Como Instalar Kick En Smart Tv Paso A Paso

स्मार्ट टीवी पर किक कैसे स्थापित करें: चरण दर चरण


धड़कन बढ़ना कभी बंद नहीं करती. ट्विच जैसे कई विकल्पों में से एक के रूप में शुरू हुआ प्लेटफ़ॉर्म स्ट्रीमिंग की दुनिया में लोकप्रियता हासिल कर रहा है। और सामग्री निर्माताओं के लिए अपनी अनुकूल नीतियों के साथ, वे किक में स्थानांतरित होने के लिए सबसे महत्वपूर्ण ट्विच स्ट्रीम प्राप्त करने में कामयाब रहे हैं।

ठीक है, यदि आपकी पसंदीदा स्ट्रीम अभी किक पर चल रही है और आप नहीं जानते कि इसे अपने टीवी पर कैसे देखें, तो आप सही जगह पर आए हैं। और नीचे हम बताएंगे कि स्मार्ट टीवी पर किक कैसे इंस्टॉल करें और एंड्रॉइड टीवी या एलजी, सैमसंग और रोकू डिवाइस वाले टीवी पर किक इंस्टॉल करने के सभी संभावित तरीके।

स्मार्ट टीवी पर किक कैसे स्थापित करें: चरण दर चरण

मार

पहली चीज़ जो आपको जानना आवश्यक है वर्तमान में, किक के पास स्मार्ट टीवी के लिए कोई आधिकारिक एप्लिकेशन नहीं है. हालाँकि, यह पहले ही पुष्टि हो चुकी है कि टीवी और कंसोल के लिए एक एप्लिकेशन जल्द ही आने वाला है।

लेकिन आपको अपने स्मार्ट टीवी पर किक देखने के लिए टीवी ऐप के रिलीज़ होने का इंतज़ार करने की ज़रूरत नहीं है। और एंड्रॉइड टीवी और फायर टीवी पर एक आधिकारिक एप्लिकेशन इंस्टॉल है जहां आप किक के लाइव शो देख सकते हैं। आगे, हम बताएंगे कि इसे कैसे इंस्टॉल करें और अन्य तरीकों के बारे में बताएंगे जिनके द्वारा आप टीवी पर किक देख सकते हैं।

स्ट्रीम कंपेनियन, आपके टीवी पर किक देखने के लिए एक अनौपचारिक ऐप

एक स्ट्रीमिंग साथी ऐप, एक अनौपचारिक ऐप जहां आप अपने टीवी पर किक देख सकते हैं

स्ट्रीम कंपेनियन एक तृतीय-पक्ष ऐप है जहां आप किक से लाइव स्ट्रीम देख सकते हैं। यह एक ओपन सोर्स ऐप है जिसका उपयोग करना बहुत आसान है और यह एंड्रॉइड टीवी, गूगल टीवी और फायर टीवी के साथ संगत है। और जबकि इंटरफ़ेस बहुत सरल है, हम आपको आश्वस्त करते हैं कि इसमें वह सब कुछ है जो आपको लाइव किक देखने के लिए चाहिए।

इसमें एक “खोज” बटन है जहां आप अपनी पसंदीदा स्ट्रीम खोज सकते हैं और एक बार जब आप इसे ढूंढ लेते हैं, तो आपको लाइव प्रसारण देखने के लिए बस “वॉच” दबाना होगा। आप “वीडियो” बटन का उपयोग करके भी वीओडी देख सकते हैं। और जैसा कि नीचे दी गई छवि में दिखाया गया है, स्ट्रीम को लाइव चैट के साथ चलाया जाता है, ताकि आप कुछ भी न चूकें।

एंड्रॉइड टीवी और गूगल टीवी पर

अपने टीवी पर किक देखने के लिए स्ट्रीमिंग साथी पर क्लिक करें

एंड्रॉइड टीवी (और Google टीवी) टीवी पर स्ट्रीम कंपेनियन इंस्टॉल करने के लिए आपको बस इन चरणों का पालन करना होगा।

अपना टीवी चालू करें और अपने टीवी के ऐप स्टोर में खोजें (प्ले स्टोर में उपलब्ध है, हम नीचे बॉक्स छोड़ देंगे) और आप ऐसा कर सकते हैं यदि आप अपने एंड्रॉइड फोन और अपने स्मार्ट टीवी पर एक ही Google खाते का उपयोग करते हैं, तो इसे अपने मोबाइल से इंस्टॉल करें. ऐसा करने के लिए, बस प्ले स्टोर में “स्ट्रीम कंपेनियन” खोजें, इंस्टॉल बटन के बगल वाले तीर पर क्लिक करें, अपना टीवी चुनें और बस इतना ही।

स्ट्रीमिंग साथी ऐप

फायर टीवी

अब आपको फायर टीवी पर ऐप इंस्टॉल करने के लिए निम्नलिखित चरणों का पालन करना होगा।

फायर टीवी चालू करें और ऐप स्टोर खोलें और अब सेटिंग्स पर जाएं और फायर टीवी को सक्रिय करने के लिए अपने डिवाइस के नाम पर सात बार दबाएं, वापस जाएं और डेवलपर विकल्प दर्ज करें अगली बात अज्ञात ऐप्स इंस्टॉल करें यहां डाउनलोड ऐप ढूंढें और इसकी अनुमति सक्षम करें अब यहां जाएं होम पृष्ठ पर वापस जाएं और ब्राउज़र अनुभाग के खोज बार में डाउनलोड एप्लिकेशन खोलें, यहां कोड लिखें 195941 में एपीके डाउनलोड करने के लिए. यदि कोड काम नहीं करता है, तो आपको निम्नलिखित लिंक को मैन्युअल रूप से टाइप करना होगा: ऐसा करें, डाउनलोडर एपीके डाउनलोड करेगा और एक पॉप-अप विंडो दिखाएगा।

अपने टीवी पर ब्राउजहेयर इंस्टॉल करें और वेब पर किक देखें

स्मार्ट टीवी ब्राउज़र जहां आप किक देख सकते हैं

टीवी पर किक देखने का दूसरा तरीका ब्राउज़र है। और एंड्रॉइड टीवी, Google टीवी और फायर टीवी ऐप स्टोर में उपलब्ध कई ब्राउज़रों में से, जो सबसे अच्छा काम करता है वह “ब्राउज़हेयर” ब्राउज़र है। आपको बस इसे अपने टीवी पर इंस्टॉल करना है, किक वेबसाइट खोलें और बस इतना ही। अगर आपके पास टीवी है सैमसंग, एलजी या रोकू डिवाइसइन सिस्टमों पर डिफ़ॉल्ट ब्राउज़र का उपयोग करें.

वेब टीवी ब्राउज़र यहाँ

अपने मोबाइल ऐप से अपने टीवी पर किक को लाइव स्ट्रीम करें।

फोन से स्मार्ट टीवी पर लाइव किक कैसे भेजें

यदि आप अपने टीवी पर एक अनौपचारिक ऐप इंस्टॉल नहीं करना चाहते हैं और आपके फोन पर पहले से ही किक ऐप है, तो आपको पता होना चाहिए कि आप निम्न कार्य करके अपने स्मार्ट टीवी पर किक देखने के लिए इसका उपयोग कर सकते हैं।

अपने एंड्रॉइड या आईफोन मोबाइल पर किक ऐप खोलें, वह लाइव स्ट्रीम दर्ज करें जिसे आप अपने स्मार्ट टीवी पर देखना चाहते हैं और अंत में अपना स्मार्ट टीवी चुनें। यह विकल्प क्रोमकास्ट, एयरप्ले, मिराकास्ट आदि स्ट्रीमिंग प्रोटोकॉल के साथ काम करता है।

बीट: लाइव स्ट्रीम

और आप… आप अपने टीवी पर किक देखने के लिए इनमें से किस तरीके का उपयोग करते हैं?

Scroll to Top