Tarjeta 5Ber Esim Analisis

किसी भी मोबाइल में eSim कैसे इंस्टॉल करें, भले ही वह कंपेटिबल न हो


मोबाइल प्रौद्योगिकी में नवाचार कभी नहीं रुकता है और इसका एक स्पष्ट उदाहरण सिम या इलेक्ट्रॉनिक सिम की शुरूआत है। इस तकनीक में पारंपरिक सिम कार्ड जैसी ही कार्यक्षमता है, सिवाय इसके कि यह मोबाइल फोन बोर्ड (एक सहायक उपकरण नहीं, बल्कि फोन का एक आंतरिक भाग) के साथ एकीकृत है। इसलिए सभी फ़ोन eSIM को सपोर्ट नहीं करते हैं।

और अगर किसी के फोन में पहले से ही एक सिम है तो उसे सिम की आवश्यकता क्यों होगी? मुख्य रूप से, फिजिकल सिम कार्ड बदले बिना ऑपरेटर बदलना। इसके अलावा, यह तकनीक आपको एक ही मोबाइल फोन पर दो से अधिक सक्रिय फोन लाइनें रखने की अनुमति देती है, साथ ही भौतिक सिम कार्ड खरीदे बिना अन्य देशों से स्थानीय डेटा प्लान खरीदने की भी अनुमति देती है।

अब, यदि आपका मोबाइल फ़ोन eSIM के साथ संगत नहीं है और आप इस तकनीक का लाभ उठाना चाहते हैं तो क्या होगा? यहीं पर 5ber जैसे समाधान एक सिम कार्ड के रूप में आते हैं जो eSIM के रूप में काम करता है। हमने यह दिलचस्प कार्ड यह देखने के लिए खरीदा कि यह कैसे काम करता है और क्या यह वास्तव में इसके लायक है।

5ber: एक सिम कार्ड जो किसी भी मोबाइल फोन में 15 अलग-अलग सिम जोड़ सकता है

टार्जेटा 5Ber Esim समीक्षा
यह किसी भी मोबाइल फोन में सिम जोड़ने के लिए बस एक छोटा सिम कार्ड है।

5ber किसी भी अन्य सिम कार्ड की तरह है, कम से कम दिखने में। मेल में सिम ट्रे रिमूवल टूल के साथ आता है। इसका उपयोग करने के लिए, आपको बस इसे अपने डिवाइस के सिम स्लॉट में डालना होगा और ऐप से थोड़ा कॉन्फ़िगरेशन करना होगा।

5ber सिम कार्ड की अनूठी विशेषता यह है कि इसमें eSIM तकनीक शामिल है, जो इसे किसी भी मोबाइल फोन के साथ संगत बनाती है (हालांकि मूल के साथ संगत नहीं है)। एक बार जब आप कार्ड को अपने फोन में जोड़ लेते हैं, तो आप केवल क्यूआर कोड को स्कैन करके किसी भी वैश्विक ऑपरेटर की नेटवर्क सेवा का उपयोग कर सकते हैं जो ईसिम प्रदान करता है।

आप इस सिम में 15 अलग-अलग eSIM आसानी से स्टोर कर सकते हैं और एप्लिकेशन आपको सभी प्रोफाइल प्रबंधित करने की अनुमति देता है।

किसी भी मोबाइल पर eSIM पाने के लिए 5ber कार्ड का उपयोग कैसे करें

किसी भी मोबाइल में 5Ber Esim कैसे इस्तेमाल करें
यह 5ber eSIM इंस्टॉल करने के लिए एक ऐप है।

5ber कार्ड के बारे में मुझे जो पसंद है वह यह है कि इसका उपयोग करना बहुत आसान है:

कार्ड को अपने मोबाइल फोन के सिम स्लॉट में डालें। Google Play Store से 5ber.eSIM ऐप डाउनलोड करें। जब आप ऐप खोलेंगे, तो यह आपको बताएगा कि आपके फोन के स्लॉट कार्ड के अनुकूल हैं या नहीं। चुनें कि आपके पास 5ber कार्ड के लिए कौन सा सिम स्लॉट है। जारी रखें पर क्लिक करें और फिर आप मुख्य पैनल पर पहुंच जाएंगे जहां आपको स्कैन क्यूआर कोड या फोटो लाइब्रेरी का विकल्प दिखाई देगा। अपने सिम के क्यूआर कोड को स्कैन करें (या इसे गैलरी से चुनें) और सुझाए गए चरणों का पालन करके इसे सक्रिय करें।

बहुत आसान! कृपया ध्यान दें कि प्रत्येक निर्माता, ऑपरेटर या क्षेत्र द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों के कारण कुछ मोबाइल फोन इस कार्ड के साथ संगत नहीं हो सकते हैं। लेकिन आम तौर पर कोई भी अनलॉक मोबाइल संगत होता है।

5Ber.esim

5ber कार्ड प्रतिबंध

जब आप सिम प्राप्त करने के लिए 5ber कार्ड का उपयोग करते हैं तो सब कुछ अच्छा नहीं होता है। यहां हम कुछ “नुकसान” छोड़ते हैं जो हमें मिले।

आप एक समय में केवल एक eSIM का उपयोग कर सकते हैं (हालाँकि आप 15 तक स्टोर कर सकते हैं)। जब आप $12 का मानक संस्करण खरीदते हैं, तो आप केवल 2 eSIM डाउनलोड कर सकते हैं। यदि आप असीमित eSIM डाउनलोड चाहते हैं, तो आपको प्रीमियम संस्करण खरीदना होगा जिसकी कीमत $25 है। इसमें iPhone ऐप नहीं है. हालाँकि इसे iPhone पर इस्तेमाल किया जा सकता है, लेकिन यह iOS ऐप स्टोर पर उपलब्ध नहीं है। यदि आप कार्ड को एंड्रॉइड पर कॉन्फ़िगर करते हैं (सिम प्रोफ़ाइल का चयन करने के लिए ऐप का उपयोग करके), तो आप इसे आईफ़ोन सहित किसी भी अन्य मोबाइल फोन पर एक मानक सिम के रूप में उपयोग कर सकते हैं।

इन विशिष्टताओं के अलावा, हमें 5ber कार्ड के साथ कोई बड़ी समस्या का अनुभव नहीं हुआ। हम इसका उपयोग केवल एप्लिकेशन को स्विच करके मोबाइल फोन में विभिन्न सिम जोड़ने में करने में सक्षम थे जो प्रोफ़ाइल प्रबंधन को बहुत आसान बनाता है।

5Ber Esim कार्ड कैसा दिखता है?
5ber का लुक किसी भी सिम जैसा ही है, इसलिए इसे इंस्टॉल करना बहुत आसान है

क्या किसी भी मोबाइल पर eSIM का उपयोग करने के लिए 5ber कार्ड उपयुक्त है?

eSIM तकनीक के लचीलेपन और उपयोगिता की तलाश करने वालों के लिए 5ber कार्ड एक उपयोगी विकल्प हो सकता है। इसकी 15 eSIM तक स्टोर करने की क्षमता और eSIM द्वारा प्रदान की जाने वाली किसी भी ऑपरेटर की नेटवर्क सेवा का उपयोग करने की क्षमता प्रमुख लाभ हैं।

इसके अलावा, इंस्टॉलेशन और सक्रियण प्रक्रिया सरल और आसान है, जो उन उपयोगकर्ताओं के लिए आदर्श है जो परेशानी मुक्त अनुभव पसंद करते हैं। हालाँकि, एक साथ कई सिम का उपयोग करने में असमर्थता और असीमित सिम डाउनलोड के लिए प्रीमियम संस्करण खरीदने की आवश्यकता जैसी सीमाओं पर विचार किया जाना चाहिए।

ऐप के माध्यम से iPhone समर्थन की कमी ही iOS उपयोगकर्ताओं के लिए एक बाधा हो सकती है, हालांकि समाधान मौजूद हैं। अंततः, यदि ये सुविधाएँ और सीमाएँ आपकी आवश्यकताओं और अपेक्षाओं से मेल खाती हैं, तो 5ber कार्ड एक सार्थक निवेश है, खासकर यदि आपके फ़ोन में सिम कार्ड नहीं है और आप अक्सर विभिन्न देशों की यात्रा करते हैं।

Scroll to Top