Fallout 4 Para Android

एंड्रॉइड पर फॉलआउट 4 कैसे इंस्टॉल करें और चलाएं: विधि 2024


अगर हमने कुछ साल पहले आपसे कहा था कि आप न केवल खेल सकते हैं, बल्कि एंड्रॉइड पर फॉलआउट 4 भी इंस्टॉल कर सकते हैं, तो हम निश्चित रूप से आपसे झूठ बोल रहे होंगे। लेकिन आज, मोबाइल फोन और एमुलेटर की प्रगति के लिए धन्यवाद, आपके एंड्रॉइड फोन या टैबलेट पर फॉलआउट 4 खेलना पूरी तरह से संभव है और उतना मुश्किल नहीं है जितना आप सोच सकते हैं। बेशक, फॉलआउट 4 का एंड्रॉइड संस्करण नहीं है, इसलिए एपीके इंस्टॉल करना उतना आसान नहीं है।

दरअसल, इंटरनेट पर आपको मिलने वाले फॉलआउट 4 एपीके नकली हैं इसलिए उन पर अपना समय बर्बाद न करें। आपके एंड्रॉइड पर फॉलआउट 4 को इंस्टॉल करने का एकमात्र तरीका WinLater एमुलेटर है, जो आपको बेथेस्डा गेम्स सहित विभिन्न विंडोज प्रोग्राम चलाने की अनुमति देता है। हम जल्द ही आपको सिखाएंगे कि इस मॉड के साथ एंड्रॉइड पर फॉलआउट 4 कैसे खेलें।

एंड्रॉइड पर खेलने के लिए फॉलआउट 4 कैसे डाउनलोड करें

सबसे पहले, आपको पीसी के लिए फ़ॉलआउट 4 संस्करण डाउनलोड करना होगा, विशेष रूप से आपको इंस्टॉलेशन exe फ़ाइल की आवश्यकता होगी। स्पष्ट कारणों से हम आपको कोई डाउनलोड लिंक प्रदान नहीं कर सकते।

फ़ॉलआउट 4 इंस्टॉलेशन exe फ़ाइल को डाउनलोड करने का कानूनी तरीका इसे GOG से खरीदना है, यह स्टोर आपको गेम की ऑफ़लाइन इंस्टॉलेशन फ़ाइल प्रदान करता है। यदि आपके पास किसी अन्य स्टोर में फॉलआउट 4 है, तो आपके पास मुफ्त स्ट्रीम डाउनलोड करने के लिए शीर्ष 10 साइटों की ओर रुख करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। आप इन एंड्रॉइड क्लाइंट्स के साथ अपने फोन से टोरेंट डाउनलोड कर सकते हैं (वैसे मेरा पसंदीदा फ़्लूड है)।

एंड्रॉइड कॉन विनलेटर पर फॉलआउट 4

WinLather के साथ एंड्रॉइड पर फॉलआउट 4 कैसे इंस्टॉल करें

एक बार जब आपको फ़ॉलआउट 4 इंस्टॉलर exe फ़ाइल मिल जाए आपको इसे अपने एंड्रॉइड के डाउनलोड फ़ोल्डर में ले जाना चाहिए. इसके बाद, WinLater को डाउनलोड और इंस्टॉल करने का समय आ गया है। Winlater APK के लिए डाउनलोड लिंक प्राप्त करने के लिए उपरोक्त लिंक पर क्लिक करें जो किसी भी अन्य APK की तरह इंस्टॉल किया जाएगा (बस उस पर क्लिक करें और “इंस्टॉल करें” चुनें)।

इंस्टालेशन के बाद WinLater खोलें। चूंकि यह आपका पहली बार है, इसलिए आपको एमुलेटर द्वारा कुछ महत्वपूर्ण फ़ाइलों की स्थापना समाप्त होने तक प्रतीक्षा करनी चाहिए। इसके बाद, आप WinLater मुख्य इंटरफ़ेस पर पहुंच जाएंगे जहां आपको इस ट्यूटोरियल में दिखाए गए अनुक्रम का पालन करना होगा कि WinLater के साथ एंड्रॉइड पर पीसी गेम कैसे इंस्टॉल करें। एक वर्चुअल मशीन (कंटेनर) बनाएं और उसे चलाएं.

WinLater वर्चुअल मशीन चलाने के बाद, आपको विंडोज़ के समान एक क्षैतिज इंटरफ़ेस दिखाई देगा। एक बार जब आप वहां पहुंच जाएं, तो अपने एंड्रॉइड पर फ़ॉलआउट 4 इंस्टॉल करने के लिए इन चरणों का पालन करें।

सबसे पहले, Winlater में ड्राइव D: पर जाएं, जहां आप डाउनलोड करेंगे।फॉलआउट 4 फ़ोल्डर का चयन करें।

एंड्रॉइड डाउनलोड फ़ोल्डर में फॉलआउट 4 खोजने के लिए विनलेटर में ड्राइव डी पर जाएं
फॉलआउट 4 डाउनलोड किए गए फ़ोल्डर तक पहुंचने के लिए, विंडोज़ में ड्राइव डी पर जाएं

गेम Setup.exe फ़ाइल पर बायाँ-डबल क्लिक करें। यदि आपके पास यह आईएसओ प्रारूप में है, तो इसे बाएं क्लिक करें (स्क्रीन पर दो अंगुलियों का उपयोग करके) और exe प्राप्त करने के लिए 7-ज़िप> यहां निकालें का चयन करें।

एंड्रॉइड पर फॉलआउट 4 सेटअप Exe फ़ाइल इंस्टॉल करें
Setup.exe फ़ाइल पर डबल क्लिक करें

फ़ॉलआउट 4 इंस्टॉलर खुल जाएगा और गेम इंस्टॉल करने के लिए चरणों का पालन करें।

एंड्रॉइड पर फ़ॉल 4 की इंस्टॉलेशन फ़ाइल में अगला क्लिक करें
फ़ॉलआउट 4 इंस्टॉलेशन फ़ाइल खोलने के लिए सुझाए गए चरणों का पालन करें।

चुनें कि गेम कहां इंस्टॉल करना है. वह पथ चुनें जो आपको याद हो और यदि आप कर सकते हैं, तो गेम में शीघ्रता से प्रवेश करने के लिए एक डेस्कटॉप शॉर्टकट बनाएं।

एंड्रॉइड पर फॉलआउट 4 इंस्टॉल करने का तरीका चुनें
सुनिश्चित करें कि आपने फ़ॉलआउट 4 के लिए इंस्टॉलेशन पथ चुना है जिसे आप पा सकते हैं। आदर्श रूप से, डेस्कटॉप पर गेम शॉर्टकट बनाने की अनुमति दें।

एक बार इंस्टॉल हो जाने पर, गेम लॉन्च करने का समय आ गया है। यदि यह आपके डेस्कटॉप पर दिखाई नहीं देता है, तो इसे ड्राइव सी पर देखें। गेम को खोलने वाली exe फ़ाइल के साथ एक फ़ॉलआउट 4 फ़ोल्डर होना चाहिए।

एंड्रॉइड के लिए विनलेटर में फॉलआउट 4 खोलें
फॉलआउट 4 खोलें। यदि आइकन आपके डेस्कटॉप पर नहीं है, तो इसे ड्राइव C पर देखें।

गेम मेनू में, मैं आपके पास मौजूद फोन के आधार पर गेम को अनुकूलित करने के लिए सेटिंग्स में जाने की सलाह देता हूं। हालाँकि, ध्यान रखें कि हाई-एंड फोन पर भी, फ़ॉलआउट 4 का औसत एंड्रॉइड पर लगभग 20 एफपीएस है। घर पर, यह 50 एफपीएस तक पहुंच सकता है।

एंड्रॉइड के लिए विनलेटर पर फॉलआउट 4 चल रहा है
फॉलआउट 4 बग और गड़बड़ियों के बिना 20 एफपीएस के औसत पर चलता है

एंड्रॉइड पर Winlater के साथ फ़ॉलआउट 4 कैसे खेलें

एंड्रॉइड पर फॉलआउट 4 खेलने का सबसे अच्छा तरीका एक नियंत्रक का उपयोग करना है। लेकिन यदि आपके पास एक नहीं है और आप ऑन-स्क्रीन बटन का उपयोग करना चाहते हैं, तो साइड मेनू खोलें (यह एंड्रॉइड के बैक जेस्चर द्वारा संचालित है) और इनपुट नियंत्रण चुनें। वहां वर्चुअल गेमपैड विकल्प सक्रिय करें। वैसे, गेम खोलने से पहले ऐसा करें ताकि वर्चुअल कंट्रोलर पहचाना जा सके।

और यदि आप सोच रहे हैं कि एंड्रॉइड पर फॉलआउट 4 चलाने के लिए मैंने कौन सी सेटिंग्स का उपयोग किया था, तो मैंने मूल रूप से इस यूट्यूब वीडियो से उन्हीं का उपयोग किया था, इसलिए इसे देखें।

आप एंड्रॉइड पर अन्य कौन से फ़ॉलआउट गेम खेल सकते हैं?

ध्यान रखें कि आप WinLater के साथ एंड्रॉइड पर फ़ॉलआउट 3 और फ़ॉलआउट न्यू वेगास इंस्टॉल कर सकते हैं। आप गाथा के पहले दो भाग भी खेल सकते हैं, लेकिन यदि आप पुराने फॉलआउट्स को खेलना चाहते हैं, तो सबसे अच्छा विकल्प fo2.exe लॉन्चर या फॉलआउट 2 एपीके का उपयोग करना है, ऐसे विकल्प जिनके लिए Winlater से कम की आवश्यकता नहीं होती है।

Scroll to Top