Eureka E10S Robot Aspirador Con Autovaciado

यूरेका E10s समीक्षा: व्यस्त लोगों के लिए उत्तम रोबोट वैक्यूम क्लीनर


यदि आप व्यस्त व्यक्ति हैं और आपके पास घर की सफ़ाई करने का समय नहीं है, तो रोबोट वैक्यूम क्लीनर उपयोगी है। लेकिन केवल एक ही नहीं. आपको एक ऐसे रोबोट की आवश्यकता है जो रखरखाव की चिंता किए बिना आपके घर को साफ करना आसान बना दे। यानि कि ऐसा जिसे आपको लगातार खाली नहीं करना पड़ेगा और हर हफ्ते एक नए बैग की जरूरत पड़ेगी।

यूरेका E10s एक मॉडल है जो इन विशेषताओं को पूरा करता है, क्योंकि यह एक स्वीपिंग फ़ंक्शन और एक बैगलेस स्व-खाली आधार के साथ शक्तिशाली सक्शन को जोड़ता है। हम पिछले कुछ हफ़्तों से इस रोबोट का उपयोग आपको इसके बारे में वह सब कुछ बताने के लिए कर रहे हैं जो आपको जानना आवश्यक है। क्या निवेश इसके लायक होगा? चलो देखते हैं…

यूरेका E10s: स्पैनिश में पूर्ण समीक्षा

स्वयं खाली करने वाले बेस के साथ यूरेका ई10एस रोबोट
यूरेका E10s रोबोट में एक स्वयं-खाली करने वाला कम्पार्टमेंट शामिल है जिसके लिए बैग की आवश्यकता नहीं होती है

यूरेका E10s एक वैक्यूमिंग और स्वीपिंग रोबोट है जो स्वयं-खाली करने वाले बैग का उपयोग नहीं करता है। यह स्मार्ट है क्योंकि आप इसे आवाज से नियंत्रित कर सकते हैं और इसे अपने घर के विभिन्न हिस्सों को व्यवस्थित रूप से साफ करने के लिए प्रोग्राम कर सकते हैं, उन प्रतिबंधित क्षेत्रों को हटा सकते हैं जहां आप इसे नहीं जाना चाहते हैं। यदि आप इसे जानना चाहते हैं, तो हम इसकी सभी विशेषताओं को तकनीकी शीट में छोड़ देते हैं।

यूरेका E10s विवरण

विशेषताएँ

यूरेका E10s

रोबोट का आयाम और वजन: 350.52 x 350.52 x 96.52 मिमी। स्टेशन: 250.7 × 180.34 × 441.96 मिमी। इनका कुल वजन 7.9 किलोग्राम है। सक्शन पावर 4000 पीए, कम शोर 65 डीबी। LiDAR नेविगेशन + PSD। क्षमता धूल कंटेनर: 200 मिलीलीटर पानी की टंकी: 220 मिलीलीटर स्वयं खाली करने की जगह: 1.5 लीटर (45 दिनों तक सफाई)। आवाज द्वारा नियंत्रण (Google सहायक और एलेक्सा के साथ संगत) या ऐप। बैटरी जीवन शांत: 180 मिनट कम: 150 मिनट मानक: 110 मिनट उच्च: 100 मिनट मापने की ऊंचाई 2 सेमी। विशेषताएं और अतिरिक्त मॉप लिफ्ट, मल्टी-स्टेज सफाई, नो-गो एरिया, अल्ट्रासोनिक कालीन सक्शन और किनारे की सफाई के साथ 10 मिमी तक वैक्यूम और सफाई। बॉक्स में क्या है 1 x यूरेका E10s रोबोट वैक्यूम क्लीनर 1 x ऑटो वैक्यूम स्टेशन 1 x क्लीनिंग रोलर 1 x HEPA फ़िल्टर 2 x साइड ब्रश 1 x सेंट्रल रोलर यूजर मैनुअल

यूरेका E10s रोबोट कैसा दिखता है?

जैसा कि आप तस्वीरों में देख सकते हैं, यूरेका E10s में मैट और ग्लॉसी के संयोजन के साथ काले रंग का गोल आकार है। शीर्ष पर, एक पावर बटन, एलईडी संकेतक और एक LiDAR सेंसर है जो आपको बिना टूटे या गिराए अपने घर के चारों ओर तार्किक रूप से घूमने देता है।

नीचे छोटी बाधाओं पर कूदने के लिए दो बड़े साइड पहिये हैं, मोड़ने के लिए एक केंद्रीय पहिया है, किनारे की सफाई के लिए दो साइड ब्रश हैं और सफाई और गंदगी इकट्ठा करने वाले ब्रश के लिए एक केंद्रीय रोलर है। सभी घटक ठोस रूप से निर्मित हैं और यह बहुत प्रीमियम लगता है।

इसमें एक टैंक भी है जिसमें 200 मिलीलीटर पाउडर और 220 मिलीलीटर पानी स्टोर किया जा सकता है। इस कवर को गुलाबी बटन दबाकर आसानी से हटाया जा सकता है। एक बार जब आप इसे बाहर निकाल लेते हैं, तो आप या तो इसमें पानी भर सकते हैं (आपको गुलाबी टोपी हटानी होगी) या एकीकृत HEPA फिल्टर को बदल सकते हैं (हालांकि यदि इसे अक्सर उपयोग नहीं किया जाता है तो इसे पानी से धोया जा सकता है)।

पोछा मूल रूप से रोबोट के निचले हिस्से से जुड़ा एक कपड़ा है जिसे फर्श को साफ करने के लिए गीला किया जाता है। कालीन को गीला करने के लिए इस पोछे को लगभग 10 मिमी तक उठाया जा सकता है।

इस रोबोट वैक्यूम क्लीनर के बारे में सबसे दिलचस्प बात चार्जिंग स्टेशन है, जो एक ही समय में स्वयं-खाली करने वाला आधार है। जब रोबोट सफाई पूरी कर लेता है या उसे रिचार्ज करने की आवश्यकता होती है, तो यह अपने बेस पर वापस आ जाता है, जो बैटरी को रिचार्ज करने के अलावा, टैंक से सारी धूल हटा देता है और इसे नए जैसा बना देता है। आधार मैन्युअल रूप से खाली किए बिना 45 दिनों तक धूल और गंदगी जमा कर सकता है। इससे रोबोट के रखरखाव की आवश्यकता बहुत कम हो जाती है।

इसके अलावा, आर्थिक और पारिस्थितिक बचत का प्रतिनिधित्व करने वाले बैग खरीदने की कोई ज़रूरत नहीं है। स्टेशन का डिज़ाइन कॉम्पैक्ट, शांत है और यह एक चुंबकीय पोर्ट के माध्यम से रोबोट से जुड़ता है। यह कोई जगह नहीं लेता और घर में बहुत अच्छा दिखता है।

यूरेका E10s रोबोट वैक्यूम और धुलाई कैसे करता है?

यूरेका E10s उच्च सक्शन पावर 4000 Pa, जिसने हमें बिना किसी समस्या के धूल, भोजन के अवशेष इकट्ठा करने और यहां तक ​​कि कालीन से गंदगी हटाने की अनुमति दी। बेशक, याद रखें कि इसमें पीने के चार समायोज्य स्तर हैं। कालीनों को अच्छी तरह से साफ करने के लिए आपको इसे उच्च शक्ति पर चालू करना चाहिए। इसके बारे में बुरी बात यह है कि शोर 65 डीबी से ऊपर उठता है, जिसे शांत कमरों में परेशान करने वाला माना जा सकता है।

इसी तरह, यह सफाई के लिए जल प्रवाह के चार स्तर प्रदान करता है, हालांकि हम उच्चतम स्तर पर भी दाग ​​या फंसी गंदगी को नहीं हटा सकते हैं। यह स्पष्ट रूप से सफाई के लिए बनाया गया रोबोट नहीं है। आप यह कर सकते हैं, लेकिन यह केवल गंदगी-मुक्त फर्श को वैक्यूम करने के बाद ही आपकी मदद करेगा। फिर भी, हम इसे एक बहुत ही उपयोगी गतिविधि मानते हैं क्योंकि यह फर्श को वैक्यूम करने की तुलना में कहीं अधिक बेहतर बनाता है।

जहां तक ​​इसके स्मार्ट फीचर्स की बात है, यूरेका E10s का LiDAR नेविगेशन आपको क्षेत्र के विस्तृत नक्शे बनाने और प्रत्येक कमरे को साफ करने के सबसे कुशल तरीके की योजना बनाने की सुविधा देता है। यह दूरियों को अच्छी तरह से मापता है और बाधाओं का तुरंत पता लगाता है। इसके अलावा, आपके घर के 4 अलग-अलग मानचित्रों को संग्रहीत करने और प्रतिबंधित क्षेत्रों को साफ न करने के लिए आभासी दीवारें स्थापित करने की क्षमता के लिए धन्यवाद, यह सफाई कार्यक्रम को बहुत अच्छी तरह से पूरा करेगा।

इसका ऐप बहुत संपूर्ण और उपयोग में आसान है।

अब, यदि इस रोबोट में केवल एक बटन है तो इसे कैसे नियंत्रित किया जाएगा? ब्रांड नाम “यूरेका रोबोट” का अनुप्रयोग। बस इसे अपने मोबाइल फोन पर इंस्टॉल करें और इसे वाईफाई के माध्यम से यूरेका E10s से कनेक्ट करने के लिए निर्देशों का पालन करें। एक बार जब आप इसे कनेक्ट कर लेते हैं, तो आप वास्तविक समय में रोबोट की निगरानी कर सकते हैं, सफाई मोड और निर्धारित सफाई को कॉन्फ़िगर कर सकते हैं और आभासी दीवारें स्थापित कर सकते हैं।

इस रोबोट के बारे में सबसे अच्छी चीजों में से एक यह है कि आप इसे एलेक्सा या गूगल असिस्टेंट के जरिए वॉयस कमांड से नियंत्रित कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, आप अलर्ट और सूचनाएं प्राप्त करने के लिए स्पेनिश में वोट कर सकते हैं।

यूरेका रोबोट
यूरेका रोबोट

यूरेका E10s रोबोट की बैटरी कितने समय तक चलती है?

यूरेका E10s में 5200 एमएएच की लिथियम बैटरी है जो इसे साइलेंट मोड में 180 मिनट तक काम करने की अनुमति देती है, जो 200 वर्ग मीटर के क्षेत्र को साफ करने के लिए पर्याप्त है। लेकिन अगर आप इसे अधिकतम पावर पर इस्तेमाल करते हैं, तो बैटरी लाइफ घटकर 100 मिनट हो जाएगी।

किसी भी तरह, रोबोट को छोटे से घर के सभी कमरों को साफ करने में केवल एक घंटा लगता है, इसलिए सफाई के बीच में उसकी बैटरी खत्म नहीं होगी।

क्या यूरेका E10s रोबोट वैक्यूम क्लीनर खरीदने लायक है?

यूरेका ई10एस स्वयं खाली करने वाला रोबोट बॉक्स और बेस
यूरेका E10s रोबोट और स्वयं-खाली करने वाला बेस अलग-अलग बॉक्स में आते हैं

यूरेका E10s रोबोट वैक्यूम क्लीनर में एक शक्तिशाली 4000 Pa सक्शन है जो इसे पालतू जानवरों के बालों और कालीनों को आसानी से वैक्यूम करने की अनुमति देता है, एक बैगलेस स्व-खाली बेस जो आपको पूल की सफाई के 45 दिनों की बचत करता है, और नेविगेशन स्मार्ट LiDAR जो आपको अपने घर का नक्शा बनाने की सुविधा देता है। और बाधाओं से बचें.

इसकी कुछ कमजोरियां भी हैं, हम उन्हें नकारते नहीं हैं, जैसे हाई पावर मोड में उच्च शोर स्तर (सभी मॉडलों की तरह) और सफाई द्वारा कठिन दागों को हटाने में असमर्थता। खर्च €479 (आमतौर पर €400 में बिक्री पर), इसलिए खरीदने का निर्णय आपकी आवश्यकताओं और प्राथमिकताओं पर निर्भर करता है। यदि आप इसे वहन कर सकते हैं और स्वयं-खाली करने वाला रोबोट चाहते हैं, तो हम इसकी 100% अनुशंसा करते हैं।

Scroll to Top