड़े हैं। अपने मोबाइल फोन पर Google Home ऐप खोलें। “स्थानीय उपकरण” अनुभाग में, वह उपकरण चुनें जिसे आप रिलीज़ करना चाहते हैं। सबसे नीचे, कास्ट स्क्रीन विकल्प पर टैप करें। फिर स्टार्ट नाउ पर क्लिक करें।

गूगल होम

बस इतना ही, अब आप टेलीग्राम को अपने मोबाइल पर एक्सेस कर सकते हैं और इसे अपने स्मार्ट टीवी स्क्रीन पर स्ट्रीम कर सकते हैं। यदि आप ऐसा करना बंद करना चाहते हैं, तो बस अपने मोबाइल फोन पर Google होम पर जाएं और स्टॉप मिररिंग बटन का चयन करें जो आप नीचे देख रहे हैं।

मैं एंड्रॉइड टीवी पर टेलीग्राम कैसे इंस्टॉल कर सकता हूं?

मैं अपने एंड्रॉइड टीवी पर टेलीग्राम कैसे इंस्टॉल कर सकता हूं?

एंड्रॉइड टीवी या Google टीवी के साथ अपने टीवी पर टेलीग्राम देखने का दूसरा तरीका सीधे डिवाइस पर ऐप इंस्टॉल करना और फिर उसका उपयोग करना है। फिर हमारे पास ऐसा करने के दो तरीके हैं, एक दूसरे की तुलना में आसान है। सबसे पहले, हम बताएंगे कि इसे आपके मोबाइल फोन पर प्ले स्टोर से कैसे करें, और यदि यह काम नहीं करता है, तो हम आपको टीवी ऐप पर फ़ाइलें भेजें कैसे करना सिखाएंगे।

मोबाइल पर प्ले स्टोर से एंड्रॉइड टीवी पर टेलीग्राम कैसे इंस्टॉल करें?

अपने मोबाइल के प्ले स्टोर से एंड्रॉइड टीवी पर ऐप्स इंस्टॉल करना बहुत आसान है, आपको बस नीचे दिए गए चरणों का पालन करना है।

एंड्रॉइड टीवी डेसडे एंड्रॉइड गेम स्टोर पर ऐप्स इंस्टॉल करें

अपने मोबाइल फोन पर प्ले स्टोर खोलें। वह ऐप खोजें जिसे आप एंड्रॉइड टीवी पर इंस्टॉल करना चाहते हैं। “इंस्टॉल करें” बटन के बगल में छोटे तीर पर क्लिक करें। उस डिवाइस का चयन करें जिस पर आप ऐप इंस्टॉल करना चाहते हैं, यानी एंड्रॉइड टीवी या Google टीवी। सुनिश्चित करें कि यह इंस्टॉल हो गया है और आप जाने के लिए तैयार हैं।

अब आपको बस अपने टीवी पर टेलीग्राम ऐप में लॉग इन करना है, अपने खाते का विवरण दर्ज करना है और बस इतना ही, आप अपने टीवी पर अपने टेलीग्राम चैनलों से सामग्री देखना शुरू कर सकते हैं। लेकिन अगर यह तरीका आपके लिए काम नहीं करता है, तो चिंता न करें, हमारे पास यह सब करने का एक और तरीका है।

अपने मोबाइल से एपीके डाउनलोड करके एंड्रॉइड टीवी पर टेलीग्राम कैसे इंस्टॉल करें?

एंड्रॉइड टीवी पर ऐप इंस्टॉल करने के लिए मोबाइल से एपीके भेजना अपने टीवी और मोबाइल पर टीवी पर फ़ाइलें भेजें और एंड्रॉइड टीवी पर अपनी फ़ाइलें देखने के लिए ऐप इंस्टॉल करें, हम एक्स-प्लोर की सलाह देते हैं, लेकिन आप जो भी आपको सबसे ज्यादा पसंद हो उसका उपयोग कर सकते हैं।

सबसे पहली बात यह है कि अपने मोबाइल और एंड्रॉइड टीवी को एक ही वाईफाई नेटवर्क से कनेक्ट करें। अपने एंड्रॉइड टीवी पर टीवी पर फ़ाइलें भेजें खोलें और “स्वीकार करें” पर क्लिक करें। अपने मोबाइल पर टीवी पर फ़ाइलें भेजें पर जाएँ और “भेजें” दबाएँ। वह एपीके ढूंढें जिसे आप भेजना चाहते हैं (टेलीग्राम वाला) और उसे चुनें। उपकरणों की सूची से अपना टीवी चुनें और फ़ाइल भेजें। जब स्थानांतरण पूरा हो जाए, तो इसे खोलने के लिए एपीके पर क्लिक करें। पॉप-अप विंडो में “ओपन” बटन पर क्लिक करें। एंड्रॉइड पैकेज इंस्टॉलर पर “इंस्टॉल करें” पर क्लिक करें। यदि यह अज्ञात स्रोतों से इंस्टॉल करने की अनुमति देने के लिए कहता है, तो “सेटिंग्स” पर क्लिक करें और अज्ञात स्रोतों से ऐप्स इंस्टॉल करने की अनुमति दें। इंस्टॉलेशन की पुष्टि करें और आपको बस प्रक्रिया पूरी होने तक प्रतीक्षा करनी है।

यदि आपको एपीके खोलते समय कोई त्रुटि आती है, तो हमारा सुझाव है कि आप एपीके को खोजने और खोलने के लिए सबसे अच्छे फ़ाइल प्रबंधकों में से एक का प्रयास करें।

टीवी पर फ़ाइलें भेजें
एक्स-प्लोर फ़ाइल प्रबंधक

केबल पर टेलीग्राम देखने के लिए अपने मोबाइल को एंड्रॉइड टीवी से कैसे कनेक्ट करें?

केबल पर टेलीग्राम देखने के लिए मैं अपने मोबाइल को एंड्रॉइड टीवी से कैसे कनेक्ट कर सकता हूं?

अंत में, हमारे पास एक बिना असफलता वाला तरीका है और वह है अपने डिवाइस को सीधे अपने टीवी से कनेक्ट करने के लिए एक केबल का उपयोग करना। और हमारे पास ऐसा करने के दो तरीके हैं, एक तरीके में आपके मोबाइल या टैबलेट का उपयोग करना शामिल है, और दूसरे में लैपटॉप का उपयोग करना शामिल है। आगे, हम प्रत्येक प्रक्रिया की व्याख्या करेंगे और प्रत्येक मामले में आपको किस केबल की आवश्यकता होगी।

मैं अपने मोबाइल को केबल के माध्यम से एंड्रॉइड टीवी से कैसे कनेक्ट कर सकता हूं?

मैं अपने मोबाइल को केबल के माध्यम से एंड्रॉइड टीवी से कैसे कनेक्ट कर सकता हूं?

आपके टीवी पर टेलीग्राम वीडियो देखने के लिए, हम निम्नलिखित यूएसबी सी से एचडीएमआई केबल की सलाह देते हैं, जो बिना अंतराल के ऑडियो सिंक और 1080p स्क्रीन मिररिंग के साथ आता है। कई विकल्प हैं, लेकिन हम येहुआ उत्पाद की अनुशंसा करते हैं, यह अच्छी गुणवत्ता वाला, संगत और टिकाऊ है, यही कीमत है। 19.54 यूरो.

एक बार जब आप यूएसबी सी टू एचडीएमआई एडाप्टर केबल का उपयोग करके अपने फोन को टीवी से कनेक्ट कर लें, तो नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

अपने टीवी पर वह HDMI स्रोत दर्ज करें जिससे आपका मोबाइल कनेक्ट है। अपने मोबाइल से स्क्रीन पर प्रदर्शित क्यूआर कोड को स्कैन करें। आपके मोबाइल पर जो ऐप आए उसे डाउनलोड करें. ऐप द्वारा दिए गए चरणों का पालन करें।

और बस, आपका मोबाइल टीवी से कनेक्ट हो जाता है और आप वायर्ड कनेक्शन का लाभ उठा सकते हैं। यानी आप एंड्रॉइड टीवी पर टेलीग्राम को 1080p में बिना देरी और बिना ध्वनि देरी के देख सकते हैं।

अपने लैपटॉप को केबल के माध्यम से एंड्रॉइड टीवी से कैसे कनेक्ट करें?

एचडीएमआई अमेज़ॅन बेसिक

लैपटॉप को टीवी से कनेक्ट करना बिल्कुल भी मुश्किल नहीं है, आपको बस एक एचडीएमआई केबल ढूंढना है, इसे अपने लैपटॉप से ​​​​कनेक्ट करना है, फिर इसे अपने टीवी से कनेक्ट करना है, और फिर अपने टीवी पर एक एचडीएमआई स्रोत ढूंढना है। अब टेलीग्राम वेब पर जाएं और अपने सभी पसंदीदा समूहों और चैनलों की सामग्री अपनी उंगलियों पर रखें। यदि आप इस प्रक्रिया को बार-बार दोहराने जा रहे हैं, तो हम अमेज़ॅन बेसिक्स अल्ट्रा एचडी हाई स्पीड एचडीएमआई 2.0 केबल जैसी गुणवत्ता वाली केबल खरीदने की सलाह देते हैं। 7.6 यूरो.

यह एंड्रॉइड टीवी पर टेलीग्राम या अपने टीवी पर Google टीवी कैसे देखें, इस पर हमारा लेख समाप्त होता है। तीन अलग-अलग रूप, प्रत्येक के अपने फायदे और नुकसान हैं, लेकिन सभी व्यावहारिक हैं। हमें उम्मीद है कि यह ट्यूटोरियल आपके लिए उपयोगी था और यदि आपके कोई प्रश्न हैं तो हमें टिप्पणी अनुभाग में बताएं ताकि हम आपकी मदद कर सकें।

Scroll to Top