Baseus Dock Station 6-1 Para Steam Deck Y Asus Rog Ally

स्टीम डेक और एएसयूएस आरओजी एली के लिए बेसियस डॉकस्टेशन 6 और 1 की समीक्षा करें


स्टीम डेक और Asus Rog सहयोगी के लिए बेसियस डॉक स्टेशन 6-1

फास्ट चार्जर और पावर बैंक से लेकर वायरलेस हेडफ़ोन तक, बेज़ियस के पास आपके डिवाइस से अधिकतम लाभ उठाने में मदद करने के लिए बेहतरीन उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला है। अब निर्माता ने स्टीम डेक और ASUS ROG Ally पोर्टेबल कंसोल के लिए डॉकिंग स्टेशन लॉन्च किया है। यह गैजेट, बेसियस डॉकस्टेशन 6 इन 1, आपको बाहरी स्क्रीन, बाह्य उपकरणों, यूएसबी ड्राइव और वायर्ड इंटरनेट को अपने कंसोल से कनेक्ट करने के लिए कई और पोर्ट जोड़ने की अनुमति देता है।

लेकिन बेसियस डॉकस्टेशन 6 इन 1 को अन्य समान उत्पादों से अलग करने वाली बात यह है कि इसमें आपके कंसोल को आपकी पसंद के कोण पर रखने के लिए एक समायोज्य किकस्टैंड शामिल है। हम इसके बारे में अपना अनुभव बताने और यह विश्लेषण करने के लिए पिछले कुछ दिनों से इस साइट का उपयोग कर रहे हैं कि क्या यह इसके लायक है। शुरू हो जाओ!

बेसियस डॉकस्टेशन 6 इन 1 आपके स्टीम डेक या आरओजी एली के लिए सबसे संपूर्ण हब में से एक है।

यदि बेसियस डॉक स्टेशन 6-1 स्टीम डेक और एएसयूएस आरओजी एली के लिए है
यह एक डॉकिंग स्टेशन है जो समायोजन स्टॉप के रूप में कार्य करता है।

स्टीम डेक और एएसयूएस आरओजी एली निस्संदेह बाजार में सबसे अच्छे पोर्टेबल कंसोल हैं, लेकिन उनमें निनटेंडो स्विच को राजा बनाने वाली चीज़ की कमी है: इसे डेस्कटॉप कंसोल में बदलने के लिए डॉकिंग स्टेशन। अच्छी खबर यह है कि दोनों लैपटॉप किसी भी यूएसबी-सी हब के साथ संगत हैं, इसलिए आप आधिकारिक सहायक उपकरण खरीदे बिना अपने टीवी से कनेक्ट कर सकते हैं।

बाज़ार में अधिकांश USB-C इंटरफ़ेस दो कारणों से इन कंसोल के लिए डिज़ाइन नहीं किए गए हैं: सीमित स्क्रीन रिज़ॉल्यूशन (कम रिज़ॉल्यूशन या कम FPS दर) और उनका डिज़ाइन कंसोल को संभालने के लिए नहीं बनाया गया है। दूसरी ओर, नया बेसियस डॉकस्टेशन 6 इन 1, आपके स्टीम डेक या आरओजी एली विकल्पों का विस्तार करने और आसानी से आपके टीवी से कनेक्ट करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इसकी पुष्टि के लिए इसकी तकनीकी शीट देखें:

विशेषताएँ

बेसियस डॉकस्टेशन 6 और 1 जोड़ी स्टीम डेक और एएसयूएस आरओजी एली

निर्माण सामग्री: एल्यूमीनियम मिश्र धातु शरीर और नरम सिलिकॉन सतह। आयाम और वजन 13.5 x 8.6 x 3 सेमी। 318 ग्राम. यूएसबी-सी केबल आउटपुट वीडियो और ऑडियो सिग्नल प्रसारित करने और 100W पीडी फास्ट चार्जिंग प्रोटोकॉल का समर्थन करने में सक्षम है 1 एक्स एचडीएमआई (60 हर्ट्ज अधिकतम पर 4K) 3 एक्स यूएसबी-ए 3.0 (5 जीबीपीएस) 1 एक्स यूएसबी-सी 3.1 चार्जिंग (पीडी चार्जिंग) 100 W तक सपोर्ट करता है) 1 x RJ45 ईथरनेट (1000 एमबीपीएस)। समर्थन को 70º या 45º पर झुकाया जा सकता है। अनुकूलता स्टीम सरफेस, ASUS ROG Ally, iPad Pro 12.9, iPad Pro 11, iPad Air 5, Surface Pro 8, Surface Go 3, Galaxy S22, Galaxy Note 22 Ultra, HUAWEI P40 Pro, HUAWEI Mate 40 Pro, अन्य संगत ऑपरेटिंग सिस्टम विंडोज़ , एप्पल ओएस, लिनक्स, एंड्रॉइड और विस्टा।

आपके कंसोल की ऊंचाई पर इसकी निर्माण गुणवत्ता अच्छी है।

इस डॉकिंग स्टेशन के बारे में जिस बात ने हमें सबसे अधिक प्रभावित किया, वह इसकी उत्कृष्ट निर्माण गुणवत्ता थी। पूरी बॉडी एल्यूमीनियम मिश्र धातु से बनी है और कंसोल को पकड़ने वाले हिस्सों में खरोंच को रोकने के लिए नरम सिलिकॉन फिनिश है। इसके अलावा, पोर्ट बिल्कुल भी हिलते नहीं हैं और स्टेशन की बॉडी से मजबूती से जुड़े होते हैं। संक्षेप में, हम एक प्रीमियम उत्पाद पर विचार कर रहे हैं।

बेसस डॉकस्टेशन 6 इन 1 पैड स्टीम डेक या एएसयूएस आरओजी एली पर आराम करने के लिए समायोज्य है। यह आपको कंसोल को 70º या 45º पर रखने की अनुमति देता है और इस प्रकार आपके पसंदीदा व्यूइंग एंगल का आनंद लेता है। आप इस पैड को बंद भी कर सकते हैं ताकि यह कोई जगह न ले ताकि आप डॉकिंग स्टेशन को बैग या सूटकेस में आसानी से ले जा सकें।

स्टेशन के यूएसबी-सी केबल में 90º कोण वाला टिप है, जो कंसोल से कनेक्ट करना आसान बनाता है और इसे झुकने से रोकता है। इस स्टेशन के बारे में एक दिलचस्प बात यह है कि इसमें उपयोग में न होने पर यूएसबी-सी केबल के सिरे को डालने के लिए एक नारंगी छेद है। यह बहुत कुछ नहीं जोड़ता है, लेकिन केबल इकट्ठा करने और ऑर्डर बनाए रखने के लिए यह बहुत उपयोगी है।

बेसियस डॉकस्टेशन 6-इन-1 आपके कंसोल में कुल 6 पोर्ट जोड़ता है: तीन यूएसबी-ए 3.0 पोर्ट, एक एचडीएमआई इनपुट, एक आरजे45 ईथरनेट पोर्ट और एक यूएसबी-सी 3.1 चार्जिंग इनपुट। वैसे, यह हब न केवल स्टीम डेक और एएसयूएस आरओजी एली के साथ काम करता है, बल्कि उन उपकरणों के साथ भी काम करता है जो यूएसबी-सी (जैसे लैपटॉप, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्यादि) के माध्यम से डेटा ट्रांसफर कर सकते हैं।

आप बेसियस डॉकस्टेशन 6 इन 1 के साथ क्या कर सकते हैं?

बेसियस डॉकस्टेशन 6 इन 1 का उपयोग करना बहुत आसान है। आपको बस यूएसबी-सी केबल को अपने कंसोल से कनेक्ट करना होगा और बस इतना ही। अब आप सभी पोर्ट का उपयोग इस प्रकार कर सकते हैं:

एचडीएमआई: एचडीएमआई से एचडीएमआई केबल का उपयोग करके, आप अपने कंसोल की स्क्रीन को 4K रिज़ॉल्यूशन और 60 एफपीएस तक मॉनिटर या टेलीविजन पर स्ट्रीम कर सकते हैं। यह कनेक्शन 2K/60 हर्ट्ज और 1080p/120 हर्ट्ज रिज़ॉल्यूशन के साथ संगत है। यूएसबी-ए: डॉकिंग स्टेशन में तीन पोर्ट हैं जो आपको विभिन्न प्रकार के उपकरणों को कंसोल से कनेक्ट करने की अनुमति देते हैं। उदाहरण के लिए, यूएसबी स्टिक, कंट्रोलर, चूहे, कीबोर्ड, 2.4 गीगाहर्ट्ज डोंगल, चार्जिंग केबल आदि। यूएसबी-सी: यह पोर्ट केवल पावर इनपुट के लिए है। यानी डॉकिंग स्टेशन से कनेक्ट होने पर कंसोल को चार्ज करना। यह पोर्ट 100W तक की चार्जिंग गति का समर्थन करता है, लेकिन व्यवहार में वास्तविक गति चार्जर की शक्ति और कंसोल द्वारा समर्थित अधिकतम शक्ति (स्टीम डेक पर 45W और ASUS ROG सहयोगी पर 65W) द्वारा निर्धारित की जाती है। बेशक, पोर्ट ROG Ally 30W टर्बो मोड का समर्थन नहीं करता है। आरजे45 ईथरनेट: इस पोर्ट से आप अपने पोर्टेबल कंसोल को वायर्ड इंटरनेट से कनेक्ट कर सकते हैं। इस कनेक्शन का लाभ 1 जीबीपीएस तक की तेज़ और स्थिर गेम डाउनलोड गति और बिना किसी अंतराल के ऑनलाइन गेम खेलने के लिए बहुत कम विलंबता है।

जैसा कि आप देख सकते हैं, यह एक बहुत ही संपूर्ण साइट है, हालाँकि यह सबसे पूर्ण नहीं है। यह डिस्प्लेपोर्ट कनेक्टिविटी की पेशकश नहीं करता है और इसमें स्टोरेज का विस्तार करने के लिए एसडी कार्ड या एसएसडी ड्राइव के लिए कोई स्लॉट नहीं है। लेकिन ईमानदारी से कहें तो, हम पोर्टेबल कंसोल के लिए डिस्प्ले पोर्ट कनेक्शन को आवश्यक नहीं मानते हैं, और स्टोरेज का विस्तार करने का विकल्प आवश्यक नहीं है क्योंकि ऐसा करने के लिए कई यूएसबी-ए पोर्ट हैं, साथ ही कंसोल पर माइक्रोएसडी भी है। .

हमें स्टेशन के सामने यूएसबी पोर्ट की एक जोड़ी की याद आती है, जो वायर्ड नियंत्रक का उपयोग करने के लिए बहुत उपयोगी होगी।

क्या बेसस डॉकस्टेशन 6 इन 1 वह हब है जिसका आपका स्टीम डॉक या एएसयूएस आरओजी एली हकदार है?

संक्षेप में, बेसियस डॉकस्टेशन 6 इन 1 स्टीम डेक और एएसयूएस आरओजी एली पोर्टेबल कंसोल के लिए एक बहुत उपयोगी डॉकिंग स्टेशन है। यह एचडीएमआई, यूएसबी-ए, यूएसबी-सी और ईथरनेट सहित विभिन्न प्रकार के पोर्ट प्रदान करता है। इस प्रकार के अधिकांश उत्पादों के विपरीत, इसमें कंसोल को वांछित कोण पर रखने के लिए एक समायोज्य समर्थन प्लेट की सुविधा है।

यह उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री से बना है और इसका डिज़ाइन सुंदर है। इसका उपयोग करना आसान है और यह न केवल कंसोल के साथ, बल्कि यूएसबी-सी डेटा ट्रांसफर का समर्थन करने वाले किसी भी डिवाइस के साथ भी काम करता है।

यह उन लोगों के लिए एक बढ़िया विकल्प है जो अपने स्टीम डेक या एएसयूएस आरओजी एली को अधिक कनेक्टिविटी विकल्पों के साथ होम कंसोल में बदलना चाहते हैं। यह कीमत है. 49,99 यूरो. क्या वे इसके लायक हैं? निश्चित रूप से हां।

Scroll to Top