Cómo Reproducir Películas Y Series De Stremio En Vlc

वीएलसी में स्ट्रेमियो फिल्में और सीरीज कैसे खेलें


स्ट्रेमियो के दुनिया भर में प्रसिद्ध होने के बाद से लाखों लोगों ने इसे आज़माने का फैसला किया है, क्योंकि यह न केवल एक पूर्ण मल्टीमीडिया प्लेयर है, बल्कि आपको व्यावहारिक रूप से किसी भी डिवाइस पर श्रृंखला और फिल्में देखने की अनुमति भी देता है।

यदि आप इस सेवा द्वारा प्रदान की जाने वाली सामग्री का आनंद लेने के लिए पहला कदम उठा रहे हैं, लेकिन अंतर्निहित प्लेयर पसंद नहीं करते हैं, तो हार न मानें! अन्य समान शैली के अनुप्रयोगों की तरह, आप वीएलसी में फिल्में और श्रृंखला चला सकते हैं, जो अधिकांश फिल्म प्रशंसकों के लिए पसंद का प्लेयर है।

आपको निर्दिष्ट बाहरी प्लेयर पर सामग्री चलाने के लिए विशेष संस्करण डाउनलोड करने या स्ट्रेमियो पैरामीटर समायोजित करने की आवश्यकता नहीं है। आपको बस हमारे द्वारा यहां दिखाए गए चरणों का पालन करना है।

वीएलसी में स्ट्रेमियो फिल्में और सीरीज कैसे खेलें?

इससे पहले कि हम आपको बताएं कि वीएलसी में स्ट्रेमियो मीडिया चलाने के लिए क्या करना चाहिए, आपको अपने कंप्यूटर या मोबाइल डिवाइस पर ऐप इंस्टॉल करना होगा (यह इस पर निर्भर करता है कि आप स्ट्रेमियो का उपयोग कहां करते हैं)।

लिंक | वीएलसी डाउनलोड करें

यदि आपने इसे पहले ही इंस्टॉल कर लिया है, तो आपको नीचे दिए गए दो ट्यूटोरियल में से एक का पालन करना होगा। पहले ट्यूटोरियल में हम बताएंगे कि वीएलसी का उपयोग करके पीसी पर स्ट्रेमियो सामग्री कैसे खेलें, और दूसरे ट्यूटोरियल में हम आपको सिखाएंगे कि इसे एंड्रॉइड मोबाइल से कैसे करें।

अपने पीसी से वीएलसी में स्ट्रेमियो फिल्में और श्रृंखला देखें

अपने कंप्यूटर से स्ट्रेमियो प्रोग्राम खोलें। एक बार जब यह खुल जाए, तो उस फिल्म या श्रृंखला पर क्लिक करें जिसे आप देखना चाहते हैं। एक बार जब फिल्म या श्रृंखला चलना शुरू हो जाए, तो उसकी सामग्री देखने के लिए तीन छोटे ऊर्ध्वाधर बिंदुओं पर क्लिक करें।कई विकल्पों के साथ एक छोटा मेनू दिखाई देगा, “वीएलसी में दिखाएं” पर क्लिक करें और कुछ सेकंड के भीतर स्ट्रेमियो वीएलसी मीडिया प्लेयर ऐप में सामग्री चलाएगा।

अपने मोबाइल फोन से वीएलसी के साथ स्ट्रेमियो फिल्में और श्रृंखला देखें

अपने मोबाइल फोन से स्ट्रेमियो पर सामग्री चलाएं

पहली चीज़ जो आपको करने की ज़रूरत है वह उस सामग्री या मूवी पर क्लिक करें जिसे आप स्ट्रेमियो ऐप खोलना चाहते हैं।

तो आपको “एक्सटर्नल प्लेयर” पर क्लिक करना होगा, फिर “सेटिंग्स पर जाएं” आपको “बैकग्राउंड में चलाएं” पर क्लिक करना होगा और “बैकग्राउंड प्लेबैक” विकल्प को सक्षम करना होगा। इससे स्ट्रेमियो फिर से चालू हो जाएगा।जिस सामग्री को आप देखना चाहते हैं उसे दोबारा चलाएं और “एक्सटर्नल प्लेयर” पर क्लिक करें कुछ ही सेकंड में, स्ट्रेमियो वीएलसी में फिल्म या श्रृंखला चलाएगा।

ध्यान दें कि किसी बाहरी प्लेयर में स्थानांतरित करने के लिए आपको स्ट्रेमियो में उपशीर्षक को फिर से सक्षम करने की आवश्यकता है। इसी तरह, हम अनुशंसा करते हैं कि जब आप अपने द्वारा चयनित सामग्री देखना समाप्त कर लें तो “बैकग्राउंड में चलाएं” विकल्प को निष्क्रिय कर दें।

Scroll to Top