Estos Son Los 5 Juegos Para Móviles Nominados A The Game Awards

गेम अवार्ड्स के अनुसार, 2023 के 5 सर्वश्रेष्ठ मोबाइल गेम


गेम अवार्ड्स के लिए नामांकित ये 5 मोबाइल गेम हैं।

वर्ष के अंत का दृष्टिकोण गेम पुरस्कारों की भव्य प्रस्तावना के समान है, जहां वर्ष का सर्वश्रेष्ठ खेल तय किया जाता है और विभिन्न श्रेणियों में हाइलाइट किया जाता है।

यह 2023 बहुत पीछे रहेगा, कई आशाजनक उपाधियों के साथ। इस 7 दिसंबर को पहला पुरस्कार कौन जीतेगा, यह जानने की प्रत्याशा बहुत अधिक है। मोबाइल गेम्स श्रेणी में कौन सा गेम सर्वश्रेष्ठ होगा, इसके लिए भी असली लड़ाई चल रही है। इस वर्ष एक प्रतियोगिता निस्संदेह उनके चमकने का समय था, 5 खिताबों के बीच मुकाबला हुआ।

“सर्वश्रेष्ठ मोबाइल गेम” के लिए नामांकित गेम ज्यादातर प्रमुख कंपनियों से आते हैं (स्क्वायर एनिक्स, होयोवर्स, कैपकॉम और नेटफ्लिक्स आपको एक विचार देने के लिए सूची में हैं)। ये ऐसे शीर्षक हैं जो पहली नज़र में आशाजनक लगते हैं और लॉन्च के बाद गेमिंग जगत में इन्हें खूब सराहा गया है। महीनों में प्राप्त लोकप्रियता का तो जिक्र ही नहीं। हम आपको और अधिक परिचय नहीं देंगे क्योंकि आप पहले से ही जानते हैं कि नीचे कौन से उम्मीदवार हैं।

फ़ाइनल फ़ैंटेसी VII: एवर क्राइसिस, फ़ाइनल फ़ैंटेसी ब्रह्मांड में सभी सबसे अधिक पसंद की जाने वाली गाथाओं का संग्रह

अपने पहले ट्रेलर में हमें दिखाई गई सभी अद्भुतताएँ प्रदान करके अपना वादा पूरा करने के बाद, फ़ाइनल फ़ैंटेसी VII: एवर क्राइसिस अपने वजन के साथ प्ले स्टोर में आ गया है। इसमें कोई आश्चर्य नहीं कि यह 2023 के शीर्ष खेलों में से एक है।

इस लेख में, मूल फ़ाइनल फ़ैंटेसी VII से संबंधित सभी कहानियाँ एक ही स्थान पर पाई जा सकती हैं। सर्वश्रेष्ठ? धीरे-धीरे, आप कई अद्वितीय हथियारों और खालों के साथ उन सभी पात्रों को ढूंढने में सक्षम होंगे जिनका इस ब्रह्मांड में स्थान रहा है।

हालाँकि घटनाओं की कोई कमी नहीं है, फ़ाइनल फ़ैंटेसी IX जैसी फ़्रेंचाइज़ की अन्य कहानियों के साथ भी सहयोग हो सकता है। यदि आप सबसे प्रसिद्ध फ़ाइनल फ़ैंटेसी गाथा के प्रशंसक हैं, तो आप फ़ाइनल फ़ैंटेसी VII: एवर क्राइसिस को मिस नहीं कर सकते।

फ़ाइनल फ़ैंटेसी Vii हमेशा एक संकट है
अंतिम काल्पनिक Vii कभी संकट नहीं

होन्काई स्टार रेल, एक गेम जिसकी कहानी आकाशगंगाओं तक फैली हुई है

हालाँकि होयोवर्स को जेनशिन इम्पैक्ट के साथ मोबाइल गेम्स में अपनी सफलता मिली है, होन्काई स्टार ट्रेन इसका नवीनतम उद्यम है। यह गेम एक अनूठी कहानी बनाने के लिए कंपनी के पिछले सागा (मुख्य रूप से होनकाई इम्पैक्ट 3 और जेनशिन इम्पैक्ट) से पात्रों और अवधारणाओं के तत्वों को लेता है।

ट्रेन में आप विभिन्न आकाशगंगाओं के माध्यम से यात्रा कर सकते हैं, नई दुनिया और अद्वितीय पात्रों का पता लगा सकते हैं। गचा गेम के रूप में, आपके पास अपने पसंदीदा पात्रों को खोजने के लिए विभिन्न बैनरों पर स्क्रॉल करने का मौका है। उन्हें अपने तरीके से समतल करना और सुसज्जित करना इस खेल की चुनौतियों का हिस्सा है।

होन्काई: स्टार ट्रेन
होन्काई: स्टार ट्रेन

हैलो किट्टी आइलैंड एडवेंचर, सबसे खूबसूरत खुली दुनिया का खेल जो आप 2023 में देखेंगे

हालाँकि यह शीर्षक केवल ऐप स्टोर पर उपलब्ध है, यह अब तक गेम AdWords 2023 के नामांकित व्यक्तियों के बीच पसंदीदा बना हुआ है। हैलो किट्टी आइलैंड एडवेंचर अद्भुत डिज़ाइन वाला एक खुली दुनिया का गेम है, जहाँ आप अन्वेषण कर सकते हैं। द्वीप बनाएं और इसे अपनी पसंद के अनुसार अनुकूलित करें, इसमें चीज़ें जोड़ें और इसके स्वरूप में सुधार करें, साथ ही इस प्रक्रिया में रोमांच जारी रखें।

हैलो किट्टी द्वीप साहसिक

कीमत:
केवल  आर्केड के लिए

मॉन्स्टर हंटर नाउ, 2023 पोकेमॉन गो राक्षसों और बड़ी चुनौतियों के साथ

उसी पोकेमॉन गो शैली को लागू करते हुए, मॉन्स्टर हंटर नाउ आपको नए राक्षसों को खोजने और उनका शिकार करने के लिए अपने शहर में घूमने की चुनौती देता है। गेमप्ले मूल गाथा के समान है क्योंकि आप दुर्लभ और कठिन राक्षसों को हराने के लिए शिकारी की खाल अपनाते हैं और तब तक प्रगति करते रहते हैं जब तक आप सर्वश्रेष्ठ नहीं बन जाते।

अब राक्षस शिकारी
अब राक्षस शिकारी

टेरा निल, नेटफ्लिक्स की आशा

अंत में, और आश्चर्यजनक रूप से शीर्षक की सरलता के कारण, टेरा नील, जो नेटफ्लिक्स पर सर्वश्रेष्ठ मोबाइल गेम्स में से एक है, नामांकितों में से एक है। यह शहर निर्माण खेल आपको मानव हाथों द्वारा नष्ट किए गए पारिस्थितिकी तंत्र के पुनर्निर्माण के कार्य में डालकर साँचे को थोड़ा तोड़ता है। एक बार जब आप इसे हासिल कर लेते हैं, तो आपको वहां मौजूद सभी निशानों को हटाना होगा, और फिर अगले बिंदु पर आगे बढ़ना होगा और धीरे-धीरे, आप दुनिया के एक बड़े हिस्से को पुनर्प्राप्त करने में सक्षम होंगे।

टेरा नील
टेरा नील

आपकी राय में इनमें से कौन सा खेल सर्वश्रेष्ठ माना जाना चाहिए?

Scroll to Top