Cómo Desactivar Dolby Atmos En Teléfonos Motorola

मोटोरोला फोन पर डॉल्बी एटमॉस कैसे बंद करें


यदि किसी कारण से आप अपने मोटोरोला मोबाइल डिवाइस पर डॉल्बी एटमॉस कार्यक्षमता को अक्षम करने के लिए मजबूर हैं, तो हमें आपको यह बताते हुए खेद है कि इसे बंद करने का कोई आसान तरीका नहीं है, क्यों? क्योंकि यह एक ऐसी सुविधा है जो टर्मिनल पर उपयोग किए जाने वाले सभी एप्लिकेशन की ध्वनि को बेहतर बनाती है।

इस मामले में, कई उपयोगकर्ता इसे अक्षम करने का प्रयास करने पर निराश हो जाते हैं। सौभाग्य से, एक ऐसी विधि है जो आपको इसे कुछ ही सेकंड में अक्षम करने की अनुमति देती है। बेशक, ऐसे समय होते हैं जब यह क्रिया अप्रत्याशित पुनरारंभ का कारण बन सकती है और कुछ एप्लिकेशन को फ्रीज कर सकती है, इसलिए हम अनुशंसा करते हैं कि आप इसे अक्षम न करें।

इसी तरह, यदि आप बैटरी जीवन बचाने के लिए डॉल्बी एटमॉस को अक्षम करना चाहते हैं, या स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म द्वारा पेश की जाने वाली उच्च गुणवत्ता वाली संगीत कार्यक्षमता का आनंद लेना चाहते हैं, तो आप हमारे द्वारा यहां दिखाए गए चरणों का पालन करके इस सुविधा को अक्षम कर सकते हैं।

मोटोरोला फोन पर डॉल्बी एटमॉस को कैसे निष्क्रिय करें?

नीचे दिया गया ट्यूटोरियल डॉल्बी एटमॉस के साथ संगत सभी मोटोरोला फोन पर काम करेगा। यदि आपको इस सुविधा को अक्षम करने का विकल्प नहीं दिखता है, तो आपको अपने डिवाइस के एंड्रॉइड को नवीनतम संस्करण में अपडेट करना चाहिए।

मोटोरोला पर इंस्टॉल किए गए सभी एप्लिकेशन देखें

सबसे पहले, आपको अपने मोटोरोला टर्मिनल की “सेटिंग्स” तक पहुंचना होगा। आपको अपने मोबाइल सेटिंग में “एप्लिकेशन” अनुभाग तक पहुंचने की आवश्यकता है। फिर आपको “व्यू ऐप्स” विकल्प पर क्लिक करना होगा।

डॉल्बी एटमॉस मोटोरोला को अक्षम करें

स्क्रीन को तब तक स्क्रॉल करें जब तक आपको “डॉल्बी एटमॉस” ऐप न मिल जाए। एक बार मिल जाने पर, उस पर क्लिक करें। तो आपको “Disable” बटन पर क्लिक करना होगा। और अंत में आपको “Disable application” पर क्लिक करना होगा।

यदि आप किसी भी समय इस फ़ंक्शन को पुनः सक्रिय करना चाहते हैं, तो आपको सभी चरण फिर से करने होंगे, और पाठ के अंतिम भाग में, आपको एप्लिकेशन को सक्रिय करना होगा। डॉल्बी एटमॉस को सक्षम या अक्षम करते समय त्रुटियों से बचने के लिए मोटोरोला मोबाइल डिवाइस को पुनरारंभ करने की अनुशंसा करता है।

Scroll to Top