Que Es Torrentio Lite Y Como Instalarlo Stremio

टोरेंटियो लाइट: यह क्या है, अंतर और इसे स्ट्रेमियो पर कैसे स्थापित करें


हालाँकि स्ट्रेमियो में कई ऐड-ऑन हैं जो इसे एक उत्कृष्ट मल्टीमीडिया एप्लिकेशन बनाते हैं, कुछ टोरेरियो से अधिक लोकप्रिय हैं। यह ऐड-ऑन दर्जनों स्रोत जोड़ता है ताकि आप नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो, मैक्स और अन्य भुगतान चैनलों से हजारों घंटे की सामग्री मुफ्त में देख सकें, जो कोई छोटी उपलब्धि नहीं है।

हालाँकि, आपने अपने स्ट्रेमियो खाते पर टोरेंटियो स्थापित करने का प्रयास करते समय कुछ देखा होगा: टोरेंटियो लाइट नामक एक और प्लगइन है। क्या यह एक नकली ऐडऑन है? क्या यह मानक की सस्ती प्रति है? क्या यह छोटे उपकरणों के लिए है? अब हम आपके सभी संदेह दूर कर देंगे क्योंकि हम बताएंगे कि टोरेंटियो लाइट क्या है, इसके अंतर क्या हैं और इसे स्ट्रेमियो में कैसे स्थापित किया जाए।

टोरेंटियो लाइट स्ट्रेमियो के लिए टोरेंटियो का पूर्व-कॉन्फ़िगर संस्करण है।

टोरेंटियो लाइट और सामान्य टोरेंटियो में अंतर

हालाँकि टोरेंटियो लाइट नाम छोटे उपकरणों के लिए एक संस्करण है, लेकिन सच्चाई से आगे कुछ भी नहीं हो सकता है। हां, यह सच है कि नाम भ्रमित करने वाला है, क्योंकि इसे वास्तव में टोरेंटियो प्रीकॉन्फिगर्ड, टोरेंटियो फास्ट या टोरेंटियो ईज़ी जैसा कुछ कहा जाना चाहिए। के कारण? क्योंकि टोरेंटियो लाइट बस एक पूर्व-कॉन्फ़िगर संस्करण है जिसमें सबसे सामान्य सेटिंग्स उपयोगकर्ता टोरेंटियो पर लागू करते हैं।

यदि आपने पहले टोरेंटियो स्थापित किया है, तो आपको पता होगा कि एक सेटिंग मेनू है जो आपको वीडियो रिज़ॉल्यूशन, टोरेंट प्रदाता, विशिष्ट भाषाओं के लिए प्राथमिकता और इसी तरह की चीजें चुनने की सुविधा देता है। एक बार जब आप तय कर लें कि आपको क्या चाहिए (और क्या नहीं), तो इंस्टॉलेशन के साथ आगे बढ़ें।

हालाँकि, टोरेंटियो लाइट में एक सेटिंग मेनू भी है यह प्रीसेट के साथ आता है. इसमें स्क्रीनर और सीएएम गुणवत्ता (सबसे खराब) में वीडियो शामिल नहीं हैं, केवल 12 स्ट्रीम प्रदाताओं का चयन किया जाता है (सर्वोत्तम) और छवि गुणवत्ता के लिए एक ही परिणाम प्रस्तुत किया जाता है। इससे उपयोगकर्ताओं के लिए सामग्री ढूंढना आसान हो जाता है, विशेषकर उनके लिए जिनका ऐसे सिस्टम से बहुत कम या कोई संबंध नहीं है।

हां, सभी सेटिंग्स को टोरेंटियो के मानक संस्करण की तरह बदला जा सकता है, लेकिन आपको डिफ़ॉल्ट के साथ अच्छे परिणाम मिलेंगे. आपको बस इंस्टॉल करना है और आनंद लेना शुरू करना है, लेकिन आप इसे कैसे इंस्टॉल करते हैं?

स्ट्रेमियो (सभी प्लेटफॉर्म) पर टोरेंटियो लाइट कैसे स्थापित करें।

टोरेंटियो और बाहरी स्रोतों से आपके द्वारा जोड़े गए किसी भी अन्य प्लगइन की तरह ही टोरेंटियो लाइट स्ट्रेमियो पर इंस्टॉल होता है। एंड्रॉइड टीवी, गूगल टीवी और फायर टीवी के लिए, हम आपको एंड्रॉइड फोन और कंप्यूटर के लिए हमारे ट्यूटोरियल के बारे में बताएंगे।

यह भी याद रखें कि यह एक डिवाइस पर इंस्टॉल करने के लिए पर्याप्त है। फिर यदि आप इसे दूसरों पर चाहते हैं, तो आपको बस उसी स्ट्रेमियो खाते में लॉग इन करना होगा और यह स्वचालित रूप से इंस्टॉल हो जाएगा।

अब, आपके लिए प्रक्रिया को आसान बनाने और अन्य ट्यूटोरियल्स पर जाने से बचने के लिए, यहां हम आपको स्ट्रेमियो में टोरेंटियो लाइट इंस्टॉल करने के लिए चरण दर चरण छोड़ते हैं। जाहिर है, सावधान रहें आपको स्ट्रेमियो इंस्टॉल करना होगा और अपने खाते में लॉग इन करना होगाहमें यह नहीं भूलना चाहिए.

इस प्रकार मोबाइल के लिए स्ट्रेमियो द्वारा टोरेंटियो लाइट स्थापित किया जाता है।

टोरेंटियो लाइट स्ट्रेमियो एंड्रॉइड मोबाइल कैसे इंस्टॉल करें

अपना वेब ब्राउज़र खोलें (हम समस्याओं से बचने के लिए क्रोम का उपयोग करने की सलाह देते हैं), Google पर जाएं और “टोरेंटियो लाइट” खोजें, “इंस्टॉल करें” बटन पर क्लिक करें और स्ट्रेमियो स्थापित होने की पुष्टि करने के लिए एक नई विंडो में “इंस्टॉल करें” पर क्लिक करें। आनंद लेना।

एंड्रॉइड टीवी, गूगल टीवी और फायर टीवी के लिए स्ट्रेमियो पर टोरेंटियो लाइट कैसे इंस्टॉल करें यहां बताया गया है।

टोरेंटियो लाइट स्ट्रीमियो पीसी और स्मार्ट टीवी एंड्रॉइड टीवी गूगल टीवी फायर टीवी 1 को इंस्टॉल करें

अपना वेब ब्राउज़र खोलें, Google पर जाएँ और “टोरेंटियो लाइट” खोजें।

टोरेंटियो लाइट स्ट्रीमियो पीसी और स्मार्ट टीवी एंड्रॉइड टीवी गूगल टीवी फायर टीवी 2 को इंस्टॉल करें

दूसरा परिणाम दर्ज करें, जो स्ट्रेमियो ऐडऑन के लिए नेटलिफ़ाई की एक सूची है, “कॉपी लिंक” बटन दबाएं और लिंक को कॉपी करें।

टोरेंटियो लाइट स्ट्रीमियो पीसी और स्मार्ट टीवी एंड्रॉइड टीवी गूगल टीवी फायर टीवी 3 को इंस्टॉल करें

स्ट्रेमियो खोलें और “ऐड-ऑन” अनुभाग पर जाएं, “और जोड़ें” बटन दबाएं और जो आपने पहले कॉपी किया था उसे लिखें।

टोरेंटियो लाइट स्ट्रीमियो पीसी और स्मार्ट टीवी एंड्रॉइड टीवी गूगल टीवी फायर टीवी 4 को इंस्टॉल करें

सुनिश्चित करें कि आप प्लगइन जोड़ना चाहते हैं “इंस्टॉल करें” बटन पर क्लिक करें और आनंद लें।

वैसे, यह चरण-दर-चरण कंप्यूटर, सैमसंग और एलजी टीवी के लिए स्ट्रेमियो के संस्करणों में समान है, इसलिए हमें छोटे बदलावों के साथ सब कुछ दोहराने की ज़रूरत नहीं है। क्या आप हमें बता सकते हैं कि यह कैसे हुआ?

Scroll to Top