Dale Un Nuevo Aire A Tu Hogar: 6 Apps De Diseño De Interiores Con Ia

मुफ़्त कृत्रिम बुद्धिमत्ता के साथ इंटीरियर डिज़ाइन के लिए 6 अनुप्रयोग


क्या आप अपने घर के नवीनीकरण का सपना देख रहे हैं लेकिन इंटीरियर डिजाइनर के लिए बजट नहीं है? चिंता मत करो! प्रौद्योगिकी कृत्रिम बुद्धिमत्ता इंटीरियर डिज़ाइन ऐप्स के साथ बचाव में आई है जो आपको मुफ्त में और घर छोड़े बिना अपने घर को बदलने की सुविधा देती है।

ये ऐप्स आपको आपके अपने स्थान में विभिन्न शैलियों, फर्नीचर और सजावट की कल्पना करने के लिए अद्भुत उपकरण देते हैं। केवल कुछ फ़ोटो और कुछ क्लिक के साथ, आप ऐसे कस्टम डिज़ाइन बना सकते हैं जो आपके स्वाद और बजट के अनुरूप हों।

इस लेख में, हम आपकी रचनात्मकता को उजागर करने और आपके घर को आपके सपनों के घर में बदलने के लिए कृत्रिम बुद्धिमत्ता के साथ इंटीरियर डिजाइन के लिए सर्वश्रेष्ठ ऐप्स मुफ्त में दिखाएंगे। क्या आप तैयार हैं? शुरू हो जाओ!

अपने घर को निर्बाध रूप से बदलें: कृत्रिम बुद्धिमत्ता द्वारा संचालित 6 इंटीरियर डिज़ाइन ऐप्स

यह अनंत संभावनाओं की खोज करने और इंटीरियर डेकोरेटर बनने का समय है जिसका आपने हमेशा सपना देखा है। नीचे आप 6 एआई इंटीरियर डिज़ाइन ऐप्स देख सकते हैं जिनका आप निःशुल्क उपयोग कर सकते हैं।

एआई अपडेट करें – गृह नवीनीकरण

यदि आप पूर्ण नवीनीकरण का सपना देख रहे हैं लेकिन आपके पास आर्किटेक्ट के लिए समय या बजट नहीं है, तो रीमॉडल एआई आपका समाधान है। बस अपने घर की तस्वीरें अपलोड करें और पलक झपकते ही एआई आपको क्लासिक शैलियों से लेकर अवांट-गार्डे प्रस्तावों तक वैयक्तिकृत नवीकरण सुझाव प्रदान करेगा।

इस एप्लिकेशन के साथ, आप न केवल शास्त्रीय शैली और अवंत-गार्डे प्रस्तावों के बीच चयन कर सकते हैं, बल्कि विभिन्न रंगों, सामग्रियों और फर्नीचर संयोजनों और शैलियों के साथ भी प्रयोग कर सकते हैं।

एआई अपडेट करें - गृह नवीनीकरण

क्लास जीपीटी एआई – इंटीरियर डिज़ाइन

अनुभाग जीपीटी एआई - इंटीरियर डिजाइन

सरलता और जटिलता के प्रशंसकों के लिए, क्लास जीपीटी एआई एकदम सही ऐप है। इसका बुद्धिमान एल्गोरिदम आपको फर्नीचर और रंग संयोजनों का उपयोग करके एक न्यूनतम लेकिन सुरुचिपूर्ण इंटीरियर डिज़ाइन बनाने में मदद करता है जो आपके व्यक्तिगत स्वाद के अनुरूप है।

इसके अलावा, यह विभिन्न प्रकार के विकल्प और उपकरण प्रदान करता है जो आपके अंतरिक्ष डिजाइन को तरल और रचनात्मक प्रक्रिया बनाते हैं। इसका सहज ज्ञान युक्त इंटरफ़ेस आपको कोई भी निर्णय लेने से पहले आसानी से देखने देता है कि आपके कमरे में विभिन्न फर्नीचर और रंग संयोजन कैसे दिखेंगे।

अनुभाग जीपीटी एआई - इंटीरियर डिजाइन

डेकोरएआई – एआई इंटीरियर रूमजीपीटी

डेकोरएआई - एआई इंटीरियर रूमजीपीटी

कृत्रिम बुद्धिमत्ता वाला एक अन्य इंटीरियर डिज़ाइन ऐप जिसे आपको आज़माना चाहिए वह है डेकोरएआई। छवि पहचान तकनीक के लिए धन्यवाद, आप यथार्थवादी और सटीक तरीके से अपने घर की तस्वीरों में फर्नीचर और सजावटी तत्व जोड़ सकते हैं।

इसके अलावा, कुछ भी खरीदने से पहले, आप प्रत्येक संयोजन की कल्पना कर सकते हैं और इस प्रकार एक अद्वितीय और व्यक्तिगत वातावरण बना सकते हैं। बेशक यह मुफ़्त है लेकिन भुगतान विकल्पों के साथ।

डेकोरएआई - एआई इंटीरियर रूमजीपीटी

आर्क – एआई इंटीरियर डिजाइन

आर्क - एआई इंटीरियर डिज़ाइन

यदि आप पेशेवर स्पर्श वाले ऐप की तलाश में हैं, तो आर्क आपका आदर्श साथी है। सिस्टम आपको आपके डिज़ाइनों को पूरी सटीकता से देखने के लिए 2डी और 3डी योजनाएं प्रदान करता है।

संवर्धित वास्तविकता आपको यह देखने की अनुमति देती है कि आपके वास्तविक स्थान में परिवर्तन कैसे दिखेंगे, और संपूर्ण इंटीरियर डिज़ाइन प्रोजेक्ट बनाने के लिए अंतहीन टूल की मदद से।

आर्क - एआई इंटीरियर डिज़ाइन

5डी प्लानर – इंटीरियर डिजाइन

प्लानर 5D एक बहुत ही बहुमुखी और संपूर्ण इंटीरियर डिज़ाइन एप्लिकेशन है। इसके साथ, आप अपने घर का 2डी और 3डी डिज़ाइन बना सकते हैं, लिविंग रूम से लेकर बाथरूम तक, सैकड़ों अलग-अलग कमरों के व्यापक कैटलॉग से फर्नीचर और सजावट चुन सकते हैं।

इतना ही नहीं, आप वास्तव में इसकी 3डी डिस्प्ले तकनीक से अंतिम परिणाम देख सकते हैं। इसका उपयोग करना आसान है और यह आपको अपने डिज़ाइन मित्रों और परिवार के साथ साझा करने देता है।

5डी प्लानर - इंटीरियर डिजाइन

इंटीरियर एआई – होम डिज़ाइन

इंटीरियर एआई - होम डिज़ाइन

अंतिम लेकिन महत्वपूर्ण बात, हमारे पास आंतरिक AI है। यह कुछ ही क्लिक में आपके घर को कमरों से सजाने वाला एक बहुत ही सरल और सहज ऐप है।

रचनात्मक प्रणाली के लिए धन्यवाद, आप न्यूनतम से लेकर क्लासिक तक, कई अलग-अलग विकल्पों में से अपनी पसंदीदा शैली चुन सकते हैं। और, वास्तविक परिणाम प्राप्त करने के लिए, आप उस स्थान की एक तस्वीर अपलोड कर सकते हैं जिसे आप सजाना चाहते हैं और एआई से वैयक्तिकृत सुझाव प्राप्त कर सकते हैं।

इंटीरियर एआई - होम डिज़ाइन

जैसा कि आप देख सकते हैं, ऐसे कई इंटीरियर डिज़ाइन ऐप्स हैं जिनमें कृत्रिम बुद्धिमत्ता है और वे आपके स्थानों के इंटीरियर को अधिक सटीकता से सजाने में आपकी सहायता करते हैं। आप उन्हें आज़माने के लिए किसका इंतज़ार कर रहे हैं?

यदि आप अपने मोबाइल डिवाइस से अपने घर को सजाने के अन्य विकल्प जानना चाहते हैं, तो शुरू से ही मापने और समायोजित करने के लिए इन ऐप्स को देखें।

Scroll to Top