Review De La Creative Live Cam Sync 4K

जीवंत सृजन! कैम सिंक 4K की समीक्षा करें: उच्च गुणवत्ता वाला वेबकैम


क्रिएटिव लाइव! कैम सिंक 4K €100 के तहत बाज़ार में सबसे लोकप्रिय वेबकैम में से एक है। इसे आपके कंप्यूटर या लैपटॉप से ​​आसानी से वीडियो कॉल, स्ट्रीम और वीडियो रिकॉर्डिंग करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

यह आपको सही रोशनी में स्पष्ट चित्र देने के लिए 4K UHD रिज़ॉल्यूशन (3840 x 2160 पिक्सल), 95-डिग्री दृश्य क्षेत्र, दो अंतर्निहित शोर-रद्द करने वाले माइक्रोफ़ोन और एक अच्छा बैकलाइट मुआवजा सुविधा प्रदान करता है।

अब, क्या यह उतना ही अच्छा है जितना दिखता है? इस समीक्षा में हम इसकी मुख्य विशेषताओं, फायदे और नुकसान की जांच करेंगे। क्या यह कैमरा निवेश के लायक है? इससे किस प्रकार के दर्शकों को सबसे अधिक लाभ होगा? हम नीचे इन सभी सवालों के जवाब देने की कोशिश करेंगे।

जीवंत सृजन! कैम सिंक 4K की समीक्षा करें: बैकलाइट कंपंसेशन के साथ सबसे संपूर्ण वेबकैम

वेबकैम क्रिएटिव लाइव कैम सिंक 4K
यह एक बहुत अच्छा वेबकैम है.

क्रिएटिव लाइव! कैम सिंक 4K एक वेबकैम है जो यूएसबी-ए केबल के जरिए किसी भी कंप्यूटर या लैपटॉप से ​​आसानी से कनेक्ट हो जाता है। इसकी तकनीकी विशिष्टताएँ इस प्रकार हैं:

विशेषताएँ

जीवंत सृजन! कैम सिंक 4K

आयाम 106 x 57.5 x 53.2 मिमी. 103 ग्राम. ऑपरेटिंग तापमान -0 ºC और 40 ºC के बीच। सोनी 1/2.8″ 8-मेगापिक्सल स्टारविस IMX415 CMOS इमेज सेंसर 95° व्यू फील्ड और f/2.2 अपर्चर के साथ। सोनिक्स एसएन9सी2809ईजेजी यूएसबी 2.0 पीसी वीडियो कैमरा नियंत्रक। एमजेपीईजी वीडियो गुणवत्ता: 2160p 25fps / 1440p 25fps / 1200p 25fps / 1080p 40fps / 720p 40fps / 600p 40fps / 480p 40fps / 480p 40fps / 1200p 1fps YUY2: 500p 25f पीएस / 600पी 20एफपीएस / 480पी पी 30एफपीएस/240पी 30एफपीएस छवि रिज़ॉल्यूशन 3840 × 2160, 2560 × 1440, 1920 × 1080, 1600 × 1200, 1280 x 720, 800 x 600, 640 x 600, 640 x 480 या 320 x 240। इष्टतम फोकस 600 मिमी / 0.6 मीटर के लिए फोकस रेंज 500 मिमी / 0.5 मीटर। झिलमिलाहट नियंत्रण 50 हर्ट्ज / 60 हर्ट्ज अतिरिक्त अंतर्निहित द्विदिश डिजिटल एमईएमएस माइक्रोफोन, एलईडी संकेतक, यूएसबी 2.0 कनेक्टर, माइक्रोफोन स्विच, वीडियो बैकलाइट मुआवजे के मैन्युअल समायोजन, मैनुअल फोकस समायोजन और गोपनीयता कवर के लिए बीएलसी बटन। विंडोज़, मैक, क्रोम ओएस और एक्सबॉक्स वन और सीरीज एक्स/एस संगतता। विंडोज़ क्रिएटिव ऐप आपको अतिरिक्त सुविधाओं तक पहुंच प्रदान करता है।

क्रिएटिव लाइव वेबकैम कैसा दिखता है? कैम सिंक 4K?

अधिकांश वेबकैम के विपरीत, क्रिएटिव लाइव! कैम सिंक 4K का आकार आयताकार और बॉडी काफी पतली है। यह प्लास्टिक से बना है और इसका रंग काला है, जो किसी भी सेटिंग में बहुत सुंदर दिखता है। इसके लेंस में कैमरे को कवर करने के लिए एक गोपनीयता कवर होता है और उपयोग में न होने पर इसे रिकॉर्ड होने से रोका जाता है।

एकीकृत, इस वेबकैम में ऑडियो रिकॉर्ड करने के लिए दो माइक्रोफोन हैं, जिससे आप अलग माइक्रोफोन खरीदे बिना वीडियो कॉल कर सकते हैं। कैमरे के ऊपरी बाएँ कोने में एक एलईडी है जो केवल माइक्रोफ़ोन चालू होने का संकेत देती है। कैमरा संकेतक लेंस के दोनों ओर दो लाइट बार होते हैं जो रिकॉर्डिंग करते समय रोशन होते हैं।

वेबकैम के शीर्ष पर एक ऑन/ऑफ स्विच है। स्विच माइक्रोफ़ोन को चालू या बंद कर देता है, और बटन बैकलाइट मुआवजा (बीएलसी) फ़ंक्शन को सक्रिय करता है, जो दृश्य के अधिक उजागर (बहुत उज्ज्वल) या बहुत उज्ज्वल होने पर कैमरे के एक्सपोज़र को प्रकाश की सही मात्रा में समायोजित करता है।

लेंस के चारों ओर एक रिंग होती है, जिसे घुमाने पर, आप कैमरे को हमेशा आप पर केंद्रित रखने के लिए फोकस को मैन्युअल रूप से समायोजित कर सकते हैं। जैसा कि हमने शुरुआत में बताया, यह कैमरा प्लग-एंड-प्ले है, जिसका मतलब है कि इसे कनेक्ट करने से ही यह आपके विंडोज, मैक और क्रोम ओएस पीसी पर काम करने के लिए तैयार है। वैसे, यह 1.8 मीटर की यूएसबी केबल से कनेक्ट होता है।

इस वेबकैम के बारे में हमारी पसंदीदा चीजों में से एक यह है कि यह आपके कंप्यूटर मॉनिटर या लैपटॉप स्क्रीन पर रखने के लिए एक सार्वभौमिक पोर्टेबल क्लिप के साथ आता है। इसके अतिरिक्त, बंद स्थिति में, क्लिप आपको तिपाई से जुड़ने के लिए एक मानक क्वार्टर-इंच स्पिगोट का उपयोग करने की अनुमति देता है।

माउंटिंग क्लिप के लिए धन्यवाद, यह पूरी तरह से समायोज्य 360° क्षैतिज घुमाव और 30° झुकाव का समर्थन करता है। संक्षेप में, यह एक बहुत ही बहुमुखी कैमरा है जिसे आप कहीं से भी रिकॉर्ड करने के लिए तिपाई पर रख सकते हैं या कई रिकॉर्डिंग कोणों के लिए इसे अपने मॉनिटर पर माउंट कर सकते हैं।

क्रिएटिव लाइव वेबकैम कैसे काम करता है? कैम सिंक 4K?

क्रिएटिव लाइव! अधिकतम रिकॉर्डिंग गुणवत्ता. कैम सिंक 4K अल्ट्रा एचडी (2160p) 25 फ्रेम प्रति सेकंड की फ्रेम दर के साथ। आप इसे 40 FPS पर पूर्ण HD (1080p) में, साथ ही 25 FPS पर 2K या 40 FPS पर 720p में रिकॉर्ड करने के लिए भी सेट कर सकते हैं। यह 95º फ़ील्ड ऑफ़ व्यू वाले 8MP Sony IMX415 सेंसर द्वारा संभव बनाया गया है।

यह कितनी अच्छी तरह पंजीकृत होता है? कीमत के हिसाब से गुणवत्ता बहुत अच्छी है। जाहिर है, यह एक पेशेवर कैमरे की छवि गुणवत्ता प्रदान नहीं करता है, लेकिन यह अच्छी गुणवत्ता और रिज़ॉल्यूशन के साथ अच्छी तरह से रिकॉर्ड करता है। बेशक, हमें कहना होगा कि 4K रिज़ॉल्यूशन वीडियो कॉल और स्ट्रीमिंग में महत्वपूर्ण सुधार नहीं लाता है, क्योंकि अधिकांश एप्लिकेशन इस रिज़ॉल्यूशन का समर्थन नहीं करते हैं।

इसी तरह, जबकि माइक्रोफ़ोन अच्छी तरह से काम करते हैं और ज्यादातर पृष्ठभूमि शोर से मुक्त होते हैं, इस कैमरे की ऑडियो रिकॉर्डिंग दूर और धात्विक ध्वनि कर सकती है। यदि कुछ भी हो, तो उनके माइक्रोफ़ोन अंतर्निर्मित लैपटॉप से ​​बेहतर होते हैं।

हमें यह भी चेतावनी देनी चाहिए कि कम रोशनी वाले कमरों में प्रदर्शन अच्छा नहीं है। बीएलसी का कार्य रोशनी को बेहतर बनाने में मदद करता है, लेकिन यह कोई चमत्कार नहीं करता है। वीडियो बहुत शोर वाले हैं और विवरण खो देते हैं। बाहरी प्रकाश का उपयोग करने पर भी, यदि कमरा अंधेरा है, तो छवि में शोर बना रहेगा।

हमें बीएलसी सुविधा पसंद है जब आपको बहुत उज्ज्वल बैकलाइट को समायोजित करने की आवश्यकता होती है जिससे वीडियो कॉल अंधेरा दिखता है। यह बढ़िया काम करता है और बहुत उपयोगी है, हालाँकि हम आपको चेतावनी देते हैं कि यह जादू जैसा काम नहीं करता है। यदि बैकलाइट प्रभाव के कारण होने वाला कंट्रास्ट बहुत मजबूत है, तो वेबकैम इसे पूरी तरह से ठीक करने में सक्षम नहीं होगा।

हमने रिंग के साथ मैनुअल फोकस को सबसे उपयोगी सुविधाओं में से एक पाया। रिंग को दो बार घुमाकर सेकंडों में फोकस करना बहुत आसान है। यह आपको फोकस खोने और उसे दोबारा हासिल न कर पाने की चिंता किए बिना स्वतंत्र रूप से आगे बढ़ने का आत्मविश्वास देता है।

क्रिएटिव लाइव कैम सिंक 4K के लिए आवेदन

इसमें बहुत अच्छे फंक्शन वाला एक ऐप है।

क्रिएटिव लाइव! कैम सिंक 4K में क्रिएटिव नाम का एक ऐप है जहां आपको कई और सुविधाएं मिलती हैं जो वीडियो कॉलिंग अनुभव को बढ़ाती हैं। विशेष रूप से, हम ये दो कार्य दिखाते हैं:

वॉयसडिटेक्ट: एक सुविधा जो आपके बोलने पर स्वचालित रूप से आपकी आवाज उठाती है और समाप्त होने पर उसे म्यूट कर देती है। यह आपको माइक्रोफ़ोन को मैन्युअल रूप से म्यूट और अनम्यूट करने की चिंता किए बिना अपने भाषण पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देता है। नॉइज़क्लीन-आउट: यह सुविधा कॉल के आपके स्वयं के अंत से अवांछित पृष्ठभूमि शोर को हटा देती है, ताकि अन्य लोग आपको स्पष्ट रूप से सुन सकें। यह कॉफ़ी शॉप जैसे शोर वाले वातावरण में उपयोग के लिए आदर्श है।

जब आप वेबकैम खरीदते हैं तो संभवतः आप इन सुविधाओं के बारे में नहीं सोचते हैं, लेकिन लंबे समय में आप उनकी सराहना करेंगे। वे वास्तव में आपके जीवन को बहुत आसान बनाते हैं और आपको अधिक पेशेवर वीडियो कॉल करने की अनुमति देते हैं।

क्रिएटिव लाइव कैम सिंक 4K काजा
एक रचनात्मक लाइव बॉक्स! कैम सिंक 4K

इनोवेटिव लाइव वेबकैम कैम सिंक 4K पर हमारी राय, क्या यह इसके लायक है?

क्रिएटिव लाइव! कैम सिंक 4K एक वेबकैम है जो उत्कृष्ट छवि और ध्वनि गुणवत्ता के साथ-साथ वीडियो कॉल, स्ट्रीमिंग और वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए आदर्श सुविधाओं की एक श्रृंखला प्रदान करता है। इसका उपयोग करना बहुत आसान है, एक माउंटिंग क्लिप के साथ आता है जो इसे बहुत बहुमुखी बनाता है, दो एकीकृत माइक्रोफोन के साथ आता है और इसमें एक बहुत ही व्यावहारिक फोकस रिंग शामिल है।

हालाँकि, याद रखें कि हम एक वेबकैम के साथ काम कर रहे हैं, न कि किसी पेशेवर कैमरे के साथ। इसका मतलब यह है कि यह ऐसी कैमरा समस्याओं से मुक्त नहीं है: कम रोशनी में शोर, कई विवरणों के बिना 4K रिज़ॉल्यूशन, आदि। बैकलाइट क्षतिपूर्ति फ़ंक्शन अच्छी तरह से काम करता है, लेकिन यह कोई चमत्कार नहीं करता है। इन सबके बावजूद, हमारा मानना ​​है कि यह सभी प्रकार के उपयोगों के लिए एक बेहतरीन वेबकैम है। यह कीमत है. 79,99 यूरो.

सर्वश्रेष्ठ

सबसे खराब

इसका उपयोग करना बहुत आसान है, आप सेकंडों में मैन्युअल रूप से फोकस कर सकते हैं, बैकलाइट मुआवजा फ़ंक्शन बहुत उपयोगी है, इंस्टॉलेशन क्लिप इसे बहुत बहुमुखी बनाता है, इसमें दृश्यमान ध्वनि है, विशेष रूप से कम रोशनी में, 4K रिज़ॉल्यूशन कोई मायने नहीं रखता है।

Scroll to Top