एंड्रॉइड 15 में एक &Quot;विंडोज़&Quot; मोड होगा ताकि आप पीसी के बारे में भूल सकें

एंड्रॉइड 15 में एक “विंडोज़” मोड होगा ताकि आप पीसी के बारे में भूल सकें


एंड्रॉइड अपने अगले वर्जन पर काम कर रहा है, यह 2024 डिवाइसेज में नए बदलाव दे रहा है। अभी ज्यादा कुछ पता नहीं चल पाया है. सामने आई पहली चीजों में से एक यह थी कि एंड्रॉइड 6 या इससे पहले का संस्करण ऐप्स की स्थापना को स्वीकार नहीं करेगा, और अब एक और विवरण सामने आया है, बड़ा और अधिक दिलचस्प।

और, जैसा कि आप देख सकते हैं, एंड्रॉइड 15 आपके मोबाइल फोन के लिए “विंडोज” मोड में काम करता है। इसका अर्थ क्या है? हम विंडोज़ या मैकओएस जैसे ऑपरेटिंग सिस्टम की तरह कंप्यूटर को एंड्रॉइड डिवाइस से बदलने के Google के प्रयास को देखने के करीब हो सकते हैं।

एंड्रॉइड 15 का “विंडोज़” मोड आपको ऐप विंडोज़ को कस्टमाइज़ करने की अनुमति देता है।

एंड्रॉइड अथॉरिटी को धन्यवाद, एंड्रॉइड 15 क्या लाएगा इसकी खबर पहले ही सामने आ चुकी है। Google विंडोज़ डेस्कटॉप के समान मोड प्रदान करने के लिए अपने उपकरणों पर विंडोज़ को अलग तरीके से प्रबंधित करने की संभावना पर काम कर रहा है।

ऐसा करने के लिए, एंड्रॉइड 15 का बीटा संस्करण विभिन्न विकल्पों के साथ एप्लिकेशन विंडो के शीर्ष पर एक अनुभाग दिखाता है। इस मेनू के साथ, चल रहे प्रोग्राम को पूरी स्क्रीन या उसके केवल एक हिस्से पर कब्जा करना संभव है। इस तरह, यह स्क्रीन पर एक साथ कई विंडो चलाने और देखने में सक्षम होने की नवीनता लाता है।

आप उन्हें स्थानांतरित कर सकते हैं, उनका आकार बदल सकते हैं, और उन्हें बंद करने या उनका आकार बढ़ाने का निर्णय ले सकते हैं। यह सुविधा एंड्रॉइड 15 को विंडोज़ या मैकओएस के करीब लाती है, क्योंकि विंडोज़ और एप्लिकेशन का प्रबंधन समान स्तर पर होगा।

हमें अभी भी अपने डिवाइस पर Android 15 का आधिकारिक और स्थिर संस्करण देखने की आवश्यकता है। इसलिए संभावित बदलावों को लीक और बीटा प्रोग्राम के माध्यम से देखा जाना बाकी है। सभी संकेत यह हैं कि नई सुविधाओं में एंड्रॉइड 14 में देखी गई सुविधाओं की तुलना में अधिक आश्चर्य शामिल होंगे, इसलिए यह स्पष्ट है कि Google खुद को प्रतिस्पर्धा से अलग करने के अपने प्रयास जारी रख रहा है।

फुएंते | एंड्रॉइड अथॉरिटी।

Scroll to Top