Citra Emulator Ultima Version Android

एंड्रॉइड के लिए सिट्रा का नवीनतम संस्करण कैसे डाउनलोड करें


हालाँकि एंड्रॉइड और अन्य प्लेटफ़ॉर्म पर कुछ विकल्प थे, लेकिन सिट्रा, निंटेंडो 3DS के लिए अब तक जारी किया गया सबसे संपूर्ण साम्राज्य था। हां, हम अतीत के बारे में बात कर रहे हैं क्योंकि निंटेंडो के मुकदमे के बाद युज़ू के पक्ष में गिरने के बाद विकास रुक गया था।

हालाँकि, इंटरनेट सामग्री की खान है और आपके द्वारा अपलोड की जाने वाली हर चीज़ का हमेशा बैकअप होता है। इसलिए, भले ही सिट्रा प्रोजेक्ट आगे नहीं बढ़ रहा हो, फिर भी आप इंस्टॉलर ढूंढ सकते हैं। क्या आप अपने मोबाइल पर निंटेंडो 3डीएस के लिए सर्वश्रेष्ठ इम्पाला रखना चाहते हैं? तो एंड्रॉइड के लिए सिट्रा का नवीनतम संस्करण कैसे डाउनलोड करें (अन्य प्लेटफार्मों के लिए भी) जानने के लिए हमारे साथ बने रहें।

एंड्रॉइड और अन्य प्लेटफार्मों के लिए GitHub से नवीनतम सिट्रा एमुलेटर डाउनलोड करें

सिट्रा एंड्रॉइड का नवीनतम संस्करण डाउनलोड करें

हालाँकि यह एक बार प्ले स्टोर पर उपलब्ध था, यदि आप हाल ही में Google स्टोर में “सिट्रा” खोजते हैं, तो संभवतः आपको यह नहीं मिलेगा। इसका कारण सरल है: रचनाकारों ने प्रोजेक्ट को स्टोर से बाहर निकाला और विकास पूरा किया। ये दोनों बातें थीं. निंटेंडो द्वारा युज़ु के विरुद्ध मुकदमे के परिणाम, लोकप्रिय स्विच एमुलेटर। युज़ू का सिट्रा से क्या लेना-देना है? सरल: उनके पास डेवलपर्स की एक ही टीम थी, इसलिए सभी परियोजनाएं प्रभावित हुईं।

हालाँकि, प्ले स्टोर में उपलब्ध सिट्रा के संस्करणों के साथ एक वास्तविकता थी: वे बहुत पुराने संस्करण थे और शायद ही कभी अपडेट किए गए थे। यदि आप निंटेंडो 3डीएस का अनुकरण करने के लिए सिट्रा के नवीनतम संस्करण चाहते हैं, तो आपको उन्हें डाउनलोड करने के लिए मूल स्रोत पर जाना चाहिए।

विवरण? मूल स्रोत अब मौजूद नहीं है, क्योंकि परियोजना बंद कर दी गई है (जैसा कि हमने ऊपर बताया है)। सौभाग्य से, इंटरनेट के जादू और इंटरनेट आर्काइव की वेबैक मशीन के लिए धन्यवाद, इसे खोजने का एक तरीका अभी भी मौजूद है।

सिट्रा गिटहब, जिसके पास इस एमुलेटर के नवीनतम संस्करण जारी हैं, इस टूल द्वारा समर्थित है और इसमें एक आश्चर्य है: न केवल एंड्रॉइड (नाइटली और कैनरी) के लिए एपीके के नवीनतम संस्करण, बल्कि इसके लिए भी अन्य प्लेटफ़ॉर्म जैसे विंडोज़, लिनक्स और मैकओएस. यदि आप इसकी समीक्षा करना चाहते हैं, इसे संशोधित करना चाहते हैं, और अपना स्वयं का निर्माण बनाना चाहते हैं तो यहां स्रोत कोड भी है।

अब क्या यह एक विश्वसनीय स्रोत है? इंटरनेट आर्काइव मूल वेब पेजों की विश्वसनीय प्रतियां रखता है, इसलिए ऐसा लगता है जैसे आप प्रोजेक्ट के आधिकारिक GitHub का उपयोग कर रहे हैं। इसके अलावा, सिट्रा एक ओपन सोर्स एमुलेटर है और अन्य क्लोज्ड सोर्स एमुलेटर के विपरीत, किसी भी मैलवेयर को ढूंढना आसान है।

लेकिन अरे, बहुत हो गयी बात। नीचे हम आधिकारिक सिट्रा रिपॉजिटरी के लिए बैकअप लिंक छोड़ते हैं ताकि आप एंड्रॉइड के लिए नया एपीके डाउनलोड और इंस्टॉल कर सकें। और अन्य प्लेटफ़ॉर्म के लिए न भूलें:

यहां डाउनलोड करें | सिट्रा एम्यूलेटर (रात्रिकालीन)

यहां डाउनलोड करें | सिट्रा एमुलेटर (कैनरी)

Scroll to Top