Como Desactivar Las Propuestas De Amistad De Facebook En Android

एंड्रॉइड (2024) पर फेसबुक मित्र सुझाव कैसे बंद करें।


एंड्रॉइड पर फेसबुक ऐप के बारे में सबसे कष्टप्रद चीजों में से एक मित्र टिप्पणियाँ हैं, जिन्हें मित्र सुझाव के रूप में भी जाना जाता है। सोशल नेटवर्क एक ऐसा फ़ंक्शन है जिसे लंबे समय से जोड़ा गया है, जो आपको बिना आवश्यकता के अपने खाते में अधिक मित्रों को जोड़ने की अनुमति देता है। ये विचार आम तौर पर उन लोगों से आते हैं जिन्हें आप जानते हैं क्योंकि आपके बहुत सारे मित्र हैं जिन्हें आप फेसबुक पर साझा करते हैं या उनके ईमेल या फोन नंबर आपके डिवाइस पर हैं।

लेकिन अगर आप फेसबुक पर अपने वर्तमान मित्रों से खुश हैं और इस समय नए मित्र नहीं जोड़ना चाहते हैं, तो मित्रता प्रस्ताव सूचनाएं निश्चित रूप से आपके दिन को दुखद बना देंगी, खासकर यदि वे स्थिर हों। सौभाग्य से, उन्हें पूरी तरह खत्म करने का एक तरीका है और हम इसे तुरंत समझाएंगे।

फेसबुक पर मित्र टिप्पणी अधिसूचनाओं को अक्षम करने के चरण

एंड्रॉइड पर फेसबुक दोस्ती को कैसे निष्क्रिय करें चरण 1

यदि आप अपने एंड्रॉइड पर नए फेसबुक मित्र सुझाव प्राप्त नहीं करना चाहते हैं, तो निम्न कार्य करें।

फेसबुक ऐप दर्ज करें. तीन क्षैतिज विकल्पों पर टैप करें और नीचे स्क्रॉल करें और सेटिंग्स और गोपनीयता > सेटिंग्स पर टैप करें। सूचनाएं चुनें. उन लोगों को चुनें जिन्हें आप जानते हैं. फेसबुक पर नोटिफिकेशन की अनुमति दें पर टैप करें। बंद करें और तैयार है.

एंड्रॉइड चरण 2 पर फेसबुक मैत्री प्रस्ताव को कैसे अक्षम करें

इसलिए फेसबुक अब आपको मित्र सुझाव सूचनाएं नहीं भेजेगा। हालाँकि, सामाजिक नेटवर्क इन विचारों को उत्पन्न करना जारी रखते हैं। यदि आप रुचि रखते हैं, तो आप उन्हें मेनू > मित्र में पा सकते हैं। फ्रेंड रिक्वेस्ट के नीचे, “आप जिन लोगों को जानते हैं” की एक सूची होगी जो दोस्ती के प्रस्तावों से परे है।

फेसबुक मैत्री सुझावों से संबंधित प्रश्न

बहुत से लोग फेसबुक पर मित्र सुझावों को बंद करने से डरते हैं क्योंकि क्या हो सकता है। यहां हमने इस कार्य के बारे में सबसे सामान्य प्रश्नों को संकलित किया है ताकि कुछ प्रकाश डाला जा सके यदि आप अभी भी नहीं समझ पाए हैं कि यह सब क्या है।

मुझे Facebook पर इतने सारे मित्रता प्रस्ताव क्यों मिलते हैं?

आम तौर पर फेसबुक सभी यूजर्स को फ्रेंड प्रपोजल भेजता है। हालाँकि, यह सच है कि कम दोस्तों वाले खातों के लिए, एप्लिकेशन अधिक सख्त होता है और उन्हें अपनी मित्र सूची का विस्तार करने में मदद करने के लिए अधिक विज्ञापन भेजता है।

इसी तरह, यदि आपके मोबाइल फोन पर कई लोगों के फोन नंबर या ई-मेल पते हैं जिन्हें आपने फेसबुक पर नहीं जोड़ा है, तो सोशल नेटवर्क उस जानकारी का उपयोग आपके मित्र से अनुरोध करने के लिए करेगा। ऐप में जितनी अधिक जानकारी होगी, वह उतना ही अधिक आप पर मित्रों के सुझावों की बौछार करेगा। लेकिन अगर आप फेसबुक को अपनी संपर्क सूची तक पहुंचने की अनुमति नहीं देते हैं, तब भी सोशल नेटवर्क दोस्तों को सुझाव देगा।

फेसबुक उन सूचनाओं पर निर्भर करता है जो आपके पास अन्य लोगों के साथ समान हैं, जैसे कि मित्र, शहर, स्कूल, नौकरियां, समूह इत्यादि। इसलिए फेसबुक दोस्ती प्रस्ताव से छुटकारा पाने का एकमात्र तरीका नोटिफिकेशन बंद करना है जैसा कि हमने पहले बताया है।

फेसबुक पर दोस्ती के टिप्स

जब आप फेसबुक पर किसी को अनफ्रेंड करते हैं तो क्या होता है?

कुछ नहीं। जिस व्यक्ति को आप किसी मित्र के सुझाव से हटा देंगे, उसे यह नहीं बताया जाएगा कि आपको अस्वीकार कर दिया गया है। उसे बस आपकी मित्र सूची से हटा दिया जाएगा और फेसबुक कम से कम कुछ समय के लिए उसे दोबारा अनुशंसित नहीं करेगा।

मित्र सुझाव और मित्र अनुरोध के बीच क्या अंतर है?

मित्र अनुरोध उस उपयोगकर्ता द्वारा भेजा जाता है जो आपका मित्र बनना चाहता है। इसके बजाय, मित्र सुझाव फेसबुक के एल्गोरिदम द्वारा भेजा जाता है जो मानता है कि वह व्यक्ति आपका मित्र हो सकता है। जब आप किसी मित्र अनुरोध को स्वीकार करते हैं, तो वह व्यक्ति स्वतः ही मित्र के रूप में जुड़ जाता है। लेकिन जब आप किसी मित्र का सुझाव स्वीकार करते हैं, तो सुझाए गए व्यक्ति को एक मित्र अनुरोध भेजा जाएगा।

यदि आपके पास अन्य प्रश्न हैं, तो उन्हें टिप्पणियों में छोड़ दें और हम यथाशीघ्र उत्तर देंगे।

Scroll to Top