Cómo Crear Invitación De Cumpleaños Para Whatsapp Gratis

व्हाट्सएप के लिए जन्मदिन का निमंत्रण कैसे बनाएं (2024)


आजकल, अधिक पारिस्थितिक होने या कुछ गतिविधियों के लिए शिल्प की समस्या को बचाने के लिए कई विकल्प हैं। जिन लोगों के साथ आप अपना जन्मदिन मनाना चाहते हैं, उन्हें आमंत्रित करने के लिए मैन्युअल रूप से कई निमंत्रण सौंपने के बजाय, आप कुछ ऐसा ही कर सकते हैं और उन्हें व्हाट्सएप पर भेज सकते हैं। आपको पता है कैसे?

आप निश्चित रूप से इसकी कल्पना कर सकते हैं, और ऐसे कई ऐप्स हैं जो सभी अवसरों के लिए निमंत्रण टेम्पलेट तैयार करने की क्षमता रखते हैं। वे अत्यधिक अनुकूलन योग्य और अनुकूलन योग्य हैं, इसलिए आप अपनी शैली में और अधिक जोड़ सकते हैं। यदि आप जानना चाहते हैं कि व्हाट्सएप के लिए मुफ्त में जन्मदिन का निमंत्रण कैसे बनाया जाए, तो बने रहें जैसा कि हम नीचे बताएंगे।

Table of Contents

व्हाट्सएप के लिए मुफ्त में जन्मदिन का निमंत्रण कैसे बनाएं?

आपको अपना वर्चुअल आमंत्रण बनाने के लिए बस उन ऐप्स में से एक का उपयोग करना होगा जो हम आपको नीचे दिखा रहे हैं। इस ट्यूटोरियल के व्यावहारिक उद्देश्य के लिए, हम ग्रीटिंग्स आइलैंड क्रिएट इनविटेशन कार्ड्स ऐप (प्ले स्टोर में सबसे लोकप्रिय ऐप) का उपयोग करेंगे। एक बार जब आप इसे डाउनलोड कर लेते हैं, तो आपको निम्नलिखित चरण करने होंगे।

ऐप खोलें. ऐप के होम पेज पर जन्म श्रेणी चुनें. वह टेम्प्लेट चुनें जो आपको सबसे अधिक पसंद हो, और आप ऊपर देखे गए लेबलों में से किसी एक का चयन करके इसे फ़िल्टर कर सकते हैं (बच्चों, पुरुषों, महिलाओं, बच्चों आदि के लिए फ़िल्टर) कार्ड के अनुभागों को संपादित करने के लिए, आपको बस इसे दबाना होगा टेक्स्ट करें और नीचे दिए गए विकल्प देखें। आप पाठ में अक्षरों के शब्द, आकार, रंग और फ़ॉन्ट बदल सकते हैं। हो गया, अब व्हाट्सएप पर साझा करने का समय है, ऐसा करने के लिए आपको अगले विकल्प पर क्लिक करना होगा और फिर मुफ्त में साझा करें का चयन करना होगा (जब तक आप सदस्यता का भुगतान नहीं करना चाहते, वॉटरमार्क आपको एप्लिकेशन से वॉटरमार्क हटाने की अनुमति देगा), प्रतीक्षा करें इसे इंस्टॉल करने के लिए व्हाट्सएप आइकन पर क्लिक करें और जिन पते पर आप निमंत्रण भेजना चाहते हैं उन्हें चिह्नित करें और उन्हें चित्र भेजें।

निमंत्रण कार्ड बनाएं

व्हाट्सएप के लिए मुफ्त में जन्मदिन निमंत्रण बनाने के लिए सर्वोत्तम ऐप्स

अब, पीस आइलैंड ऐप की तरह, कई अन्य विकल्प भी हैं जो समान उद्देश्य को पूरा करते हैं। आपको यह जानना अच्छा लगेगा कि प्ले स्टोर से सबसे ज्यादा कौन सा डाउनलोड किया गया है ताकि आप अपनी पसंद के हिसाब से सबसे उपयुक्त विकल्प चुन सकें।

डिजिटल निमंत्रण कार्ड, एक नज़र में कई विकल्पों के साथ

डिजिटल निमंत्रण कार्ड, एक नज़र में कई विकल्पों के साथ

इस ऐप के बारे में उल्लेखनीय बात यह है कि यह आपकी इच्छानुसार कस्टमाइज़ करने के लिए 1000 से अधिक कार्ड विकल्प प्रदान करता है। यह न केवल जन्मदिनों के लिए, बल्कि शादियों, बपतिस्मा, संगीत कार्यक्रमों या अन्य विशेष कार्यक्रमों के लिए भी हो सकता है।

इसमें उन्हें अलग करने के लिए सभी शैलियों में सैकड़ों पृष्ठभूमि शामिल हैं, साथ ही टेम्पलेट को सजाने और एक अद्वितीय अनुभव बनाने के लिए स्टिकर भी शामिल हैं। आप क्लासिक स्टाइल से लेकर आधुनिक स्टाइल तक पहन सकते हैं। कल्पना आपकी सीमा है.

डिजिटल निमंत्रण कार्ड

क्लासिक डिज़ाइन के साथ डिजिटल निमंत्रण कार्ड

डिजिटल निमंत्रण

यदि आप अपना निमंत्रण बनाने के लिए 1,000 या अधिक विकल्पों को छांटने के विचार से अभिभूत हैं, तो चिंता न करें। यह ऐप है जो आपको एक निश्चित विविधता प्रदान कर सकता है जिसमें आप अपनी वर्चुअल जन्मदिन पार्टी की योजना बना सकते हैं। आपके पास 500 से अधिक टेम्पलेट हैं, साथ ही कई स्टिकर और अपनी तस्वीर को दिल के आकार, हीरे के आकार या अन्य सुंदर पैटर्न में जोड़ने का विकल्प है।

डिजिटल निमंत्रण कार्ड

जन्मदिन निमंत्रण बनाएं, बच्चों का जन्मदिन मनाने के लिए एकदम सही ऐप

जन्मदिन निमंत्रण बनाएं, बच्चों का जन्मदिन मनाने के लिए एकदम सही ऐप

आप बिना अधिक खोजे बच्चों के निमंत्रण कार्डों पर एक अद्वितीय एप्लिकेशन पा सकते हैं। यह अलग दिखता है क्योंकि जन्मदिन के लड़के के पसंदीदा एनिमेटेड पात्रों को टेम्पलेट्स में जोड़ना संभव है। आपको मिकी माउस, स्पाइडर-मैन, पोकेमॉन सहित अन्य प्रसिद्ध लोग मिलेंगे जो छोटे बच्चों के बीच लोकप्रिय हैं।

जन्मदिन का निमंत्रण बनाएँ

सुंदर एकीकृत एनिमेशन के साथ, जन्मदिन का निमंत्रण

आप अपने मोबाइल फ़ोन से जन्मदिन का निमंत्रण किस प्रकार वितरित करते हैं यह भी महत्वपूर्ण है। इसलिए, ऐसे एप्लिकेशन न केवल आपको कार्ड को विभिन्न पृष्ठभूमि, स्टिकर और टेक्स्ट फ़ॉन्ट के साथ अनुकूलित करने की अनुमति देते हैं, बल्कि विभिन्न प्रकार के एनिमेशन भी प्रदान करते हैं। ये किसी लिफाफे, गुप्त बॉक्स या अंतरिक्ष यान जैसे मोबाइल फोन से कार्ड को अनलॉक करने का समय बनाते हैं। आप लोगों को अच्छा समय देते हैं.

जन्मदिन की पार्टियां

जन्मदिन निमंत्रण निर्माता, आसान और रचनात्मक विकल्प

जन्मदिन निमंत्रण निर्माता, आसान और रचनात्मक विकल्प

विशेष रूप से जन्मदिन पार्टियों को आमंत्रित करने के लिए डिज़ाइन किए गए इस ऐप में विभिन्न प्रकार के स्वादों का आनंद लेने के लिए आवश्यक सभी चीजें हैं। आपके पास जन्मदिन मनाने का विचार छोड़े बिना विभिन्न रंगों और थीम की पृष्ठभूमि है। आपके पास पृष्ठभूमि रंग, आपके द्वारा लिखी गई संख्याओं और अक्षरों से मेल खाने के लिए एक विस्तृत रंग पैलेट भी है।

यह एक सरल विकल्प हो सकता है, लेकिन यदि आप अपने विचार को खुली छूट देते हैं तो यह एक शक्तिशाली विकल्प है। बेशक, याद रखें कि यह एकल उपयोग के लिए है और विकास को नहीं बचाता है। ऐप को बंद करने से पहले आपको अपना कार्ड बनाना होगा और उसे अपने मोबाइल में डाउनलोड करना होगा, अन्यथा आपको 0 से शुरू करना होगा।

जन्मदिन की पार्टी निर्माता

अपने कार्डों को निजीकृत करने का एक और त्वरित तरीका निमंत्रण कार्ड बनाना है

इस ऐप से आपको व्हाट्सएप के लिए अपना जन्मदिन निमंत्रण बनाने के लिए एक सहज और सरल इंटरफ़ेस मिलेगा। मुख्य मेनू को श्रेणियों (जन्मदिन, स्नातक, बपतिस्मा, शिशु स्नान, आदि) के अनुसार क्रमबद्ध किया गया है और इसमें कई टेम्पलेट हैं, जिनमें से प्रत्येक की पृष्ठभूमि, शैली और स्टिकर अलग-अलग हैं। किसी भी तरह से, आप यहां अपनी पसंद के अनुसार अनुकूलित कर सकते हैं, या एक मौजूदा टेम्पलेट को दूसरे के साथ जोड़ सकते हैं। रंग और फ़ॉन्ट प्रकार बदलना और फ़ोटो शामिल करना भी संभव है।

निमंत्रण कार्ड बनाएं

प्रोमो, निमंत्रण बनाने का एक अधिक अनौपचारिक तरीका

प्रोमो

यदि आपको निमंत्रण को वीडियो के रूप में बनाने का विचार पसंद है, तो आप Promeo द्वारा प्रदान की जाने वाली पेशकश का उपयोग कर सकते हैं। इस एप्लिकेशन में आपके पास छोटी घोषणाएं या रील बनाने के लिए टेम्पलेट हो सकते हैं जहां आप घटना की जानकारी दे सकते हैं। यह आपको टेक्स्ट, लोगो और अपनी स्वयं की छवि जोड़ने की भी अनुमति देता है।

प्रोमो - कहानियां और रील बनाएं

पोपली, सभी स्वादों के लिए रचनात्मक निमंत्रण

अंत में, पोपली एक और उपयोगी उपकरण है जिसके साथ आप एकल छवि निमंत्रण या वीडियो बना सकते हैं। आप अपने संदेश को बेहतर ढंग से संप्रेषित करने के लिए अपने मोबाइल से वीडियो फ़ाइलें अपलोड कर सकते हैं या ऐप द्वारा प्रदान की गई सामान्य फ़ाइलों का उपयोग कर सकते हैं। जब आपकी रचना को वैयक्तिकृत करने की बात आती है तो विकल्पों की सीमा विस्तृत होती है, जिससे आप फ़ॉन्ट प्रकार, कार्ड का रंग, स्टिकर, फोटो या अन्य शामिल तत्वों को बदल सकते हैं।

पोपली: पार्टी निमंत्रण निर्माता

अब आप जानते हैं, इनमें से किसी एक ऐप से आप व्हाट्सएप पर अपने संपर्कों को या एक ही प्लेटफॉर्म पर पूरे समूह को आसानी से जन्मदिन का निमंत्रण भेज सकते हैं।

Scroll to Top