Novedades Encontrar Mi Dispositivo Android 2024

एंड्रॉइड के “फाइंड माई डिवाइस” को इन 5 नए फीचर्स के साथ अपडेट किया गया है


“फाइंड माई डिवाइस” ऐप एंड्रॉइड के लिए Google के सबसे अच्छे टूल में से एक है। जैसा कि नाम से पता चलता है, इसका उपयोग उन स्थितियों में आपके मोबाइल डिवाइस का पता लगाने के लिए किया जाता है जहां आप नहीं जानते कि यह कहां है, जैसे चोरी या हानि। वह कुछ वर्षों से हमारे साथ है, लेकिन उसके जाने के बाद से उसने सुधार करना बंद नहीं किया है।

इस सेवा की आखिरी खबर थी यह 2023 के मध्य में है, और हमने देखा है कि यह आपको अपना मोबाइल खो जाने पर भी ढूंढने की सुविधा देता है। तब से आधे साल से ज्यादा समय हो गया है, लेकिन Google ने एक बड़े अपडेट से हमें चौंका दिया। एंड्रॉइड पर “फाइंड माई डिवाइस” को 5 नई सुविधाओं के साथ अपडेट किया गया है, जिनके बारे में हम आपको नीचे बताएंगे।

ऑफ़लाइन डिवाइस ढूंढें, सहायता के लिए नेस्ट स्पीकर का उपयोग करें और भी बहुत कुछ

अब आप Android डिवाइस को ऑफ़लाइन एक्सेस कर सकते हैं.

Google ने अपने आधिकारिक ब्लॉग पर घोषणा की है कि “फाइंड माई डिवाइस” ऐप को एक अपडेट प्राप्त हुआ है जो सेवा में महत्वपूर्ण नई सुविधाएँ पेश करता है। वे कौन से हैं? आइए एकीकरण में आसानी के लिए उन्हें सूचीबद्ध करें:

ऑफ़लाइन डिवाइस ढूंढें: भले ही आपका फ़ोन बंद हो या बैटरी खत्म हो गई हो, अब आप इसे इस ऐप से ढूंढ सकते हैं। यह पिछले साल के लीक से संबंधित है, लेकिन वह नहीं जिसकी हम सभी को उम्मीद थी। के कारण? इतना तो Pixel 8 और 8 Pro के लिए विशेष सुविधाइस विशेष हार्डवेयर के साथ। ऑब्जेक्ट ट्रैकिंग ब्लूटूथ टैग के लिए धन्यवाद: यदि आपके पास चिपोलो या पेबलबी ब्लूटूथ ट्रैकर/टैग है, तो अब आप किसी भी संलग्न ऑब्जेक्ट को आसानी से ढूंढने के लिए उनका उपयोग कर सकते हैं। कार की चाबियाँ, आपका बटुआ, एक खिलौना, जो भी आप चाहते हैं! यह फ़ंक्शन मई में काम करना शुरू कर देगा, वर्ष के अंत में इसका विस्तार अन्य निर्माताओं के स्मार्ट टैग को कवर करने के लिए किया जाएगा यह एंड्रॉइड और आईओएस के साथ संगत है।. आपको अवांछित निगरानी से भी सुरक्षा मिलेगी.आस-पास की वस्तुएं ढूंढें: यदि आप जानते हैं कि आप उस खोई हुई डिवाइस के करीब हैं जिसे आप ढूंढ रहे हैं, लेकिन यह नहीं जानते कि आपने उसे कहां छोड़ा है, तो यह नई सुविधा आपके लिए है। यह आपको अधिक सटीकता के साथ आस-पास की वस्तुओं को ढूंढने की अनुमति देता है किसी भी अन्य सुविधा से अधिक, जब तक आप जानते हैं कि आप क्या चाहते हैं। अपने Google Nest के पास डिवाइस ढूंढें: क्या आपके पास घर पर Nest स्पीकर है? अब यह आपको आस-पास खोई हुई वस्तुओं को ढूंढने में मदद कर सकता है। यह एक चरित्र है. अधिक सटीक संदर्भ बिंदु प्राप्त करने के लिए बढ़ियामित्रों और परिवार के साथ साझा की जाने वाली वस्तुएँ: यदि आपके पास ऐसी वस्तुएँ हैं जिनका उपयोग घर पर कई लोग करते हैं (जैसे चाबियाँ), तो अब आप एक स्मार्ट खाता सेट कर सकते हैं। अधिकांश लोग इसे आसानी से पा सकते हैं।.

जैसा कि आप देख सकते हैं, ये सभी अद्भुत विशेषताएं हैं जो इस ऐप को और अधिक संपूर्ण सेवा बनाती हैं। लेकिन ये सभी उपकरण किस प्रकार के संगत हैं और किन देशों में हैं?

नई “फाइंड माई डिवाइस” सुविधाएँ कब उपलब्ध होंगी?

फाइंड माई डिवाइस अब आपको एयरटैग के साथ खोई हुई वस्तुओं का पता लगाने की अनुमति देता है

जैसा कि हमने उनमें से कुछ में उल्लेख किया है, इनमें से कई सुविधाएँ मई 2024 में आनी शुरू हो जाएंगी। हालाँकि, अन्य किसी भी डिवाइस पर उपलब्ध हैं एंड्रॉइड 9 या उच्चतरऑफ़लाइन स्थान को छोड़कर, जो केवल Pixel 8 के लिए नहीं है।

और यदि आप सोच रहे हैं कि क्या यह अपडेट वैश्विक होगा, तो हमें यह कहते हुए खेद है कि ऐसा नहीं होगा, कम से कम अभी के लिए। अभी के लिए, अपडेट केवल अमेरिका और कनाडा के लिए काम करता है, हालांकि बाकी दुनिया तक पहुंचने में कुछ ही समय की बात है।

Scroll to Top