Ugreen Revodok Pro 210 Usb-C

यूग्रीन रेवोडोक प्रो 210 समीक्षा: 10 पोर्ट के साथ यूएसबी-सी हब


क्या आप किसी ऐसी एक्सेसरी की तलाश में हैं जो आपको एक ही केबल से कई डिवाइसों को अपने कंप्यूटर या टैबलेट से कनेक्ट करने की सुविधा दे? तो फिर आप UGREEN Revodok Pro 210 चाहते होंगे, एक USB-C हब जो उत्पादकता और मनोरंजन को बढ़ाने के लिए विभिन्न प्रकार के पोर्ट और फ़ंक्शन प्रदान करता है। यहां इस गैजेट के साथ हमारा अनुभव, इसकी प्रमुख विशेषताएं और लाभ हैं, और हम क्यों मानते हैं कि यह आपके लिए सबसे उपयोगी सहायक उपकरण है।

यूग्रीन रेवोडोक प्रो 210: 1 यूएसबी-सी पोर्ट को 10 अलग-अलग पोर्ट में परिवर्तित करता है

यूग्रीन रेवोडोक प्रो 210 एचडीएमआई इनपुट
इसका डुअल एचडीएमआई कनेक्शन आपको दो बाहरी डिस्प्ले कनेक्ट करने की अनुमति देता है

जब डिवाइस एक्सेसरीज़ की बात आती है, तो UGREEN इन दिनों सबसे अधिक अनुशंसित ब्रांडों में से एक है। हमने इस निर्माता के कई उत्पादों का परीक्षण किया है, जिसमें नेक्सोड प्रो फास्ट चार्जर की उनकी नवीनतम श्रृंखला भी शामिल है, और हम आपको आश्वस्त कर सकते हैं कि वे उच्च गुणवत्ता वाले हैं।

वर्तमान में हम जिस उत्पाद की समीक्षा कर रहे हैं वह नया यूएसबी-सी हब (डॉकिंग स्टेशन) “रेवोडोक प्रो 210” है। यह एक कॉम्पैक्ट गैजेट है जो आपके मोबाइल, टैबलेट या लैपटॉप से ​​यूएसबी-सी के माध्यम से जुड़कर दो एचडीएमआई इनपुट, एक ईथरनेट इनपुट और कई यूएसबी पोर्ट सहित कुल 10 नए पोर्ट जोड़ता है।

विशेषताएँ

यूग्रीन रेवोडोक प्रो 210

विनिर्माण सामग्री एल्यूमीनियम मिश्र धातु शरीर। आयाम और वजन 140.5 x 573 x 16 मिमी। 171 ग्राम. परिणाम 85 वॉट तक। इनपुट 1 x HDMI 2.0 (अधिकतम 60 Hz पर 4K) 1 x HDMI 2.1 (अधिकतम 30 Hz पर 8K) 1 × USB-C 3.0 (5Gbps) 1 × USB-C PD (100W).2 × USB-A 2.0 (480 एमबीपीएस).1 × यूएसबी-ए 3.0 (5 जीबीपीएस).1 एक्स ईथरनेट (1 गीगाबिट).1 एक्स माइक्रोएसडी कार्ड रीडर (104 एमबी/एस) 1 एक्स एसडी कार्ड रीडर (104 एमबी/सेकेंड)। Windows 11/10, macOS, iPadOS आदि के साथ संगतता कंप्यूटर। मैकबुक प्रो/मैकबुक एयर एम2 एम1, आईमैक, डेल एक्सपीएस 17/15, सर्फेस प्रो 9/8, सर्फेस गो, आईपैड प्रो/आईपैड एयर, आईपैड मिनी 2021, गैलेक्सी टैब एस9/एस9+/एस9 अल्ट्रा/एस8, आदि के साथ भी संगत। संगत ऑपरेटिंग सिस्टम विंडोज़, ऐप्पल ओएस, लिनक्स, एंड्रॉइड और विस्टा।

यूग्रीन रेवोडोक प्रो 210 कैसा दिखता है?

हालाँकि पारदर्शी एक्सेसरीज़ का फैशन बाज़ार पर हावी होता दिख रहा है, रेवोडोक प्रो 210 यूग्रीन उस डिज़ाइन लाइन को बनाए रखता है जिसके हम आदी हैं। यह मैट फ़िनिश के साथ एक बहुत ही सुंदर गहरे भूरे धातुई चेसिस से बना है। घुमावदार किनारों के कारण यह बहुत अच्छा दिखता है और आपके हाथों में प्रीमियम लगता है।

बंदरगाहों का कोई रंग नहीं होता. वे शरीर के बाकी हिस्सों की तरह ही भूरे रंग के होते हैं, इस प्रकार आदर्श डिजाइन को मजबूत करते हैं। उपकरणों से कनेक्ट करने के लिए एक यूएसबी-सी केबल बॉडी से जुड़ा हुआ है (गैर-वियोज्य)। यह केबल ब्रेडेड है, इसमें एल्यूमीनियम टिप है और 20 सेमी की लंबाई एकदम सही है क्योंकि यह न तो बहुत लंबी है और न ही बहुत छोटी है।

सामान्य तौर पर, यह सभी प्रकार से बहुत अच्छी गुणवत्ता का है, हालांकि हम चाहेंगे कि केबल को अलग कर दिया जाए, क्योंकि यदि आप लंबे समय में इसे किसी भी तरह से नुकसान पहुंचाते हैं, तो संसाधन का उपयोग जारी रखने के लिए इसे ठीक करने का कोई आसान तरीका नहीं होगा। .

जहां तक ​​इसके द्वारा प्रदान किए जाने वाले पोर्ट की बात है, इसमें दो यूएसबी-सी हैं (एक पीडी प्रोटोकॉल के साथ 85W चार्जिंग की पेशकश करता है)। इसमें बाहरी डिस्प्ले को जोड़ने के लिए दो एचडीएमआई पोर्ट, तीन यूएसबी-ए पोर्ट, दो एसडी कार्ड रीडर और एक गीगाबिट-स्पीड ईथरनेट इनपुट भी है।

आप यूग्रीन रेवोडोक प्रो 210 के साथ क्या कर सकते हैं?

UGREEN Revodok Pro 210 का संचालन बहुत सरल है। आप बस इसे अपने संगत डिवाइस के यूएसबी-सी पोर्ट (लैपटॉप, सेल फोन, टैबलेट, या यहां तक ​​कि एक वीडियो गेम कंसोल जिसमें यूएसबी-सी है जो डेटा इनपुट और आउटपुट का समर्थन करता है) में प्लग करें और बस इतना ही। अब आप सभी पोर्ट का उपयोग निम्नानुसार कर सकते हैं।

एचडीएमआई 2.0: 60 हर्ट्ज पर 4K के अधिकतम रिज़ॉल्यूशन वाले मॉनिटर या टेलीविज़न को कनेक्ट करने के लिए उपयोग किया जाता है, जो उच्च परिभाषा में मल्टीमीडिया सामग्री का आनंद लेने के लिए आदर्श है। एचडीएमआई 2.1: आपको मॉनिटर या टेलीविज़न कनेक्ट करने की भी अनुमति देता है, लेकिन उच्चतम रिज़ॉल्यूशन 30 हर्ट्ज़ पर 8K तक है। यूएसबी-सी 3.0: यह हाई-स्पीड पोर्ट आपको बाहरी हार्ड ड्राइव, यूएसबी स्टिक या यहां तक ​​कि स्मार्टफोन कनेक्ट करने की अनुमति देता है। बड़ी फ़ाइलों को स्थानांतरित या प्लेबैक करने के लिए. यह 5 जीबीपीएस तक डेटा ट्रांसफर स्पीड को सपोर्ट करता है। यूएसबी-सी पीडी: यहां आप 85 डब्ल्यू की अधिकतम शक्ति के साथ चार्ज करने के लिए पावर डिलीवरी (पीडी) संगत डिवाइस कनेक्ट कर सकते हैं। अधिकांश लैपटॉप इस चार्जिंग प्रोटोकॉल के साथ-साथ सैमसंग गैलेक्सी फोन जैसे लोकप्रिय मोबाइल फोन के साथ संगत हैं। . यूएसबी-ए 2.0: 480 एमबीपीएस तक की डेटा ट्रांसफर गति के साथ कीबोर्ड, चूहों, मॉनिटर, प्रिंटर या यूएसबी ड्राइव जैसे बाह्य उपकरणों के कनेक्शन की अनुमति देता है। 5 जीबीपीएस तक उच्च गति डेटा ट्रांसफर के साथ यूएसबी ड्राइव। ईथरनेट: अधिक स्थिर और तेज़ इंटरनेट कनेक्शन के लिए आपके मोबाइल फोन, टैबलेट, लैपटॉप या कंसोल को वायर्ड नेटवर्क से कनेक्ट करने के लिए उपयोग किया जाता है। 1000 एमबीपीएस (1 गीगाबिट) माइक्रोएसडी कार्ड रीडर स्पीड को सपोर्ट करता है: यहां आप 104 एमबी/एस की हाई स्पीड वाले माइक्रोएसडी कार्ड डाल सकते हैं। एसडी कार्ड रीडर: यह अन्य स्लॉट एसडी कार्ड के लिए समर्पित है (जो माइक्रोएसडी से थोड़ा बड़ा है)। यह 104 एमबी/सेकेंड की अधिकतम गति का भी समर्थन करता है।

हमारे परीक्षणों में, हम यह पुष्टि करने में सक्षम थे कि यूग्रीन रेवोडोक प्रो 210 पूरी तरह से काम करता है और अपने सभी वादों को पूरा करता है। हमने एम1 मैकबुक एयर से दो बाहरी डिस्प्ले कनेक्ट किए और बिना किसी समस्या के एक साथ तीन स्क्रीन के साथ काम करने में सक्षम हुए। हम संसाधन का उपयोग करते हुए यूएसबी-सी पीडी पोर्ट के माध्यम से लैपटॉप को चार्ज करने में भी सक्षम थे और हमें कोई बिजली हानि या गर्मी नजर नहीं आई।

यूएसबी-सी और यूएसबी-ए पोर्ट के साथ डेटा ट्रांसफर की गति बहुत तेज है, और कार्ड रीडर्स ने बिना किसी देरी के हमारे द्वारा डाले गए माइक्रोएसडी और एसडी कार्ड को पहचान लिया। संक्षेप में, इसमें कोई कमज़ोरी नहीं है।

क्या यूग्रीन रेवोडोक प्रो 210 इसके लायक है?

शायद UGREEN Revodok Pro 210 के साथ एकमात्र समस्या इसकी कीमत है। हालाँकि हमारा मानना ​​है कि हर किसी के घर में इस तरह का USB-C हब होना चाहिए (क्योंकि आप कभी नहीं जानते कि आपको अपने किसी डिवाइस पर कब अधिक पोर्ट की आवश्यकता होगी), €69.99 की कीमत हमें हर किसी को इसकी अनुशंसा करने से रोकती है। हालाँकि, आप इसे अक्सर फ्लैश ऑफर के साथ €50 से कम में प्राप्त कर सकते हैं।

यदि आपके पास एक लैपटॉप है और आप इसे दो बाहरी नियंत्रकों से कनेक्ट करना चाहते हैं, तो यह संभवतः सबसे अच्छा यूएसबी-सी हब है जिसे आप खरीद सकते हैं क्योंकि यह आपको इसे तुरंत चार्ज करने और वायर्ड इंटरनेट से कनेक्ट करने में मदद करता है। लेकिन अगर आपको दो मॉनिटर कनेक्ट करने की ज़रूरत नहीं है, तो बाज़ार में अन्य विकल्प भी हैं जो उतने ही अच्छे और सस्ते हैं।

Scroll to Top