Cómo Enviar Tu Ubicación A Otras Personas Sin Whatsapp

एंड्रॉइड पर टेक्स्ट संदेश के माध्यम से स्थान कैसे साझा करें





क्या आप किसी आपात स्थिति में हैं और आपको तुरंत बचाने के लिए किसी की आवश्यकता है? ऐसे मामलों में, कोई आपकी मदद केवल तभी कर सकता है जब आप उन्हें अपना स्थान भेजें। हालाँकि व्हाट्सएप के साथ ऐसा करना आसान है, लेकिन टेक्स्ट संदेश भेजना भी उतना ही प्रभावी विकल्प है।

नीचे, आप सीख सकते हैं कि आपातकालीन स्थितियों में अपने स्थान को कैसे टेक्स्ट करें और सुनिश्चित करें कि आपके प्रियजनों को यह सही तरीके से मिले।

इस तरह आप एंड्रॉइड से अपना स्थान टेक्स्ट कर सकते हैं।

यह प्रक्रिया आपके विचार से कहीं अधिक आसान है और कठिन परिस्थितियों में जीवन रक्षक हो सकती है। अपना सटीक स्थान सेकंडों में भेजने के लिए इन चरणों का पालन करें।

अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर Google संदेश ऐप खोलें। सुनिश्चित करें कि इस कार्यक्षमता तक पहुँचने के लिए आपके पास नवीनतम संस्करण है। जिस व्यक्ति को आप अपना स्थान भेजना चाहते हैं, उसके साथ नए सिरे से शुरुआत करें। वार्तालाप में प्रवेश करने के बाद, टेक्स्ट फ़ील्ड के आगे “+” चिह्न पर टैप करें और पॉप-अप मेनू से “स्थान” चुनें।

तो आप अपने मोबाइल से अपनी लोकेशन टेक्स्ट कर सकते हैं।

ऐप आपके स्थान तक पहुंचने की अनुमति मांग सकता है। स्थान की पुष्टि करने के लिए “मान्य” का चयन करना सुनिश्चित करें। उसके बाद, आप अपने वर्तमान स्थान के साथ एक मानचित्र देख सकते हैं। यदि आवश्यक हो, तो आप मानचित्र को स्थानांतरित कर सकते हैं या कोई अन्य स्थान चुन सकते हैं। एक बार तैयार होने पर, प्रेषक तीर दबाएँ। आपके द्वारा चुना गया स्थान प्राप्तकर्ता को Google मानचित्र के रूप में भेजा जाएगा। इससे उन्हें यह देखने में मदद मिलती है कि आप कहां हैं और विस्तृत निर्देश प्राप्त कर सकते हैं।

सहेजने के लिए Google मानचित्र लिंक भेजने के तरीके

जैसा कि आप देख सकते हैं, एंड्रॉइड टेक्स्ट मैसेजिंग के माध्यम से अपना स्थान साझा करना त्वरित और आसान है। बस कुछ ही चरणों में, आप अपना स्थान दोस्तों, परिवार या किसी ऐसे व्यक्ति के साथ साझा कर सकते हैं जो जानना चाहता है कि आप कहां हैं।

यदि आपको यह लेख पसंद आया है, तो देखें कि Google मानचित्र के माध्यम से वास्तविक समय में अपना स्थान कैसे भेजें या Android पर निःशुल्क अपना स्थान साझा करने के लिए कुछ विकल्प खोजें।








Scroll to Top