Trucos Para Ganar En Uno! Mobile

यूएनओ में जीतने के लिए 6 सर्वश्रेष्ठ तरकीबें! चल दूरभाष


Uno में जीतने के टोटके!  चल दूरभाष

यदि आप नहीं जानते हैं, तो एक एंड्रॉइड ऐप है जो यूएनओ चलाता है! आपके फ़ोन या टेबलेट पर. नियम कार्ड गेम के समान हैं, लेकिन यह आपको अन्य लोगों के साथ ऑनलाइन खेलने की क्षमता देता है। अगर आप इस गेम को खेलने की हिम्मत रखते हैं, तो इस पोस्ट को अंत तक पढ़ें क्योंकि हम आपको यूएनओ में जीतने के लिए बेहतरीन ट्रिक्स दिखाएंगे।

इससे पहले, यदि आप एंड्रॉइड पर खेल गेम पसंद करते हैं, तो हम आपको शीर्ष 10 सॉकर गेम और एंड्रॉइड के लिए 10 सबसे व्यसनी गेम देखने के लिए आमंत्रित करते हैं। हमें इसमें कोई संदेह नहीं है कि कोई आपको पसंद आएगा।

Table of Contents

यूएनओ कैसे खेलें! चल दूरभाष

एप्लिकेशन आपको न केवल एकल गेम बल्कि टीम गेम भी खेलने की अनुमति देता है। यदि आप अन्य खिलाड़ियों से पहले अपने सभी कार्डों से छुटकारा पाने में सफल हो जाते हैं, तो व्यक्तिगत गेम हार जाता है। टीम का खेल तब ख़त्म हो जाता है जब दो खिलाड़ियों वाली टीम के एक सदस्य के पास कार्ड ख़त्म हो जाते हैं।

आपको मिलने वाले अंक हारने वाले खिलाड़ियों के हाथ में मौजूद कार्डों पर आधारित होते हैं। नंबर कार्ड उनके नंबर के लायक हैं, एक्शन कार्ड 20 अंक के लायक हैं और 4 चुटकुले 50 अंक के लायक हैं।

अंक सिक्कों में परिवर्तित हो जाते हैं जो आपको अन्य इवेंट गेम तक पहुंचने की अनुमति देते हैं और यदि आप अपना गेम हार जाते हैं, तो सिक्के आपके संचित कुल से काट लिए जाते हैं और छूट गेम के विजेता को दे दी जाती है। इसके अलावा, गेम में भुगतान योजनाएं भी हैं ताकि आपको सिक्के अर्जित करने के लिए भुगतान करने की अनुमति हो।

यूएनओ में जीतने के लिए 6 सर्वश्रेष्ठ तरकीबें! चल दूरभाष

खेल के लिए धोखा देने वालों की सूचीअब जब आप जानते हैं कि कैसे खेलना है और प्वाइंट सिस्टम का उपयोग कैसे किया जाता है, तो हम आपको यूएनओ में जीतने के लिए छह तरकीबें दिखाएंगे। बिना किसी देरी के, आप यहां हैं:

व्यक्तिगत खेलों में जितना हो सके अंक कम करें, इस प्रारूप में जीतना सबसे महत्वपूर्ण बात है

एकल खेल खेलते समय, आपका एकमात्र लक्ष्य अपने विरोधियों से पहले अपने हाथ में मौजूद कार्डों से छुटकारा पाना है क्योंकि यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो अन्य खिलाड़ियों में से एक इसे पहले करेगा और आप करेंगे। सिक्के खोना.

आदर्श रूप से, अपने हाथ में मौजूद अंकों को कम करने का प्रयास करें और पहले अवसर पर सबसे मूल्यवान कार्ड खेलें। यदि आपके हाथ में एक्शन कार्ड या वाइल्ड कार्ड हैं, तो गेम समाप्त होने पर बहुत सारे गेम सिक्के खोने का जोखिम है। इस कारण से, यह अनुशंसा की जाती है कि आप अपने प्रतिद्वंद्वी की बारी को खराब करने या बारी के क्रम को उलटने के लिए कार्ड का उपयोग करने में संकोच न करें।

कार्डों के मूल्य को जानने के बाद, इस प्रकार के खेल में आप जो सबसे अच्छी रणनीति अपना सकते हैं वह यह है कि जब भी संभव हो उच्च मूल्य वाले कार्डों को अपने हाथ से हटा दें। यहां तक ​​कि अगर आप जीतते नहीं हैं या दूसरे स्थान पर नहीं आते हैं, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कहां समाप्त करते हैं, आपके सिक्के का नुकसान न्यूनतम होगा।

UNO में जीतने का सबसे अच्छा तरीका! टीम प्ले में मोबाइल आपके टीम के साथी का समर्थन कर रहा है।

जैसा कि हमने पहले कहा, दो खिलाड़ियों के समूह में खेल खेलना संभव है। इस प्रकार के गेम में आप अपने पार्टनर के कार्ड देख सकते हैं और वह आपके कार्ड देख सकता है। इस तरह आप यह तय कर सकते हैं कि आपके साथी को उसके कार्ड से छुटकारा पाने में मदद करने के लिए या आपके कार्ड से छुटकारा पाने में मदद करने के लिए कौन से कार्ड खेलें।

उदाहरण के लिए, यदि आपकी बारी है, तो लाल सक्रिय है, आपके साथी के पास कोई लाल कार्ड नहीं है और आपके पास रंग बदलने के लिए वाइल्ड कार्ड होने के बाद, अपने साथी के पास जो रंग है उसे बदलने के लिए इसका उपयोग करें।

केवल +2 और +4 कार्ड का उपयोग न करें, यह यूएनओ में जीतने का एक और शानदार तरीका है! चल दूरभाष

दोहरे और चौगुने कार्डों से सावधान रहें 2

गेम जीतने के अलावा, जीतने की सबसे अच्छी बात यह है कि आपको अधिक सिक्के मिलते हैं। इसलिए, हम खेल के अंत तक +2 या +4 कार्ड का उपयोग न करने की सलाह देते हैं। जाहिर है, जब तक आपके पास विकल्प है, आपको इन कार्डों का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है।

सबसे अच्छी बात यह है कि यदि आप “यूएनओ” शुरू करते समय खेलने के लिए अंतिम कार्ड के रूप में +4 कार्ड छोड़ते हैं, तो आपको गारंटी दी जाती है कि आप अपने अगले मोड़ पर सभी कार्ड हटा पाएंगे क्योंकि इसे आयात के बिना खेला जा सकता है। वर्तमान रंग.

इसका दूसरा कारण यह है कि यदि कोई प्रतिद्वंद्वी आप पर +2 या +4 कार्ड का उपयोग करता है और आपके हाथ में उनमें से एक कार्ड है, तो आप उस समय ड्रा कर सकते हैं। इस तरह, आपकी बारी का अनुसरण करने वाले व्यक्ति को आठ या चार कार्ड लेने होंगे और आप उन्हें लेने से बचेंगे।

खेल के रंग को नियंत्रित करें, जो यूएनओ में जीतने के सबसे महत्वपूर्ण तरीकों में से एक है

यूएनओ खेलते समय यह सबसे महत्वपूर्ण बात है। यदि आपके और आपकी टीम के साथी के पास एक निश्चित रंग के निश्चित संख्या में कार्ड हैं, तो आप उन कार्डों का रंग बदल सकते हैं जिन्हें गेम में खेला जा सकता है, भले ही आपके पास मौजूद अधिकांश कार्डों का रंग कुछ भी हो।

इस तरह आपके पास गेम जीतने का बेहतर मौका होता है और आपके प्रतिद्वंद्वी कार्ड निकालने के लिए मजबूर हो जाते हैं। इसी तरह, यदि आपके प्रतिद्वंद्वी ऐसे रंग में बदल जाते हैं जो आपके लिए काम नहीं करता है, तो अपने हाथ में मौजूद अधिकांश कार्डों के साथ रंग बदलने का प्रयास करें।

देखें कि आपके प्रतिद्वंद्वी यह पता लगाने के लिए कैसे खेल रहे हैं कि उनके पास कौन से कार्ड नहीं हैं, जिन्हें नज़रअंदाज़ नहीं किया जाना चाहिए।

देखें कि आपके प्रतिद्वंद्वी कैसे खेलते हैंइस गेम को खेलते समय, आपको अपने प्रतिद्वंद्वी या प्रतिद्वंद्वी टीम द्वारा खेले गए कार्डों पर विचार करना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आपके किसी प्रतिद्वंद्वी को खेलने की बारी आने पर कार्ड लेना है, तो ऐसा इसलिए है क्योंकि उसके हाथ में चाल या रंगीन कार्ड नहीं हैं।

आप यह भी पता लगा सकते हैं कि आपके विरोधियों के पास कौन से कार्ड हैं यदि वे मजाक में या एक ही नंबर और एक अलग रंग वाले कार्ड का रंग दूसरे में बदलने की कोशिश करते हैं। निःसंदेह, आपको सावधान रहना होगा क्योंकि कुछ खिलाड़ी जोखिम में हैं और कार्डों को बेरंग कार्डों में बदल देते हैं।

बहुत विशेषज्ञ खिलाड़ी इसका उपयोग आपको यह विश्वास दिलाने के लिए करेंगे कि उनके पास संबंधित रंग के कार्ड हैं और उन्हें उस रंग में बदलने का प्रयास करेंगे जो उन्हें अधिक लाभ पहुंचाता है या आपको और आपके साथी को नुकसान पहुंचाता है। अगर आप नहीं समझ पाते हैं तो चिंता न करें क्योंकि हम इस लेख के आखिरी भाग में इसे बेहतर तरीके से समझाएंगे।

यदि आप माइंड गेम का उपयोग करते हैं, तो आप अपने प्रतिस्पर्धियों के खेल को बाधित कर सकते हैं, ऐसा करना कठिन काम है

हमने इस लेख के पिछले भाग के अंत में एक उदाहरण में इसका उल्लेख किया है। कभी-कभी, अपने विरोधियों को यह सोचना उपयोगी होता है कि आपके पास एक निश्चित रंग का एक निश्चित कार्ड है। यह उन्हें अलग तरह से खेलने के लिए मजबूर कर सकता है, लेकिन अगर वे जाल में नहीं फंसते हैं तो यह दोधारी तलवार है।

भले ही आप ऐसा करने का निर्णय नहीं लेते हैं, फिर भी खेलते समय इसे ध्यान में रखना एक अच्छा विचार है ताकि आप किसी ऐसे जाल का शिकार न बनें जो आपका प्रतिद्वंद्वी आप पर फेंकना चाहता है।

यदि आप इन युक्तियों का पालन करते हैं, तो आप यूएनओ में कई गेम जीत सकते हैं! हालाँकि, मोबाइल इस बात पर निर्भर करता है कि प्रत्येक गेम कैसे बदलता है, कुछ आपके लिए कम या ज्यादा उपयोगी होंगे। इसलिए आपको यह देखना होगा कि गेम कैसे विकसित होता है यह जानने के लिए कि कौन सी रणनीति आपके लिए सबसे उपयुक्त है।

और आप क्या सोचते हैं? यूएनओ में जीतने की इन तरकीबों से आप क्या समझते हैं? क्या आप किसी अन्य के बारे में जानते हैं जिसका हमने उल्लेख नहीं किया है? हमें अपनी टिप्पणियाँ दें और इस लेख को साझा करें।

एक!™
Scroll to Top