Tiktok Avisa Si Haces Captura De Pantalla O Descargas Un Video

यदि आप स्क्रीनशॉट लेते हैं या वीडियो डाउनलोड करते हैं तो क्या टिकटॉक आपको चेतावनी देता है?


स्क्रीनशॉट स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं द्वारा सबसे अधिक उपयोग किए जाने वाले कार्यों में से एक है, लेकिन यह सबसे संदिग्ध में से एक भी है। और लोगों का यह मानना ​​आम है कि जब वे सोशल नेटवर्क पर ऐसा करेंगे तो यह किसी प्रकार का अलर्ट या नोटिफिकेशन देगा।

खैर, जैसा कि हमने स्क्रीनशॉट लेने पर व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और टिंडर द्वारा आपको सूचित करने के बारे में आपके संदेह पहले ही दूर कर दिए हैं, अब यह स्पष्ट करने का समय है कि जब आप स्क्रीनशॉट लेते हैं या टिकटॉक से कोई वीडियो डाउनलोड करते हैं तो क्या होता है। साथ ही, लेख के अंत में हम आपको बताएंगे कि यदि आप अन्य उपयोगकर्ताओं को अपने टिकटॉक का स्क्रीनशॉट लेने या डाउनलोड करने से रोकना चाहते हैं तो क्या करें।

नहीं, यदि आप स्क्रीनशॉट लेते हैं या वीडियो डाउनलोड करते हैं तो टिकटॉक आपको चेतावनी नहीं देगा।

टिकटॉक आपके बारे में क्या जानता है

पहली बात जो आपको जानना आवश्यक है वह यह है कि यदि आप स्क्रीनशॉट लेते हैं या इसे डाउनलोड करते हैं तो टिकटॉक वीडियो के निर्माता को सूचित नहीं करता है। चूँकि यह गतिविधि पूरी तरह से अज्ञात है, आप इसे बिना किसी चिंता के जारी रख सकते हैं। उपयोगकर्ताओं के लिए यह देखने का भी कोई तरीका नहीं है कि उनका वीडियो किसने डाउनलोड किया या किसने स्क्रीनशॉट लिया।

लोगों को स्क्रीनशॉट लेने या मेरा टिकटॉक डाउनलोड करने से कैसे रोकें

टिकटॉक पर वीडियो डाउनलोड को कैसे डिसेबल करें ताकि कोई आपका वीडियो सेव न कर सके

हालाँकि आप लोगों को अपने टिकटॉक को सहेजने से पूरी तरह से नहीं रोक सकते (क्योंकि आप अभी भी उन्हें मोबाइल स्क्रीन रिकॉर्डिंग फ़ंक्शन के साथ रिकॉर्ड कर सकते हैं), आप इन चरणों का पालन करके अपने वीडियो की डाउनलोडिंग अक्षम कर सकते हैं।

टिकटॉक खोलें और प्रोफाइल सेक्शन में जाएं। ऊपरी दाएं कोने में मेनू बटन (≡) पर क्लिक करें। अब सेटिंग्स एंड प्राइवेसी और फिर प्राइवेसी पर क्लिक करें। अंत में, डाउनलोड पर क्लिक करें और वीडियो डाउनलोड विकल्प को अक्षम करें।

एक व्यक्तिगत टिकटॉक खाता सक्रिय करें

अब, स्क्रीनशॉट के विषय पर, आप वास्तव में बहुत कम कर सकते हैं। टिकटोक में उन्हें अक्षम करने की कोई सुविधा नहीं है। हालाँकि, जो चीज़ आपकी मदद कर सकती है वह है अपने खाते को निजी बनाना। यह उन लोगों की संख्या को सीमित करता है जिनकी आपके टिकटॉक तक पहुंच है, क्योंकि केवल आपके द्वारा अनुमोदित अनुयायी ही इसे देख सकते हैं। ऐसा करने के लिए, आपको निम्नलिखित चरणों का पालन करना होगा:

टिकटॉक खोलें और प्रोफाइल सेक्शन में जाएं। ऊपरी दाएं कोने में मेनू बटन (≡) पर क्लिक करें। अब सेटिंग्स एंड प्राइवेसी और फिर प्राइवेसी पर क्लिक करें। अंत में निजी खाता विकल्प सक्रिय करें और बस इतना ही।

और आप… क्या आपको लगता है कि जब आप स्क्रीनशॉट लेते हैं या वीडियो डाउनलोड करते हैं तो टिकटॉक आपको चेतावनी देता है?

Scroll to Top