Poetry Camera Camara Con Ia Que Convierte Imagenes En Poemas

कविता कैमरा: एक एआई कैमरा जो तस्वीरों को कविताओं में बदल देता है


कुछ समय पहले, जब हम सोच रहे थे कि एआई का भविष्य कैसा हो सकता है, तो “पोएट्री कैमरा” जैसे उपकरण दिमाग में आए। यह जिज्ञासु कैमरा रैबिट आर1 की तरह “धोखा” जैसा नहीं दिखता है, यह तस्वीरें लेने और कैप्चर की गई छवि को एक कविता में बदलने के लिए कृत्रिम बुद्धिमत्ता का उपयोग करता है। यानी यह इमेज-टू-टेक्स्ट AI है।

पोएट्री कैमरा न केवल कैमरों की प्रकृति को चुनौती देता है, बल्कि एआईएस को भी चुनौती देता है, जिसका प्राथमिक उपयोग अब तक पाठ से छवियां बनाना रहा है। और इस कैमरे का एकीकृत AI छवि में दिखाई देने वाले हाइकस मेट्रिक्स (जापानी कविता का एक रूप) के साथ काम करता है।

टेक्स्ट कैमरा: एक कैमरा जो “इमेज टू टेक्स्ट” AI का उपयोग करता है

पोएटिक कैमरा किसी कंपनी से नहीं आता है और वर्तमान में इसका बड़े पैमाने पर उत्पादन नहीं किया जाता है। वास्तव में, केस एक 3डी प्रिंटर से बना है और इसके अंदर एक कैमरा मॉड्यूल (रास्पबेरी पाई कैमरा मॉड्यूल 3) के साथ एक रास्पबेरी पाई ज़ीरो 2 डब्ल्यू है। छवि का विश्लेषण करने और उसे काव्यात्मक रूप में वर्णित करने के लिए जिम्मेदार भाषा मॉडल GPT-4 और OpenAI के साथ काम करता है।

आह! और कविता कैमरे में कविता दिखाने के लिए नीचे की ओर एक छोटा सा हीट प्रेस है। इसका मतलब है कि आप इस प्रक्रिया में स्याही का उपयोग नहीं करते हैं और आपको कविताओं को मुद्रित करने के लिए केवल कागज के एक रोल की आवश्यकता होती है।

लेकिन… कविता कैमरे का आविष्कार किसने किया? एक सहयोगी कला परियोजना के हिस्से के रूप में डिजाइनर केलीन कैरोलिन झांग और रयान माथेर।

क्या आप कविता कैमरा खरीद सकते हैं?

पोएट्री कैमरा के निर्माताओं ने एक सीमित संस्करण कैमरा बेचने का वादा किया है। हालाँकि, अभी तक व्यावसायिक लॉन्च की कोई निश्चित तारीख नहीं है। और तो और, उन्होंने यह भी संकेत नहीं दिया कि इसकी लागत कितनी होगी।

लेकिन अगर आप वास्तव में एक का मालिक बनना चाहते हैं और देखना चाहते हैं कि आप इसे स्वयं बना सकते हैं, तो यहां कविता कैमरा बनाने के निर्देश दिए गए हैं।

Scroll to Top