Ugreen Revodok Max 213 Review

यूग्रीन रेवोडोक मैक्स 213 समीक्षा: थंडरबोल्ट 4 के साथ सबसे अच्छा हब


बाजार में सबसे लोकप्रिय सहायक उपकरण और परिधीय निर्माताओं में से एक, यूग्रीन ने यूएसबी-सी हब या डॉकिंग स्टेशनों की एक नई श्रृंखला लॉन्च की है। इसे “UGREEN Revodok” कहा जाता है और मुख्य मॉडल UGREEN Revodok 213 कुल तेरह पोर्ट और 90 W तक की चार्जिंग गति प्रदान करता है। क्योंकि यह बड़ा है और इसे कंप्यूटर और लैपटॉप के लिए बनाया गया है। शक्ति का स्रोत। . हमने आपके लिए इसका विश्लेषण किया!

यूग्रीन रेवोडोक मैक्स 213: 1 यूएसबी-सी पोर्ट को 13 अलग-अलग पोर्ट में परिवर्तित करता है

UGREEN Revodok MAX 213 एक डॉकिंग स्टेशन है जो आपको एक केबल के माध्यम से सभी डिवाइस को अपने पीसी से कनेक्ट करने की अनुमति देता है। यह बाज़ार में सबसे पूर्ण और बहुमुखी विकल्पों में से एक है, यदि सबसे अधिक नहीं, और यहां हम आपको इस सहायक उपकरण के बारे में जानने के लिए आवश्यक सभी चीजें बताएंगे, इसकी विशेषताओं से लेकर इसके पेशेवरों और विपक्षों तक। लेकिन पहले, आइए एक तकनीकी शीट छोड़ें।

विशेषताएँ

यूग्रीन रेवोडोक मैक्स 213

नरम सिलिकॉन पैड के साथ विनिर्माण सामग्री एल्यूमीनियम मिश्र धातु शरीर। आयाम 5 x 10 x 15 सेमी. 90W तक आउटपुट. इनपुट 1 एक्स यूएसबी-सी 3.2 (10 जीबीपीएस / 20 डब्ल्यू)। 2 एक्स यूएसबी-ए 3.2 (10 जीबीपीएस)। 1 × 3.5 मिमी जैक। 2 × यूएसबी-ए 3.0 (5 जीबीपीएस)। 1 × डिस्प्लेपोर्ट 1.4 (8 बजे) 30 हर्ट्ज).2 एक्स थंडरबोल्ट 4 (30 हर्ट्ज पर 40 जीबीपीएस / 8K) 1 एक्स ईथरनेट (2.5 गीगाबिट) .1 एक्स डीसी पोर्ट (180 डब्ल्यू) .1 एक्स यूएसबी-सी होस्ट (40 जीबीपीएस / 90 डब्ल्यू) .1 एक्स माइक्रो एसडी 4.0 कार्ड रीडर (312 एमबी/सेकेंड) 1 एक्स एसडी 4.0 कार्ड रीडर (312 एमबी/सेकेंड)। Windows 11/10, macOS 11.4 या उच्चतर, iPadOS, आदि के साथ संगतता वाले कंप्यूटर। यह मैकबुक प्रो/मैकबुक एयर एम2 एम1, आईमैक, डेल एक्सपीएस 17/15, सर्फेस प्रो 9/8, सर्फेस गो, आईपैड प्रो/आईपैड एयर, आईपैड मिनी 2021 आदि के साथ भी संगत है। समर्थित ऑपरेटिंग सिस्टम Windows 10 और उससे ऊपर / macOS 11.4 और उससे ऊपर।

यूग्रीन रेवोडोक मैक्स 213 कैसा दिखता है?

रेवोडोक मैक्स पहली नज़र में एक मिनी पीसी जैसा दिखता है, क्योंकि यह एक छोटा आयताकार बॉक्स है जिसमें बहुत सारे पोर्ट और एक पावर बटन है। यह अन्य यूएसबी-सी हब की तुलना में कॉम्पैक्ट नहीं है, लेकिन यह ज्यादा जगह नहीं लेता है और किसी भी डेस्क पर पूरी तरह से फिट बैठता है। नीचे और किनारे पर शामिल रबर स्टॉप के लिए धन्यवाद, इसे लंबवत और क्षैतिज रूप से रखा जा सकता है।

इसमें एल्यूमीनियम आवरण, ठंडा करने के लिए सिलिका जेल और बेहतर गर्मी अपव्यय के लिए साइड वेंट हैं। इसके कारण, लैपटॉप चार्ज करने और एक ही समय में कई डिवाइस कनेक्ट करने के लिए इसका उपयोग करने पर भी यह ज़्यादा गरम नहीं होता है।

जहां तक ​​पोर्ट की बात है, सामने की तरफ आपको 20W USB-C PD पोर्ट, दो 10Gbps USB-A पोर्ट, और SD और माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट, साथ ही एक 3.5 मिमी हेडफोन पोर्ट मिलेगा। पीछे की तरफ, दो 5Gbps USB-A पोर्ट, दो 40Gbps थंडरबोल्ट 4 पोर्ट, एक 90W USB-C पोर्ट, एक 2.5 गीगाबिट ईथरनेट पोर्ट, एक डिस्प्लेपोर्ट 1.4 कनेक्शन और एक पावर इनपुट हैं।

यह डॉकिंग स्टेशन अकेले नहीं आता है. सामान्य उपयोगकर्ता मैनुअल के अलावा, इसमें 180W बिजली की आपूर्ति और एक यूएसबी-सी थंडरबोल्ट 4 केबल शामिल है, ताकि आप अतिरिक्त सहायक उपकरण खरीदे बिना तेज़ पोर्ट का उपयोग कर सकें।

UGREEN Revodok MAX 213 के साथ क्या किया जा सकता है?

रेवोडोक मैक्स 213 में विशेष रूप से सामग्री निर्माताओं और मल्टीटास्किंग उपयोगकर्ताओं के लिए अद्भुत विशेषताएं हैं। यहां उन सभी चीज़ों की सूची दी गई है जो आप बंदरगाहों पर कर सकते हैं:

यूएसबी-सी 3.2: आपको स्मार्टफोन, टैबलेट, बाहरी हार्ड ड्राइव आदि जैसे यूएसबी-सी डिवाइस कनेक्ट करने की अनुमति देता है। 10 Gbps तक की स्पीड पर. यह चार्जिंग उपकरणों के लिए 20W तक की शक्ति भी प्रदान कर सकता है। USB-A 3.2: प्रिंटर, स्कैनर, USB ड्राइव, मॉनिटर, चूहे आदि जैसे USB-A डिवाइस को कनेक्ट करता है। 10 Gbps तक की स्पीड पर. 3.5 मिमी जैक: हेडफ़ोन, स्पीकर या माइक्रोफ़ोन कनेक्ट करने के लिए उपयोगी। यूएसबी-ए 3.0: ये पोर्ट पीछे की तरफ हैं और सामने की तरफ यूएसबी-ए 3.2 की तरह, ये आपको प्रिंटर, स्कैनर, यूएसबी ड्राइव और बहुत कुछ जैसे डिवाइस कनेक्ट करने की अनुमति देते हैं। अंतर यह है कि इनमें 5 जीबीपीएस तक की कम गति होती है, इसलिए इन्हें बाह्य उपकरणों और सहायक उपकरणों के लिए सबसे अच्छा उपयोग किया जाता है, जबकि फ्रंट यूएसबी-ए 3.2 पोर्ट का उपयोग मेमोरी और हार्ड ड्राइव के लिए सबसे अच्छा किया जाता है, जिन्हें उच्च स्थानांतरण गति की आवश्यकता होती है। डिस्प्लेपोर्ट 1.4: 8के तक 30 हर्ट्ज रिज़ॉल्यूशन पर मॉनिटर या प्रोजेक्टर को कनेक्ट करने के लिए उपयोग किया जाता है। थंडरबोल्ट 4: आपको डॉक, बाहरी डिस्प्ले, बाहरी ग्राफिक्स कार्ड आदि जैसे विभिन्न उपकरणों को कनेक्ट करने की अनुमति देता है। 40 Gbps तक की स्पीड से. आप 8K तक 30Hz रिज़ॉल्यूशन वाला मॉनिटर या प्रोजेक्टर भी कनेक्ट कर सकते हैं। डीसी पोर्ट: इस पोर्ट में आपको स्टेशन के सभी पोर्ट का उपयोग करने के लिए बॉक्स में शामिल 180W पावर को कनेक्ट करना होगा। यूएसबी-सी होस्ट: यह पोर्ट आपको डॉकिंग स्टेशन को पीसी से कनेक्ट करने की अनुमति देता है। 40 जीबीपीएस तक की गति से डेटा स्थानांतरित करने के अलावा, यह आपके लैपटॉप को 90W.SD पर चार्ज कर सकता है और माइक्रोएसडी 4.0 कार्ड रीडर: 312 एमबी तक की गति पर माइक्रोएसडी और एसडी कार्ड पर पढ़ने और लिखने की अनुमति देता है। / एस।

UGREEN Revodok MAX 213 की सीमाओं पर विचार किया गया

UGREEN Revodok MAX 213 के साथ कई परीक्षणों के बाद, हमने पुष्टि की कि सभी पोर्ट ठीक से काम करते हैं और कोई समस्या पैदा नहीं करते हैं। बेशक, इसकी कुछ सीमाएँ हैं, जिन्हें हम नीचे संक्षेप में प्रस्तुत करेंगे।

डिस्प्ले: मानक एम-सीरीज़ चिप्स (एम1, एम2, एम3) वाले मैक उपयोगकर्ता डॉकिंग स्टेशन के माध्यम से एकल 4K/60Hz आउटपुट तक सीमित हैं। यह किसी भी मैक पर 8K रिज़ॉल्यूशन प्रदान नहीं कर सकता है। पोर्ट: हालांकि यह यूएसबी-सी पोर्ट के माध्यम से कई मॉनिटर कनेक्ट कर सकता है, लेकिन दुर्भाग्य से इसमें केवल एक डिस्प्ले पोर्ट है, एचडीएमआई नहीं, जो मॉनिटर पर सबसे आम पोर्ट हैं। और वर्तमान टेलीविजन। यदि आपका मॉनिटर यूएसबी-सी या डिस्प्लेपोर्ट वीडियो इनपुट का समर्थन नहीं करता है, तो यह साइट आपके लिए काम नहीं करेगी (जब तक कि आप एडाप्टर नहीं खरीदते)। अनुकूलता: केवल Windows 10 और उससे ऊपर, macOS 11.4 और उससे ऊपर के संस्करण के साथ 100%। यह एंड्रॉइड के साथ भी काम करता है, लेकिन आप इसकी सभी क्षमताओं का उपयोग नहीं कर पाएंगे।

क्या यूग्रीन रेवोडोक मैक्स 213 इसके लायक है?

यूग्रीन रेवोडोक मैक्स 213 बॉक्स में क्या है
यह मेरे द्वारा अब तक आज़माया गया सबसे संपूर्ण डॉकिंग स्टेशन है।

यदि आपके पास कुछ पोर्ट वाला पीसी या लैपटॉप है, तो UGREEN Revodok MAX 213 डॉकिंग स्टेशन एक बहुत ही संपूर्ण और बहुमुखी समाधान है। लेकिन… क्या यह सर्वोत्तम है? यदि आप सुपर हाई स्पीड थंडरबोल्ट 4 पोर्ट के साथ यूएसबी-सी हब चाहते हैं, तो शायद हाँ, लेकिन उच्च कीमत के कारण यह हर किसी के लिए अनुशंसित नहीं है।

कुष्ठ रोग 319.99 यूरो यह इसे अमेज़ॅन बाज़ार में सबसे महंगे डॉकिंग स्टेशनों में से एक बनाता है। यह बहुत सारे पोर्ट प्रदान करता है जो आपकी उत्पादकता को बढ़ा सकते हैं और इसमें त्रुटिहीन निर्माण गुणवत्ता के साथ उत्कृष्ट डिज़ाइन है। हालाँकि, यदि आपको पता नहीं है कि सभी पोर्ट का उपयोग कैसे करें, तो एक सस्ता पोर्ट खरीदना बेहतर है जो आपकी विशिष्ट आवश्यकताओं को पूरा करता हो।

अब, UGREEN Revodok MAX 213 की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है यदि आपको कुछ अद्वितीय पोर्ट या सुविधाओं की आवश्यकता है, या बस कीमत आपके लिए कोई समस्या नहीं है और आप सर्वोत्तम USB-C हब पैसे से खरीदना चाहते हैं।

Scroll to Top